Rashifal: बुध कर रहा है वृश्चिक राशि में गोचर, सातवें आसमान पर होगा इन 7 राशियों का भाग्य

आज बुध ग्रह वृश्चिक राशि में प्रवेश करने जा रहा हैं। हम आपको बुधवार 4 दिसंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 4 December 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज जरूरी कार्य में आपको बेहतर समर्थन प्राप्त होने वाला है। प्रेम जीवन की डोर को मजबूत बनाए रखना चाहते हैं तो किसी तीसरे की बातों को सुनकर अपने प्रेमी के बारे में कोई भी राय न बनाएं। सेहत के लिहाज से समय अच्छा है। अच्छी सेहत के चलते आप शारीरिक प्रयासों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। आज आपके आस-पास के लोग आपके और आपके परिवार के बीच मतभेद पैदा करने का प्रयास करेंगे इसलिए सावधान रहना होगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपकी पढ़ाई में रूचि की कमी रहेगी। पैरो में दर्द की वजह से अस्त व्यस्त रहेंगे। मित्रों और स्नेहीजों के साथ की मुलाकात से खुशी का वातावरण रहेगा। उत्तम भोजन और वस्त्राभूषण मिलेंगे तथा वैवाहिक जीवन में सुख- संतोष का अनुभव होगा। उत्तेजना से कार्य बिगड़ सकते हैं। भविष्य की योजना बनाने के बारे में सोच विचार कर सकते हैं। सभी प्रकार की परेशानियां दूर हो सकती है। रोजगार के क्षेत्र में आपको अनेक मौके प्राप्त होंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

व्यवसाय करने वाले जातकों के लिए समय शुभ रहेगा। आपको अचानक से धन लाभ होने के आसार हैं। धार्मिक भावनाओं के चलते आप किसी तीर्थस्थल की यात्रा करेंगे, धार्मिक कार्यों में पूरे सच्चे मन से सहयोग करेंगे। आपके घर के बाकी सदस्य आपकी एकाग्रता को भंग कर सकते हैं। आप अपने जीवन की कुछ यादगार शामों में से एक अपने जीवनसाथी के साथ बिता सकते हैंं। नुकसान की भरपाई होती आपको देखने को मिल सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज दांपत्य जीवन के लिए समय अच्छा रहेगा। आपकी संतान पक्ष को कामयाबी मिलेगी। पैसों की कमी घर में कलह की वजह बन सकती है, ऐसी स्थिति में अपने घर के लोगों से सोच-समझकर बात करें और उनसे सलाह लें। अपने जज़्बात पर काबू रखें और ऐसा कोई गैरज़िम्मेदाराना काम न करें जिसके लिए बाद में आपको पछताना पड़े। तनाव का स्तर आपका काम होता देखने को मिल सकते है। निवेश करने के बारे में सोच विचार कर सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप अपनी मेहनत के बल पर निश्चय ही सफल हो सकते हैं। कुछ बड़ी योजना बनाने के बारे में सोच विचार कर सकते हैं। अधिकारिक तौर पर कुछ नया करने का प्रयत्न होने वाला है। कुछ काम योजनाओं के अनुसार नहीं होने से आपका मूड भी खराब हो सकता है। आज आपको अपने शत्रु पक्ष से सावधान रहने की जरूरत होगी क्योंकि इस समय वे सक्रिय रहेंगे और आपके लिए परेशानी खड़ी करने की कोशिश करेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको सराहना मिलेगी। दूसरे लिंग के लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करेंगे। घर परिवार के सदस्यों के साथ कहीं पर घूमने जाने का आयोजन बनाने वाले है। आर्थिक परिस्थिति में कुछ बड़ा सुधार होता देखने को मिल सकता है। मानसिक दबाव के बावजूद आपकी सेहत अच्छी रहेगी। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा जिससे आपके परिवार को आप पर गर्व महसूस होगा। आपके सितारे नयी सहभागिता और नेटवर्क की तरफ इशारा कर रहे है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज नौकरी व्यवसाय के क्षेत्र में आपको अच्छा फल प्राप्त होगा। सामाजिक मान-सम्मान में वृद्धि होगी। बेहतर प्रयोग करने में सक्षम नजर आ सकते हैं। नौकरी में कुछ बेहतर होने वाला है। परिवार में चल रही समस्यायें आज सुलझ जायेंगी। कार्यक्षेत्र पर अपने कार्य को बेहतर दिशा देने का प्रयास करें। जो लोग नौकरी करते हैं उन्हें आज पद-पोजीशन में वृद्धि होने की संभावना रहेगी। आज कहीं बाहर घूमने जाने का भी प्लान बना सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

