राशिफल

आज इन तीन राशियों पर प्रसन्न हो रहे हैं शनिदेव, मिलेगा बड़ा तोहफा, पैसों को लेकर न लें जोखिम

हम आपको शनिवार 21 दिसंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 21 December 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है। बाहर के लोगों का सहयोग मिलेगा। बच्चों और गरीबों को दूध से बनी चीजें बांटना फायदेमंद रहेगा। कार्यक्षेत्र में आप बेहतरीन प्रतिभा का परिचय देने में कामयाब होंगे। अत्यधिक काम का बोझ थकान और ऊबन का अनुभव कराएंगे। किसी भी भ्रम में मत जाओ, अन्यथा गलतफहमी हो सकती है। मजाकिया स्वभाव से आसपास के वातावरण में प्रसन्नता बिखेरेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको परिवार में सभी का भरपूर सहयोग मिलेगा। साझेदारी में कोई कार्य न करें और मन में आने वाले नकारात्मक विचारों पर नियंत्रण रखें। हितशत्रुओं से भी सावधान रहें। कार्य में गति आएगी। विरोधी नुकसान पहुंचा सकते हैं। वाहन दुर्घटना से संभलकर रहें। कार्यभार से थकान अनुभव होगा। आपके कड़ी मेहनत से आपकी क्षमताओं में सुधार होगा। महत्वपूर्ण वस्तु के खोने से चिंतित होंगे। सगे-संबधियों के बीच मधुरता कायम रखें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

विवेक और सोच विचार कर किए गए कार्य में धन लाभ होगा। आय वृद्धि के स्रोत विकसित हो सकते हैं। कोई अच्छी खबर मिल सकती है। मित्रों से सहयोग प्राप्त होगा। नई साज-सजावट से घर की शोभा में वृद्धि होगी। बुजुर्गों का कहना मानना शुभ फल देगा। मांगलिक अवसरों में जाना होगा। मित्रों के साथ प्रवास का आयोजन करेंगे। आप अपने भागीदारों से लाभ प्राप्त करना चाहते हैं लेकिन मतभेदों को नियंत्रित करना होगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

अदालती कार्यों से संभलकर चलिएगा। आज आपके दिमाग में मनोरंजन की बात छाई रहेगी। आगे कदम बढ़ाएं और अपने दोस्तों के साथ मिल कर कुछ खास करें। स्वभाव में उग्रता और क्रोध रहेगा, इसलिए अपने व्यवहार का ध्यान रखिएगा। प्रतिस्पर्धियों पर विजय मिलेगी। रुके हुये कार्य पूरे हो सकते हैं। परिवार में मांगलिक कार्य हो सकते हैं। किसी के साथ गलतफहमी होने से झगड़ा होगा। किसी नयी दिशा में सकारात्मक सोच अवश्य रंग लायेगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

