अध्यात्म

अगर आपके पर्स में नहीं टिकते पैसे, तो इस चमत्कारी टोटके से हमेशा भरा रहेगा पैसा

पैसे कमाने के लिए हर कोई दिन रात मेहनत करता है। लेकिन कई लोगों के पर्स में पैसे नहीं टिक पाते हैं और आते ही खर्च हो जाते हैं। अगर आपके साथ भी यही होता है। तो आप नीचे बताए गए उपायों को करें। इन उपायों को करने से आपके पर्स में भी पैसे टिकने लग जाएंगे और आप आसानी से पैसे जोड़ सकेंगे।

रखें लक्ष्मी मां की तस्वीर

लक्ष्मी मां को धन की देवी माना जाता है और ऐसा कहा जाता है कि जहां पर भी लक्ष्मी मां का वास होता है उधर धन की कमी नहीं होती है। इसलिए आप भी अपने पर्स में मां लक्ष्मी की एक फोटो रख दें। ये उपाय करने से आपके पर्स में पैसे टिके रहेंगे और खर्च नहीं होंगे।

रखें चावल

जिन लोगों का पर्स हमेशा खाली रहता है वो लोग अपने पर्स के अंंदर चुटकीभर चावल रख लें। चावल रखने से पर्स सदा पैसों से भरा रहेगा और जीवन में धन की कमी नहीं होगी।।

रुद्राक्ष रखें

रुद्राक्ष बेहद ही पवित्र चीज मानी जाती है और इसको अगर पर्स में रखा जाए तो पर्स हमेशा पैसों से भरा रहता है। इसलिए आप चाहें तो एक रुद्राक्ष अपने पर्स में रख सकते हैं। हालांकि रुद्राक्ष को पर्स में रखने से पहले उसे शिवलिंग पर चढ़ाएं और उसके बाद इसे पर्स में डाल लें।

हल्दी

आप थोड़ी सी साबुत हल्दी मां लक्ष्मी को चढ़ाकर अपने पर्स में रख लें। ये उपाय करने से पर्स कभी भी खाली नहीं होगा और धन से भरा रहेगा। हालांकि आप ये उपाय करने के लिए पीली की जगह काली हल्दी का प्रयोग करें।

सोना या चांदी का सिक्का

सोना या चांदी का सिक्का अगर पर्स में रखा जाए तो बरकत होती है और पर्स धन से भरा रहता है। इसलिए आप सोना या चांदी का छोटा सा सिक्का भी अपने पर्स में रख सकते हैं। ये सिक्का पर्स में रखने से पहले इसे मां लक्ष्मी की चरणों में रख दें। उसके बाद इसपर कुमकुम लगाकर इसे अपने पर्स में डाल लें।

शीशे का टुकड़ा

शास्त्रों में शीशे को शुभ माना जाता है और ऐसा कहा जाता है कि अगर शीशे के टुकड़े को पर्स में रख लिया जाए तो रुका हुआ धन जल्द ही मिल जाता है और धन में बरकत होती है।

पर्स में ना रखें ये चीजें

नीचे बताई गई चीजों को पर्स में रखने से पर्स में धन नहीं टिकता है और आते ही खर्च हो जाता है। इसलिए आप लोग भूलकर भी पर्स में नीचे बताई गई किसी भी चीज को ना रखें।

  • पर्स में बिल के कागज ना रखें। कई बार हम लोग बिल के कागजों को संभाल कर अपने पर्स के अंदर रख देते हैं, जो कि सही नहीं होता है और ऐसा करने से पर्स में धन नहीं टिकता है।
  • पर्स के अंदर लोहे की चीज रखना उत्तम नहीं माना जाता है और ऐसा करने से धन हानि होती है।
  • पर्स के अंदर फटे हुए नोट ना रखें।
  • अगर आपका पर्स फटा हुआ है तो उसे तुरंत बदल लें।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close