बॉलीवुड

इंटरव्यू लेने पहुंची लड़की से प्यार कर बैठे थे साउथ फिल्मों के भगवान, देखिए 38 साल पुरानी फोटो

फिल्मों में काम करने वाले सितारों की कहानी के बारे में हर कोई जानना चाहता है लेकिन बहुत कम लोगों के बारे में ही जान पाते हैं। कुछ सितारे हैं जो फिल्मी दुनिया में सबसे ऊपर हैं और उन्हीं में से एक हैं रजनीकांत, जिन्हें साउथ इंडियन फिल्मों का भगवान कहा जाता है। इनकी फिल्मों का नाम नहीं बल्कि फैंस को पता चल जाए कि इसमें रजनीकांत है बस वे पहुंच जाते हैं। रजनीकांत को लेकर लोगों में कुछ ऐसी दीवानगी है और इनका जलवा बॉलीवुड में भी खूब छाया। मगर इनके बारे में एक बात जानते हैं आप ? इंटरव्यू लेने पहुंची लड़की से प्यार कर बैठे थे साउथ फिल्मों के भगवान, ये कैसे हुआ चलिए बताते हैं।

इंटरव्यू लेने पहुंची लड़की से प्यार कर बैठे थे साउथ फिल्मों के भगवान

12 दिसंबर, 1950 को बेंगलुरू में जन्में रजनीकांत इस साल अपना 69वां जन्मदिन मना रहे हैं। साउथ के फैंस उऩकी पूजा करते हैं और उन्हें देवता मानते हैं। उम्र के इस पड़ाव पर भी रजनीकांत लीड एक्टर के तौर पर नजर आते हैं और उनकी फिल्में हिट हो ही जाती हैं। रजनीकांत की फिल्म रिलीज होने से पहले फैंस उनके पोस्टर्स पर दूध चढ़ाते हैं। फिल्म देखने के लिए लोग सुबह 4 बजे टिकट विंडो के बाहर जाकर खड़े रहते हैं। रजनीकांत को थलाइवा भी कहते हैं और इनके ऊपर को कई लड़कियां दीवानी है लेकिन ये सिर्फ एक के दीवाने हुएऔर उनके बिना रजनीकांत खुद को अधूरा मानते हैं। वो उनकी पत्नी लता है और इन्होंने जबसे रजनीकांत से सादी करके उनकी कमान संभाली है तब से वे खुद को पूरा मानते हैं। दोनों एक-दूसरे का मुश्किलों में भी साथ निभाया है। साल 1980 में रजनीकांत तमिल फिल्म थिल्लू-मल्लू की शूटिंग कर रहे थे, बता दें ये फिल्म साल 1979 में आई हिंदी फिल्म गोलमाल का रीमेक थी।

फिल्म थिल्लू-मल्लू की शूटिंग के दौरान रजनीकांत का इंटरव्यू लेने एक रिपोर्टर आई और ये इंटरव्यू रिक्वेस्ट कॉलेज मैगजीन की तरफ से थी। कॉलेज की तरफ से जिस महिला को इंटरव्यू लेना था वो कोई और नहीं लता रंगाचारी थीं। लता को पहली बार देखकर रजनीकांत अपना दिल हार गए थे और उन्हें लता से प्यार हो गया था। इंटरव्यू के दौरान दोनों काफी सहजता के साथ बातचीत में खो गए, इसकी वजह से दोनों का बंगलुरू कनेक्शन हो गया था। जैसे ही इंटरव्यू खत्म हुआ रजनीकांत ने उन्हें तुरंत प्रपोज कर दिया और रजनीकांत के प्रपोजल को सुनकर लता हैरान रह गई थीं।

फिर लता ने मुस्कुराते हुए कहा कि उन्हें अपने माता-पिता से बात करनी होगी। रजनीकांत ने पहले एक-दूसरे को समझने का फैसला लिया और फिर माता-पिता को बताया। इसके पहले ये बात रजनीकांत ने अपने बेस्ट फ्रेंड तमिल सिेनेमा कॉमेडियन वाई जी महेंद्रन को बताई और उनसे लता की बहन की शादी होने वाली थी। रजनीकांत काफी नर्वस थे क्योंकि उन्हें लग रहा था कि लता के माता-पिता तैयार नहीं होंगे लेकिन वे राजी हो गए और फिर 26 फरवरी 1981 को उनकी शादी हो गई।

आपको बता दें रजनीकांत ने बॉलीवुड में रोबोट, अंधा कानून, 2.0, हम, चालबाज, काबली, आतंक ही आतंक, रा.वन, बुलंदी, गैर कानूनी, भगवान दादा, फरिश्ते, दोस्ती दुश्मनी, वफादार, इंसानियत के देवता, खून का कर्ज, उत्तर-दक्षिण, गिरफ्तार जैसी फिल्मों में काम किया।

Back to top button