टीवी पर फेमस होने से पहले ऐसी नौकरियां करते थे ये 10 सितारें, दिव्यांका की जॉब थी सबसे शॉकिंग

मनोरंजन की दुनियां का छोटा पर्दा कहा जाने वाली टीवी इंडस्ट्री भी अपने आप में बहुत बड़ी हैं. कई बार तो टीवी में काम करने वाले सितारें बॉलीवुड फिल्मों में काम करने वाले कलाकारों से भी ज्यादा फेमस हो जाते हैं. इसकी वजह ये हैं कि टीवी आजकल घर घर में होती हैं. ऐसे में एक टीवी अभिनेता या अभिनेत्री बनने का विचार इतना बुरा भी नहीं हैं. हालाँकि इस टीवी इंडस्ट्री में भी कई ऐसे स्टार्स हैं जो इस ग्लेमर वाली दुनियां में आने के पहले बिलकुल अलग ही फिल्ड में काम किया करते थे. हालाँकि बाद में उन्हें एहसास हुआ कि उनकी किस्मत के तारे अभिनय की दुनियां में ही चमक सकते हैं ऐसे में वे टीवी इंडस्ट्री में किस्मत आजमाने आ गए.

1. प्रीतिका राव

प्रीतिका राव बॉलीवुड एक्ट्रेस अमृता राव की बहन हैं. टीवी एक्ट्रेस बनने से पहले प्रितिका बतौर जर्नलिस्ट काम किया करती थी.

2. सुनील ग्रोवर

कॉमेडी की दुनियां के उस्ताद सुनील ग्रोवर टीवी और बॉलीवुड फ़िल्में करने से पहले बतौर आरजे (रेडियो जॉकी) काम करते थे.

3. शिवाजी सतम

सीआईडी में एसीपी प्रद्युमन का किरदार निभा फेमस हुए शवाजी मनोरंजन की दुनियां में आने के पहले बैंक में काम करते थे. उन्होंने फिजिक्स में अपना ग्रेजुएशन भी किया था.

4. कृतिका सेंगर

कृतिका निकितिन धीर की बीवी हैं. पहले वे हंगामा टीवी के लिए एक एड एजेंसी में काम करती थी. बाद में उन्हें ‘झांसी की रानी’ सीरियल में रानी लक्ष्मीबाई का लीड रोल निभाने का अवसर मिला. बस इसके बाद वे बहुत फेमस हो गई.

5. करण मेहरा

‘ये रिश्ता क्या कहलाता हैं’ टीवी शो से फेमस हुए करण मेहरा एक्टर बनने से पहले फेशन डिजाइनर हुआ करते थे. एक समय ऐसा भी था जब करण इंडियन टेलेविज़न इंडस्ट्री के सबसे ज्यादा फीस लेने वाले अभिनेता हुआ करते थे.

6. नामिक पॉल

नामिक ने अपने करियर की शुरुआत एनडीटीवी में बतौर जर्नलिस्ट बन की थी. इसके बाद वे मॉडलिंग में चले गए और एक्टर भी बन गए.

7. दिव्यंका त्रिपाठी

दिव्यंका त्रिपाठी टीवी की सबसे फेमस एक्ट्रेस हैं. उन्हें असली फेम जीटीवी के ‘बनू मैं तेरी दुल्हन’ शो से मिली थी. हालाँकि बहुत कम लोग ये बात जानते हैं कि दिव्यंका अभिनेत्री बनने के पहले राइफल शूटिंग में गोल्ड मेडलिस्ट भी रह चुकी हैं. वे अपने होमटाउन भोपाल में राइफल शूटिंग ट्रेनिंग अकैडमी में काम किया करती थी.

8. आमिर अली

‘कहानी घर घर की’ से टीवी डेब्यू करने वाले आमिर अली को आप लोग “FIR” शो की वजह से भी जानते होंगे. अभिनय की दुनियां में कदम रखने से पहले आमिर फ्लाइट स्टुअर्ड यानी फ्लाईट अटेंडेंट हुआ करते थे.

9. हर्षद अरोड़ा

हर्षद एक्टर बनने के पहले पीआर (पब्लिक रिलेशन) कंपनी में काम करते थे. एक्टर बनने के बाद वे बेइंतेहा और दहलीज जैसे सीरियल्स में नज़र आए.

10. अनस रशीद

‘दिया और बाती हम’ में सूरज का किरदार निभाने वाले अनस रशीद कभी एक्टर बनना ही नहीं चाहते थे. दरअसल चंडीगढ़ से ग्रदुअक्तिओन करने के बाद उनका सपना एक फ़ूड रेस्तरां खोलने का था.

तो जैसा कि आप ने देखा आज आप जो भी काम कर रहे हैं और उस से खुश नहीं हैं तो उदास ना होए. हो सकता हैं इन सितारों की तरह आप भी बाद में दूसरी फिल्ड में अपना भाग्य चमका ले.

Share this