बॉलीवुड

TV के इन 5 धारावाहिकों को मिला दर्शकों का खूब प्यार,फिर भी कुछ ही दिनों में बंद हो गए ये सीरियल

टेलीविजन आज के समय में लोगों की ज़िंदगी का अहम् हिस्सा बन चूका है बॉलीवुड फिल्मों की तरह ही लोगों में टेलीविजन पर आने वाले सीरियल को लेकर भी खूब दीवानगी देखने को मिलती है. टेलीविजन पर आने वाले इन धारावाहिकों के किरदारों को लोग अपनी असल जिंदगी से जोड़ लेते हैं. लोगों रोज़ाना इन धारावाहिकों के आने का बेसब्री से इंतज़ार करते हैं ऐसे ही कुछ मशहूर धारावाहिक रहे हैं जो लोगों को बहुत पसंद आए पर फिर भी समय से पहले इन धारावाहिकों को बंद कर दिया गया. आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से ऐसे ही कुछ धारावाहिकों के बारे में बताने जा रहे हैं. आइये जानते हैं इन धारावाहिकों के बारे में.

सबसे पहले हम आपको बताते हैं “प्यार की यह कहानी” धारावाहिक के बारे में. इस धारावाहिक में अभय और प्रिया की प्रेम कहानी ने दर्शकों के दिल में अपनी एक खास जगह बना ली थी. हम आपको बता दें कि यह धारावाहिक हॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म ट्विलाइट पर आधारित था, पर 1 साल प्रसारित करने के बाद इस सीरियल को ऑफ एयर कर दिया गया. एकता कपूर के बैनर बालाजी टेलिफिल्म्स के तले बनी इस धारावाहिक को बंद करने के पीछे इसकी कहानी का खत्म होना बताया गया था.

इस लिस्ट में दूसरा नाम है “माही वे” धारावाहिक का…. यह एक कॉमेडी सीरियल था. जो सोनी टीवी पर प्रसारित किया जाता था. यह धारावाहिक 2 जनवरी 2010 में शुरू हुआ था और 2010 में ही 18 जून को बंद हो गया. यह धारावाहिक यशराज बैनर तले बनाया गया था. इस धारावाहिक की कहानी एक मोटी लड़की के चारों तरफ घूमती है.

बॉलीवुड के फेमस डायरेक्टर अनुराग बसु ने भी टेलीविजन धारावाहिक “लव स्टोरी” का निर्माण किया था जो दर्शकों को बहुत ही पसंद आया था. यह धारावाहिक सब टीवी पर प्रसारित होता था. 30 अप्रैल 2007 को यह धारावाहिक शुरू किया गया था. लेकिन 1 साल चलने के बाद 17 जनवरी 2008 को इसे बंद कर दिया गया.

अब हम आपको बताते हैं धारावाहिक “एक पैकेट उम्मीद” के बारे… में इस धारावाहिक में औरतों की जिंदगी के अलग अलग पडाव के बारे में बताया गया है. ये धारावाहिक 5 फरवरी 2008 को शुरू हुआ था और 8 महीने के बाद 23 सितंबर 2008 को बंद हो गया.

इस लिस्ट में एक और कॉमेडी सीरियल “सुमित संभाल लेगा” का नाम भी शामिल है. इस धारावाहिक की कहानी सुमित वालिया के चारों तरफ घूमती नजर आती है. ये अपनी फॅमिली से बहुत प्यार करता है और साथ ही सभी परेशानियों को हंसकर संभाल लेता है पर वह अपनी मां और पत्नी के बीच पिस्ता रहता है. यह धारावाहिक लोगों को बहुत पसंद आया था पर इस धारावाहिक के सिर्फ 108 एपिसोड प्रसारित करने के बाद इसे बंद कर दिया गया. इस सीरियल के बंद होने की वजह टीवी सीरियल की मुख्य एक्ट्रेस मानसि पारीक की प्रेगनेंसी को बताया गया.

Back to top button