बॉलीवुड

प्यार के लिए हिंदू धर्म अपना चुकी इस एक्ट्रेस को अब हो रहा है पछतावा, कहा- ये मेरी जिंदगी की..

प्यार में तो लोग चांद-तारे तोड़ ले आते हैं ऐसे में हिंदू से मुस्लिम या फिर मुस्लिम से हिंदू बनना भला मायने रखता है क्या? आपने ऐसे कई किस्से सुने होंगे जहां लोग प्यार के खातिर अपना धर्म बदल लेते हैं. ऐसा केवल आम जिंदगियों में नहीं बल्कि सितारों के साथ भी होता है. बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री में कई ऐसे सितारे मौजूद हैं जिन्होंने अपने प्यार से शादी करने के लिए बेझिजक अपना धर्म तक बदल लिया. ऐसी ही एक अभिनेत्री हैं आमना शरीफ. आमना अपने प्यार से शादी करने के लिए मुस्लिम से हिंदू बन गयीं लेकिन आज उन्हें अपने इस फैसले पर पछतावा हो रहा है.

जी हां, ये वही आमना शरीफ हैं जो इन दिनों टीवी के मशहूर सीरियल ‘कसौटी जिंदगी की 2’ में कोमोलिका का किरदार निभा रही हैं. आमना को आज भी लोग ‘कहीं तो होगा’ में कशिश के किरदार के लिए बेहतर याद करते हैं. बता दें, अपने प्यार से शादी करने के लिए आमना ने धर्म परिवर्तन किया था. आमना ने अमित कपूर से साल 2013 में शादी की जो पेशे से एक फिल्म प्रोड्यूसर हैं. आमना और अमित का एक प्यारा सा बेटा भी है जिनका नाम आर्यन कपूर है. वैसे तो आमना अपनी शादीशुदा जिंदगी में बेहद खुश हैं लेकिन बीते दिनों दिए गए एक इंटरव्यू की वजह से सुर्ख़ियों में आ गयी हैं.

इस्लाम धर्म छोड़ने पर है पछतावा

हाल ही में दिए गए एक इंटरव्यू में आमना ने इस्लाम धर्म छोड़ने और हिंदू धर्म अपनाने पर कहा, “मुझे इस्लाम धर्म सबसे ज्यादा पसंद है, लेकिन किसी कारण मैंने उसे छोड़ दिया था, जो मरी जिंदगी की सबसे बड़ी गलती थी. अब मुझे सब बातों का एहसास हो चुका है इसलिए मैं फिर से इस्लाम धर्म कबूल करना चाहूंगी”. अपने इस बयान के चलते आमना सुर्ख़ियों में आ गयी हैं. लोगों ने तो यहां तक कयास लगाने शुरू कर दिए हैं कि शायद उनकी शादीशुदा जिंदगी सही नहीं चल रही है जिस वजह से उन्हें ये सब कहना पड़ा. खैर, अब असलियत क्या है वह तो आमना से बेहतर कोई नहीं जानता.

टीवी से हो गयी थीं दूर

बॉयफ्रेंड अमित कपूर से शादी करते ही आमना टीवी इंडस्ट्री से दूर हो गयी थीं. शादी से पहले आमना का नाम कई एक्टर्स के साथ जुड़ा. राजीव खंडेलवाल के साथ उनके अफेयर की खबरें सबसे ज्यादा उड़ी थीं. फिल्म ‘आलू चाट’ के बाद उनका नाम आफ़ताब शिवदासानी के साथ भी जोड़ा गया. टीवी और फिल्म के अलावा आमना कई म्यूजिक विडियो में भी काम कर चुकी हैं.

2003 में की करियर की शुरुआत

आमना शरीफ ने साल 2003 में अपने करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने सीरियल ‘कहीं तो होगा’ में कशिश का किरदार निभाया था. ये सीरियल काफी हिट हुआ था. सीरियल में आमना और राजीव खंडेलवाल की जोड़ी काफी हिट हुई थी. इसके बाद वह ‘जुदा ना होंगे हम’ और ‘नायिका’ जैसे सीरियल में नजर आयीं. बड़े पर्दे की बात करें तो आमना फिल्म ‘आलू चाट’ में नजर आयीं. ये एक कॉमेडी फिल्म थी और इस फिल्म में उनके साथ आफताब शिवदासानी थे. अच्छी कॉमेडी और स्क्रिप्ट होने के बावजूद ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा कमाल नहीं कर पायी. फिल्म ‘एक विलेन’ में भी वह रितेश देशमुख की पत्नी के रोल में दिखाई दी थीं.

पढ़ें- सास बन गयी हैं टीवी की ये 8 मशहूर बहुएं, ग्लैमर के मामले में आज की बहुओं को देती हैं मात

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button