बॉलीवुड

साउथ से आकर बॉलीवुड हीरोइनों से ज्यादा फेमस हो गईं ये एक्ट्रेस, नंबर 4 को कहते थे ‘लेडी अमिताभ’

फिल्म ‘गली बॉय’ में अपना जलवा दिखाने के बाद और बेस्ट एक्टर का अवार्ड अपने नाम करने के बाद रणवीर सिंह बहुत जल्दी ‘जयेशभाई जोरदार’ में नजर आएंगे. इस फिल्म में उनके साथ साउथ की मशहूर एक्ट्रेस शालिनी पांडे नजर आएंगी. यह शालिनी की बॉलीवुड में पहली डेब्यू फिल्म होगी. शालिनी फिल्म ‘अर्जुन रेड्डी’ में नजर आई थीं. यशराज फिल्म ने शालिनी का परिचय देते हुए एक ट्वीट किया जहां उन्होंने बताया कि शालिनी उनकी अगली फिल्म ‘जयेशभाई जोरदार’ में दिखाई देंगी और रणवीर सिंह के अपोजिट नजर आएंगी. अर्जुन रेड्डी में शालिनी विजय देवरकोंडा के साथ दिखी थीं. बता दें, शालिनी पहली ऐसी अभिनेत्री नहीं हैं जिन्होंने साउथ से बॉलीवुड की तरफ रुख किया है. इससे पहले भी साउथ की कई अभिनेत्रियां बॉलीवुड में काम कर चुकी हैं और अपने कदम जमा चुकी हैं. आईये एक नजर डालते हैं ऐसी ही कुछ अभिनेत्रियों पर.

तापसी पन्नू

तापसी पन्नू बॉलीवुड में आने से पहले साउथ फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय थीं. आज तापसी को पूरी दुनिया में लोग पहचानते हैं. तापसी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं और हर मुद्दे पर अपनी राय रखती हैं. तापसी इन दिनों हिंदी के अलावा कन्नड़, तमिल, तेलुगू फिल्मों में काम करती हैं. बता दें, तापसी ने इंजीनियरिंग की डिग्री ली है और मॉडलिंग में आने से पहले वह एक इंजीनियर थीं. तापसी ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 2010 की फिल्म झूमंडी नादम से की थी. इसके बाद वह साउथ की कई फिल्मों में नजर आयीं और फिर बॉलीवुड की तरफ रुख किया. बॉलीवुड में पिंक, बदला और नाम शबाना जैसी हिट फिल्मों में उन्होंने काम किया और अपनी पहचान बनाई.

काजल अग्रवाल

काजल अग्रवाल साउथ की सबसे खूबसूरत हीरोइनों में से एक हैं. साउथ में सुपरहिट होने के साथ-साथ वह बॉलीवुड में भी हिट हैं. काजल ने साउथ की कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. जोसफ विजय, रामचरण तेजा, प्रभास और अल्लू अर्जुन जैसे साउथ के बड़े-बड़े कलाकारों के साथ काजल स्क्रीन शेयर कर चुकी है. साउथ की फिल्म ‘मगधीरा’ में उनके परफॉरमेंस को लोग आज भी याद करते हैं. आपको बता दें, एक समय में काजल बैकग्राउंड डांसर हुआ करती थीं.

फिल्म ‘क्यों हो गया ना’ में काजल बतौर बैकग्राउंड डांसर दिखाई दी थीं. लेकिन आज वह साउथ की सुपरस्टार हैं और एक फिल्म के करोड़ों रुपये चार्ज करती हैं. वह अजय देवगन के साथ फिल्म ‘सिंघम’ में नजर आई थीं, जिसके बाद उन्हें लोग सिंघम गर्ल कहने लगे थे. काजल अग्रवाल सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा एक्टिव हैं और अपनी आये दिन तस्वीरें शेयर करती रहती हैं.

इलियाना डिक्रूज़

साउथ की एक्ट्रेस इलियाना डिक्रूज़ आजकल बॉलीवुड में भी छाई हुई हैं. इलियाना अपनी खूबसूरती के साथ-साथ अपने आकर्षक फिगर के लिए भी जानी जाती हैं. इलियाना की आखिरी हिंदी फिल्म साल 2018 में आई ‘रेड’ थी. इस फिल्म में उनके साथ अजय देवगन मुख्य भूमिका में थे. इलियाना अब तक कई बॉलीवुड मूवीज में काम कर चुकी हैं. उनकी पहली डेब्यू फिल्म ‘बर्फी’ थी. बर्फी में उनके अभिनय को दर्शकों ने बहुत पसंद किया था. हालांकि, इसके बाद उनकी कोई भी फिल्म ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाई. बता दें, बॉलीवुड में आने से पहले वह साउथ फिल्म इंडस्ट्री से पिछले 6 सालों से जुड़ी हुई थीं. साउथ में इलियाना ने अपनी पहचान बनाने के बाद बॉलीवुड की तरफ रुख किया.

श्रीदेवी

श्रीदेवी ने फिल्मों में काम तब से शुरू कर दिया था जब वह महज 4 साल की थीं. श्रीदेवी को बॉलीवुड में लेडी अमिताभ का टाइटल मिला था. अमिताभ बच्चन के बाद सबसे ज्यादा अगर किसी की फैन फॉलोइंग थी तो वह श्रीदेवी की थी. बेशक आज वह हमारे बीच नहीं हैं लेकिन उनके फैंस आज भी उतने ही हैं. श्रीदेवी ने साल 1976 से 1982 के बीच कई साउथ की फिल्मों में काम किया. इन फिल्मों में वह साउथ के सबसे बड़े दिग्गज जैसे कमल हासन और रजनीकांत के साथ नजर आयीं. इसके बाद उन्होंने हिंदी सिनेमा की तरफ रुख किया और हिट फिल्मों की झड़ी लगा दी. श्रीदेवी के नाम चालबाज, मिस्टर इंडिया, सदमा, चांदनी, नागिन, इंग्लिश विंग्लिश, और मॉम जैसी कई सुपरहिट फिल्में हैं.

श्रुति हासन

श्रुति हासन का नाम साउथ फिल्म इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्रियों में शामिल होता है. वह दक्षिण की कई फिल्मों में कमाल का अभिनय कर चुकी हैं. इसके अलावा उनकी एक और पहचान भी है. वह साउथ के सुपरस्टार कमल हासन की बेटी हैं. श्रुति एक एक्ट्रेस होने के साथ-साथ बेहतरीन सिंगर भी हैं. साल 2009 में आई फिल्म ‘लक’ से श्रुति ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फिल्म में उनके साथ इमरान खान नजर आये थे. इसके बाद वह कई हिंदी फिल्मों में नजर आईं लेकिन पहचान बनाने में असफल रहीं. हालांकि, साउथ में श्रुति हासन एक बहुत बड़ा नाम हैं.

पढ़ें- श्रीदेवी से आखिरी बार इस विषय पर चर्चा हुई थी दीपिका पादुकोण से, बोनी कपूर फूट-फूट कर रोए

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें. 

Back to top button