व्यापार के क्षेत्र में आपको अपार धन लाभ होगा। आपकी विदेश यात्रा के भी संकेत हैं। ये यात्रा काम के सिलसिले में या परिजनों के साथ भी हो सकती है। आत्म निर्भरता को अपना मूल मंत्र बनाएं। घर-परिवार में किसी भी तरह के मनमुटाव से बचना होगा। शारीरिक रूप से आलस्य, थकान, अशक्ति रहने के कारण अस्वस्थता का अनुभव करेंगे। परिवारजनों के साथ संघर्ष में उतरने का अवसर आएगा। कुछ नई प्रतिभाएं उजागर होंगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपका हरेक कार्य सरलता से पूरा होगा। यात्रा हो सकती है। कार्य में यश प्राप्त होगा। आपका भाग्य आपके साथ है इसलिए छोटी-छोटी बातें भी आपके चेहरे पर खुशी ले आएंगी। आज आप किसी कार्य को लेकर चिंतित रह सकते हैं। नया काम या जिम्मेदारियां भी मिल सकती हैं। आज का दिन शुभ फलदायक रहेगा। कारोबार में लाभ होगा और आय में वृद्धि रहेगी। मित्रों, सगे-सम्बंधियों की तरफ से भेंट मिलेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। परिवार में खुशियां बनी रहेगी। समस्याओं को नजरअंदाज करने से उनका हल नहीं निकलेगा। नए वस्त्राभूषण तथा प्रसाधन के पीछे धन खर्च अधिक होने की संभावना है। कार्यक्षेत्र में परेशानियां आ सकती हैं। प्रतियोगिताओं के परिणाम निराशाजनक हो सकते हैं। महत्त्वपूर्ण निर्णय लेना हितकर नहीं है। पारिवारिक सदस्यों के साथ गलतफहमी टालने का प्रयास करना पड़ेगा। पैसों को लेकर ज्यादा जोखिम न लें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपके कार्य में गति आएगी। राय-मशविरा लेकर किये गये कार्य सफल होंगे। आज आपको अचानक ही अपने भाग्य में परिवर्तन की अनुभूति होगी। आप जो भी काम करेंगे वो आपको आकर्षण का केंद्र बना देगा। पेशेवर या शिक्षा के क्षेत्र की समस्याओं को सुलझाने में परेशानी हो सकती है। पैसों की स्थिति में सुधार लाने के मौके मिल सकते हैं। दूसरों की सहायता करने के लिए आपका दृष्टिकोण बहुत सराहनीय है, यह आपको मतभेदों से बचाएगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप अपने पैसे से जुड़े फैसलों में किसी भी तरह की कोई गलती न करें। आज आपको अपने घर की सुरक्षा को ले कर थोड़ा सावधान रहना चाहिए। बार-बार उभरती हुई परेशानियों को इस समय कोई हवा न दें। विद्यार्थी अपनी बुद्धिमत्ता का प्रयोग करके शिक्षा में सफलता प्राप्त करेंगे। शेयर-सट्टे से दूर रहने की सलाह है। प्रिय व्यक्ति के साथ मुलाकात होगी। नियमित मुद्दों और मामलों को सावधानी से संभाला जाना चाहिए।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज के दिन कार्यालय का माहौल बढ़िया बना रहेगा। आज आप अपने पुराने मित्रों के साथ अपनी पुरानी यादें ताजा कर सकते हैं। प्रेम-जीवन में आशा की नयी किरण आयेगी। व्यापार के क्षेत्र में आपको अपार धन लाभ होगा। दैनिक कार्यों में थोड़ा अवरोध आएगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। मित्र या वरिष्ठ व्यक्ति के सहयोग से लाभ होगा। किसी रिश्ते में किसी को भी धोखा देने की कोशिश न करें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपका अपने जीवनसाथी के साथ तनावपूर्ण संबंध रह सकता है। अपनी योज्ञताओं व ज्ञान में वृद्धि से आपका आत्मविश्वास तो बढ़ेगा ही साथ ही आपको लाभ भी मिलेगा। कलाकार एवं कारीगरों को अपनी कला-कारीगरी प्रदर्शित करने का अवसर मिलेगा। मौज-मस्ती और मनोरंजन की प्रवृत्तियों में समय व्यतीत होगा। परिवार में किसी मांगलिक कार्य का आयोजन हो सकता है। संपत्ति में निवेश बहुत भाग्यशाली साबित हो सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज घरेलू मामले में सहयोग करने के कारण आपकी सराहना हो सकती है। आज आपको बहुत सी मुश्किल परिस्थितियों का सामना करते हुए अपने साहस को बनाए रखना होगा। सेहत को लेकर भी किसी तरह की खराबी रह सकती है। आर्थिक योजनाएं भी सफलतापूर्वक संपन्न कर सकेंगे। ईश्वर की आराधना, जाप और आध्यात्मिकता आपको शांति का अनुभव कराएंगे। पारिवारिक संबंधों को देखभाल के साथ संभालना होगा।

आपने Rashifal 21 December 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 21 December 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 21 December 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : 10 जनवरी तक इन 7 राशियों के लोग रहें संभलकर, भूलकर भी ना करें शुभ काम

Back to top button