बॉलीवुड

इन 7 बॉलीवुड सितारों की अंग्रेजी है वीक, आज भी नहीं कर पाते ठीक से बात

अक्सर देखा गया है कि जिन लोगों की अंग्रेजी कमजोर होती है उनके अंदर कॉन्फिडेंस लेवल भी कम होता है. जब कोई फर्राटेदार अंग्रेजी बोलने वाला व्यक्ति सामने आ जाता है तो उनकी घिग्गी बंध जाती है. वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जिन्हें ठीक-ठाक अंग्रेजी आती है लेकिन जब बोलने की बारी आती है तो मानो उन्हें सांप सूंघ जाता है. अपने अंदर कॉन्फिडेंस की कमी के कारण वह आते हुए भी अंग्रेजी बोल नहीं पाते. लेकिन आपको बता दें ऐसा सिर्फ आम इंसानों के साथ नहीं बल्कि बड़ी-बड़ी सेलिब्रिटीज के साथ भी होता है.

आपने देखा होगा कि क्रिकेट टूर्नामेंट के कई खिलाड़ी हिंदी में बात करते हैं वहीं कुछ अंग्रेजी भाषा के साथ जद्दोजहद करते हुए नजर आते हैं. ऐसा ही कुछ हाल बॉलीवुड के मशहूर सितारों का है. भले ही इन सितारों की अंग्रेजी कमजोर हो लेकिन आज वह फिल्म इंडस्ट्री पर राज़ कर रहे हैं. आज के इस पोस्ट में हम आपको बॉलीवुड के उन सितारों से मिलवाने जा रहे हैं जिनकी अंग्रेजी कमजोर है और जो अंग्रेजी बोलने से परहेज करते हैं.

कंगना रनौत

बता दें, भले ही कंगना बॉलीवुड की क्वीन हों लेकिन अंग्रेजी के मामले में थोड़ी फिसड्डी हैं. फिलहाल अभी तो उनकी अंग्रेजी ठीक ठाक हो गयी है लेकिन जब वह इंडस्ट्री में आई थीं तब उनका हाथ अंग्रेजी में बिलकुल टाइट था. इस बात को लेकर एक बार करण जौहर ने अपने शो में उनका मजाक भी उड़ाया था.

नवाजुद्दीन सिद्दीकी

नवाजुद्दीन बॉलीवुड के सुपरस्टार हैं. आज उनका नाम दिग्गज अभिनेताओं में शामिल होता है. बता दें, बॉलीवुड में आने से पहले नवाज की आर्थिक स्थिति कमजोर थी. आर्थिक तंगी के कारण उनकी पढ़ाई ठीक से नहीं हो पायी जिस वजह से उनकी भी अंग्रेजी कमजोर है.

कपिल शर्मा

कपिल शर्मा आज कॉमेडी के क्षेत्र में बहुत बड़ा नाम हैं. आज उनका उठाना-बैठना बड़े-बड़े सितारों के साथ होता है. हाल ही में कपिल की बीवी गिन्नी ने एक बेटी को जन्म दिया है. कपिल का भी अंग्रेजी में हाथ तंग है और इसका वह खुद भी मजाक बनाते हैं.

गोविंदा

गोविंदा बॉलीवुड के कॉमेडी किंग नंबर वन हैं. उनका नाम 90 के बेहतरीन एक्टर्स में शामिल होता है. गोविंदा को अपने फ़िल्मी करियर में 12 फिल्म फेयर अवार्ड मिल चुके हैं. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि गोविंदा आज भी हिंदी में बात करने में ज्यादा सहज महसूस करते हैं.

अक्षय कुमार

अक्षय कुमार बच्चे से लेकर बूढ़ों के भी फेवरेट हैं. उनकी एक साल में कई फिल्में आती हैं जो करोड़ों कमा ले जाती हैं. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि अक्षय जैसे सुपरस्टार को भी अंग्रेजी भाषा से डर लगता. वह अक्सर हिंदी में बातचीत करते हुए देखे जाते हैं.

हेमा मालिनी

इस लिस्ट में अगला नाम आता है बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी का. जब हेमा फिल्म इंडस्ट्री में आई थीं तब हिंदी की तरह उनकी अंग्रेजी भी डामाडोल थी. हालांकि, आज भी हाल कुछ ऐसा ही है लेकिन अब वह पहले से थोड़ी बेहतर हो गयी हैं.

धर्मेंद्र

धर्मेंद्र अपने समय में बॉलीवुड के सुपरस्टार थे. उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में लोग ही-मैन के नाम से जानते हैं. धर्मेंद्र एक पंजाबी परिवार से आते हैं और हिंदी और पंजाबी में ही बोलना पसंद करते हैं. हालांकि, धर्मेंद्र इंग्लिश बोल लेते हैं लेकिन बहुत फ़्लूएंट नहीं हैं.

पढ़ें- इंटरव्यू लेने पहुंची लड़की से प्यार कर बैठे थे साउथ फिल्मों के भगवान, देखिए 38 साल पुरानी फोटो

दोस्तों, उम्मीद करते हैं की आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button
?>