विशेष

टीवी के इन स्टार कपल ने कायम की मिसाल, बताया कि अरेंज मैरिज भी होते हैं सक्सेसफुल

लव मैरिज और अरेंज मैरिज में बहुत फर्क होता है. जहां लव मैरिज में दो लोग एक दूसरे को अच्छे से जानते हैं वहीं अरेंज मैरिज में एक दूसरे को जानना थोड़ा मुश्किल हो जाता है. एक दूसरे को जानने का यह प्रोसेस शादी के बाद ही शुरू होता है. कुछ लोगों का मानना होता है कि अरेंज मैरिज में दो लोग एक-दूसरे को ठीक से जानते नहीं, ऐसे में आगे चलकर शादी टूटने की संभावना अधिक होती है.

वहीं, कुछ लोगों की सोच यह है कि लव मैरिज की तुलना अरेंज मैरिज कम सक्सेसफुल होती है. लेकिन यह सोच पूरी तरह गलत है. आज के इस पोस्ट में हम आपको कुछ ऐसे ही जाने-माने सितारों से मिलवाएंगे जिन्होंने अरेंज मैरिज की और साबित किया कि दिल में प्यार और एक-दूसरे के प्रति इज्जत होने पर कोई भी रिश्ता टूट नहीं सकता फिर चाहे वह लव मैरिज हो या अरेंज मैरिज.

करण पटेल और अंकिता भार्गव

सीरियल ‘ये हैं मोहब्बतें’ के लीड एक्टर करण पटेल आज टीवी इंडस्ट्री पर राज करते हैं. ये कहना गलत नहीं होगा कि करण टीवी के शाहरुख़ खान हैं. करण की शादी साल 2015 में टीवी एक्ट्रेस अंकिता भार्गव से हुई थी. अंकिता भी एक टीवी एक्ट्रेस हैं. बता दें, दोनों की ये शादी अरेंज मैरिज है. अंकिता के मम्मी-पापा को करण बहुत अच्छे लगते थे. हाल ही में करण और अंकिता एक प्यारी सी बेटी के पेरेंट्स बने हैं.

कृतिका सेंगर और निकितन धीर

निकितन धीर ने अपने करियर की शुरुआत बॉलीवुड फिल्म ‘जोधा अकबर’ से की थी. इसके बाद वह ‘रेडी’, ‘दबंग 2’, ‘हाउसफुल 3’, ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ जैसी कई फिल्मों में नजर आये. निकितन ने साल 2014 में टीवी एक्ट्रेस कृतिका सेंगर से शादी की है. कृतिका ‘पुनर्विवाह’, ‘झांसी की रानी’ जैसे कई सीरियल में काम कर चुकी हैं. कृतिका टीवी की जानी-मानी एक्ट्रेस हैं.

बता दें, निकितन के पापा को कृतिका देखते ही पसंद आ गयी थी और उन्होंने कृतिका को अपने घर की बहु बनाने की ठान ली. बाद में दोनों की शादी की बात चली और शादी संपन्न हुई. आज दोनों एक खुशहाल जीवन व्यतीत कर रहे हैं.

पूजा शाह और जय सोनी

जय सोनी को पहचान स्टार प्लस के फेमस सीरियल ‘ससुराल गेंदा फूल’ से मिली थी. इसमें उनके साथ रागिनी खन्ना नजर आई थीं. इसके बाद जय सोनी ‘भाग बकुल का’ में नजर आये. बता दें, जय की शादी पूजा शाह से हुई है. जय ने अपने माता-पिता के पसंद की लड़की से अरेंज मैरिज की है. दोनों की शादी साल 2014 में हुई थी. भले ही पूजा ग्लैमर इंडस्ट्री से ना हों लेकिन उनकी खूबसूरती किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है. पूजा और जय खुशी-खुशी एक साथ परिवार के साथ रहते हैं.

दिव्यांका त्रिपाठी और विवेक दहिया

दिव्यांका त्रिपाठी का नाम टीवी की सबसे मशहूर अभिनेत्रियों में शामिल होता है. आज उनकी फैन फॉलोइंग किसी मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री से कम नहीं है. दिव्यांका त्रिपाठी ने अपने करियर की शुरुआत ‘बनूं में तेरी दुल्हन’ सीरियल से की थी. साल 2016 में दिव्यांका ने टीवी एक्टर विवेक दहिया से शादी की है और आज दोनों एक साथ खुशहाल जीवन बिता रहे हैं. बहुत लोगों को पता नहीं होगा कि दिव्यांका और विवेक की ये शादी अरेंज मैरिज है. दोनों की जोड़ी फैंस को काफी पसंद है और दोनों परफेक्ट कपल गोल सेट करते हैं.

पढ़ें- टीवी पर फेमस होने से पहले ऐसी नौकरियां करते थे ये 10 सितारें, दिव्यांका की जॉब थी सबसे शॉकिंग

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button