ग्लैमर से दूर अपने फील्ड में नाम कमा रही हैं ये स्टार बीवियां, कमाई में देती हैं पतियों को मात

बॉलीवुड की जगमगाती दुनिया में जो एक बार कदम रखता है तो हर कोई सुपरस्टार ही बनना चाहता है। हिंदी सिनेमा में कई कलाकार ऐसे हैं भी जिन्होंने खूब शोहरत-दौलत कमाई है, लेकिन इनमें से बहुत से स्टार्स की पत्नियां भी हैं जो बॉलीवुड का हिस्सा होकर भी बॉलीवुड से दूर हैं। बहुत से स्टार ऐसे हैं जो इस इंडस्ट्री में ऊंचा मुकाम हासिल कर रहे हैं, लेकिन उनकी स्टार पत्नियां ऐसी हैं जो इस प्रोफेशन से दूर अपनी अलग दुनिया में ही नाम कमा रही हैं। आपको बताते हैं कुछ ऐसे ही स्टार पत्नियों के बारे में जो बॉलीवुड से दूर दौलत-शौहरत कमा रही हैं।

गौरी खान

इस लिस्ट में पहला नाम अगर किसी का शामिल है तो वो हैं गौरी खान। गौरी सुपरस्टार शाहरुख की पत्नी हैं, लेकिन उनकी पहचान सिर्फ यहीं तक सीमित नहीं है। किंग खान जहां पर्दे पर अपना जलवा बिखेरते हैं तो वहीं गौरी भी इंटीरियर डिज़ाइनिंग की फ़ील्ड में जाना माना नाम हैं। उन्होंने खुद के बंगले मन्नत को इतनी खूबसूरती से डिज़ाइन किया है कि जानने वाले उनकी तारीफ करते नहीं थकते। ये वजह है कि गौरी खान ने रणबीर कपूर का घर, आलिया भट्ट की वैनिटी वैन और करण जौहर के बच्चों की नर्सरी भी खुद ही डिज़ाइन की है।

ट्विंकल खन्ना

खिलाड़ी कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना बॉलीवुड की एक्ट्रेस रह चुकी हैं, लेकिन फिल्मों में उनकी अदाकारी का जादू कुछ खास नहीं चला। उन्होंने फिल्मों से लंबा ब्रेक ले लिया और पिछले कुछ सालों से वो एक लेखिका बनकर सबके सामने आईं। उनकी पहली किताब मिसेज फनी बोन्स 2015 में पब्लिश हुई थी और बेस्ट सेलर रही थी। उनकी एक और किताब Pyjamas Are Forgiving भी जल्द आने वाली है। एक लेखिका के तौर पर ट्विंकल खन्ना को काफी पसंद किया जा रहा है।

मीरा राजपूत

शाहिद कपूर की पत्नी मीरा राजपूत अक्सर ही कैमरे में कैप्चर हो जाती हैं। मीरा अपने ग्लैमरस लुक के लिए काफी पसंद की जाती हैं, लेकिन बॉलीवुड से वो दूर ही रहती हैं। बता दें कि शाहिद कपूर की पत्नी मीरा राजपूत एक वैजेटेरियन रेस्टोरेंट खोलने की प्लानिंग कर रही हैं। शाहिद कपूर खुद भी एक स्ट्रिक्ट वैजीटैरियन हैं और दूसरों को भी वो शाकाहारी बनने के लिए प्रेरित करते हैं। ऐसे में मीरा भी ऐसा ही रेस्टोरेंट खोलना चाहती हैं। मीरा को कुकिंग का काफी शौक है और वो इसी को अपना करियर बनाना चाहती हैं। बता दें कि ये रेस्टोरेंट जुहू बांद्रा इलाके में खोलने की योजना बन रही है।

मान्यता दत्त

संजय दत्त की पत्नी मान्यता भी फिल्मी ग्लैमर से खुद को दूर रखती हैं और किसी किसी मौके पर ही कैमरे के सामने आती हैं। मान्यता एक बेहतरीन हाउसवाइफ हैं और अपने घर को शानदार तरीके से रखती हैं। बता दें कि मान्यता अब दत्त प्रोडक्शन हाउस का काम भी संभाल रही हैं। साथ ही वो इंटीरियर डिज़ाइनिंग के क्षेत्र में भी नाम कमा रही हैं।

सीमा खान

खान परिवार के छोटे बेटे और बॉलीवुड एक्टर सोहेल खान की पत्नी सीमा लाइमलाइ से खुद को कोसों दूर रखती हैं। वो कैमरे के सामने तो जल्दी दिखाई नहीं देती, लेकिन वो एक शानदार डिज़ाइनर हैं। सीमा साड़ी और लंहगों का शानदार कलेक्शन रखती हैं साथ ही ब्रांड लेबल के साथ उनका खुद का बेहतरीन फैशन स्टोर भी है।

पढ़ें- अनिल कपूर का बड़ा खुलासा, कहा- ढोंगी हैं सलमान-आमिर, इस तरह से दूसरे अभिनेताओं को बनाते हैं उल्लू