बॉलीवुड

अनिल कपूर का घर नहीं है किसी जन्नत से कम, ठाठ-बाट से जीते हैं राजाओं वाली जिंदगी 

अनिल कपूर का नाम बॉलीवुड के उन अभिनेताओं में शामिल है जो बीतते वक्त के साथ हैंडसम होते जा रहे हैं. साथ ही वह बेहतरीन एक्टर हैं, इस बात में तो कोई दो राय नहीं है. 63 साल की उम्र में अनिल कपूर का एनर्जी लेवल देखते ही बनता है. उनके एनर्जी लेवल को देख कर आज के युवा शर्मा जाते हैं. अनिल कपूर को देख कर कोई नहीं कह सकता कि उनकी सोनम और रिया कपूर जैसी दो बड़ी-बड़ी बेटियां हैं. अनिल कपूर इन सबके अलावा अपने मजाकिया अंदाज के लिए भी जाने जाते हैं.

अनिल कपूर ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक हिट फिल्मों में काम किया है. अनिल फिल्म इंडस्ट्री के एक ऐसे कलाकार हैं जो हॉलीवुड में भी जाने जाते हैं. इतने सालों की कड़ी मेहनत के बाद वह आज इस मुकाम पर पहुंचे हैं. मेहनत का ही नतीजा है जो आज वह करोड़ों के मालिक हैं और बेहद ही शानदार बंगले में रहते हैं. आज के इस पोस्ट में हम आपको अनिल कपूर के शानदार बंगले की सैर कराएंगे. हमें यकीन है कि अनिल कपूर का घर देखकर आप मंत्र मुग्ध हो जाएंगे.

बता दें, अनिल कपूर को अपने घर से बेहद लगाव है और उन्होंने घर का इंटीरियर बहुत सोच समझ कर अपनी पत्नी से करवाया है. वह जहां भी जाते हैं घर को खूबसूरत बनाने के लिए कोई न कोई चीज जरूर ले आते हैं. बता दें, अनिल के घर को उनकी पत्नी सुनीता आहूजा ने सजाया है. घर में अधिकतर चीजें अनिल कपूर के पसंद को ध्यान में रखकर की गयी हैं. शादी से पहले बेटी सोनम कपूर उनके साथ ही रहा करती थीं लेकिन शादी के बाद वह पति आनंद आहूजा के साथ रहने लगी हैं. वहीं, रिया अभी भी अपने पेरेंट्स के साथ रहती हैं.

बात करें करियर की तो अनिल ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत उमेश मेहरा की फिल्म ‘हमारे तुम्हारे’ से साल 1979 में की थी. हालांकि, इसमें वह सहायक अभिनेता के तौर पर दिखे थे. बतौर हीरो वह पहली बार 1983 की फिल्म ‘वो सात दिन’ में दिखाई दिए. इस फिल्म से उन्हें एक उत्कृष्ट हीरो के रूप में पहचान मिली. धीरे-धीरे अनिल फिल्म इंडस्ट्री के सबसे चर्चित अभिनेता हो गए और ‘स्लमडॉग मिलिनेयर’, ‘दिल धड़कने दो’, ‘वेलकम’, ‘तेज़ाब’, ‘घर हो तो ऐसा’, ‘नो प्रॉब्लम’, ‘यहां के हम सिकंदर’, ‘सलाम-ए-इश्क’, ‘नो एंट्री’, ‘बेवफा’, ‘अरमान’, ‘नायक’, ‘एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा’ समेत कई अन्य सुपरहिट फिल्मों में देखे गए.

देखें अनिल कपूर के आलिशान घर की तस्वीरें-

1.

2.

3.

4.

5.

6.

7.

पढ़ें- जम्मू-कश्मीर से 370 हटाये जाने पर अपने बयान को लेकर ट्रोल हुई थीं सोनम, अब दिया ऐसा करारा जवाब

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button