परिवार में बड़े बुजुर्गों का सहयोग आपको सबसे अधिक मिलेगा। उत्साह का स्तर आपका बढ़ता हुआ देखने को मिल सकता है। किसी बेहतर व्यक्ति से आपकी मुलाकात होने वाली है। बेहतर कार्य करने में सक्षम है। खुद से ज्यादा किसी अन्य पर भरोसा ना करें उनसे आपको धोखा मिल सकता है। जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा जिससे आप शत्रु पर विजय प्राप्त कर पाएंगे। प्रेमी जातकों को भी शुरुआत में थोड़ी निराशा हाथ लग सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको आर्थिक मामलों में मनचाही सफलता हासिल होगी। मनोरंजन में पैसे खर्च हो सकते हैं। समय-समय पर होने वाले परिवर्तन आपके लिए बेहद खास रहेंगे। आप लगातार जीवन में प्रगति करेंगे। आपको नए काम करने की इच्छा जागेगी। आपको अचानक नए स्रोतों से धन मिलेगा। आज शाम से खुशिया ही खुशियाँ होगी। आपकी महत्वाकांक्षाएं चरम पर होंगी। जीवनसाथी की ओर से बेहतर सलाह की प्राप्ति होने वाली है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप पूरे दिन आप प्रसन्न रहेंगे। किसी नए कार्य का प्रारंभ कर पाएंगे। आपको अपने घर में सबसे ज्यादा लाइफ पार्टनर का सपोर्ट मिलेगा। जिससे आप समाज में अपनी अलग पहचान बनाने में कामयाब रहेंगे। आर्थिक लाभ एवं भाग्यवृद्धि के योग हैं। व्यापार में अचानक भारी धन लाभ हो सकता है। नौकरी और बिजनेस में बदलाव का मन बनेगा। आपके जीवन में आने वाली सभी प्रकार की परेशानियों का खात्मा होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज कई दिनों से रुका हुआ काम फिर से शुरू होगा। अगर आप मन लगाकर प्रयास करेंगे। आपको निश्चित तौर पर सफलता मिलेगी। घर और काम पर दबाव आपको गुस्सैल और बेचैन बना सकता है। आपको जीवन में सफलता के नए मार्ग प्राप्त होंगे। सही मौका देख कर आप अपने प्यार को प्रपोज कर सकते हैं। यदि आप व्यवसाय करते हैं तो आपको धन लाभ होने की संभावना है। भूमि, वाहन, इत्यादि के योग बनते दिखाई दे रहे हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपका कोई जरूरी काम पूरा हो जाएगा। कार्यस्थल पर आपको कई मौके मिलेंगे, इनका लाभ उठाएं। आपको प्यार व्यापार और नौकरी के क्षेत्र में अपार सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। कड़े विश्लेषण की आवश्यकता वाले कार्यों पर गौर करना थोड़ा कठिन होगा। विदेशियों के साथ व्यापार या काम करना लाभदायक होगा। शत्रुओं से सावधान रहने की जरूरत होगी क्योंकि उनसे इस दौरान तनाव उत्पन्न हो सकता है।

आपने Rashifal 4 December 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 4 December 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 4 December 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : अगर आपके पर्स में नहीं टिकते पैसे, तो इस चमत्कारी टोटके से हमेशा भरा रहेगा पैसा