राशिफल

Rashifal: मां दुर्गा की कृपा से आज 7 राशियों के जीवन में आएगी खुशहाली व मिलेगी कोई बड़ी उपलब्धि

हम आपको शुक्रवार 29 नवंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 29 November 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज परिवार में लोगों के बीच प्रेम बढ़ेगा और सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी। सकारात्मक परिवर्तन आपको जीवन में होने वाले हैं। प्रभावित होकर कुछ बड़े कार्य करने में सक्षम रह सकते है। आपकी भौतिक सुख सुविधाओं में बढ़ोतरी होने की संभावना है आपके घर परिवार में खुशियों का आगमन होने वाला है। मौज मस्ती का समय आपका रहने वाला है। प्रिय व्यक्ति से मुलाकात होगी। पारिवारिक विवाद और लड़ाई झगड़े से खासतौर पर दूर रहने की आवश्यकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

वृषभ राशि वाले आज अपने अतिरिक्त धन को सुरक्षित जगह पर रखें। शेयर-सट्टा में सावधानी रखें। जरूरी कार्य करने में सक्षम नजर आ सकता है। आपके द्वारा बनाए गए सभी प्रकार की योजना सफल रहने वाली है। सफल व्यक्तित्व आपका रह सकता है। शुभ समाचार की प्राप्ति होने वाली है। अपनों के प्रति मिलकर कुछ बेहतरीन करने का प्रयत्न कर सकते हैं। संतान के साथ आज आप के संबंध अच्छे हो सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप अपने परिवार की आर्थिक स्थिति को मजबूती प्रदान करने में अहम भूमिका अदा करेंगे। अच्छे करियर की बढ़िया और मजबूत शुरुवात होगी। सार्वजनिक यात्रा आपके बेहतर बनी रह सकती हैं। मानसिक संतुलन आपका बेहतर बना रह सकता है। वाहन चलाते वक्त आपको ध्यान रखना होगा। घर परिवार से रिश्ते और भी मजबूत होंगे और आपके जीवन साथी के साथ आपका रिश्ता और भी मजबूत होगा। समाज में आपका मान-सम्मान लगातार बढ़ेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज बाहर के खान-पान से बचें। विद्यार्थियों की पढ़ाई में विघ्न आ सकता है। आपके सारे कार्य अपने आप बनने लगेंगे। दोस्तों की मदद मिलने से हर काम में आसानी से सफलता मिलगी। बौद्धिक चर्चा तथा बातचीत में भाग न लें, सफलता मिलेगी। विशेष लाभ की प्राप्ति होने वाली है। शुभ कार्य आपका सही तरीके से होते हुए देखने को मिल सकता है। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा, और इसके बारे में चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपकी मेहनत रंग लाने वाली है। बेहतर जीवन का मजा लेने में सक्षम नजर आ सकते हैं। आपकी खुद ही मदद करेंगे। घर की सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी। कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। बेहतरीन अवसर आपको प्राप्त होने वाला है। बेहतर मुलाकात आपके लोगों के साथ होने वाली है। कुछ नया करने का प्रयत्न आपका सही रहने वाला है। आपके द्वारा किए गए कार्य समाज और परिवार दोनों के लिए लाभदायक सिद्ध होंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कन्या राशि वाले आज अपने जीवनसाथी को नजरअंदाज ना करें नहीं तो यह कलह का कारण बन सकता है। आपको कोई छुपा हुआ शत्रु मिलेगा जो आपको धोखा देना पसंद करेगा। आपको अपना सच्चा प्यार मिलने की पूरी संभावना नजर आ रही है। आप अपने कार्यों में अब सफलता प्राप्त करेंगे। वैवाहिक जीवन में मेलजोल बना रहेगा। आप नए विचारों से अभिभूत होंगे और आपकी पसंद का कार्य आपकी अपेक्षा से कई गुना अधिक लाभान्वित करेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज कार्यक्षेत्र में आप उन्नति करेंगे। पैसों से जुड़े मामलों में सोच समझ कर फैसला लें। जीवन में कुछ बेहतर करने का प्रयत्न कर सकते हैं। संतुष्टि आपको प्राप्त होने वाली हैं। जरूरी कार्य के प्रति थोड़ा सा ध्यान देना आपके लिए बेहतर साबित होने वाला है। नौकरी में कम सफलता मिलने से हताशा होगी। आपको अपने जीवन में अच्छा खासा सुधार देखने को मिलेगा। किसी बड़े काम में धैर्य से निर्णय लेने पर सफलता के आसार खुलेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी और आपके जीवन में चल रही सभी समस्याएं और कठिनाइयां दूर होंगी। आप समय का सही सदुपयोग करें। जमीन जायदाद से संबंधित कार्यो में सफलता मिल सकती है। शिक्षा के क्षेत्र में अपार सफलता हासिल होगी। शेयर मार्केट से जुड़े हुए लोगों को लाभ प्राप्त होगा। आपका जीवनसाथी आपको कुछ मौज-मस्ती और उत्साह के माध्यम से आपकी किशोरावस्था की याद दिलाएगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज शत्रु आप पर प्रहार करने की कोशिश कर सकते हैं लेकिन आपको कुछ नहीं करना है। वह खुद ही परास्त हो जाएंगे। योग और ध्यान आपको स्वस्थ और मानसिक रूप से फिट रहने में मदद करेंगे। रियल एस्टेट में निवेश लुभावना होगा। आपके दिमाग में नई-नई योजनाएं आ सकती है। कार्यस्थल में उच्च अधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे। इन राशि वाले लोगों को व्यापार में साझेदारी से अच्छा लाभ मिल सकता है।आपका समय काफी हद तक ठीक-ठाक रहेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको कार्यक्षेत्र में लगातार तरक्की हासिल हो सकती है। घर की मरम्मत और नवीनीकरण के लिए आपको ऋण की आवश्यकता पड़ सकती हैं। जब तक आप कड़ी मेहनत करेंगे, काम में तरक्की मिलेगी। दूसरों की आलोचना करने की आपकी आदत के कारण आपको भी आलोचना का शिकार होना पड़ सकता है। आपके प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी। लंबित कार्यों को पूरा करने के लिए आपको पर्याप्त समय देना चाहिए।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपकी आर्थिक परिस्थिति सुधर जाएगी। आकर्षण का केंद्र पर बने रह सकते हैं। नए दोस्त बनाना में सक्षम नजर आ सकते हैं। जीवन में कुछ बेहतर करने का प्रयत्न कर सकते हैं। यात्रा करने के लिए समय आपका बेहतर साबित होने वाला है। कारोबार में आपके द्वारा लिए गए निर्णय लाभदायक होंगे। नौकरी करने वाले लोगों को प्रमोशन मिल सकता है इसके अलावा सैलरी में भी बढ़ोतरी हो सकती है। करियर में सुधार अच्छा हो सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज की गई मेहनत का आपको सकारात्मक परिणाम जरुर मिलेगा। कुछ नया सीखने का अवसर मिल सकता है। कार्यस्थल पर आपके प्रदर्शन के कारण आपको सम्मान और प्रशंसा मिलेगी। आप अपने अधिकार का भी सही प्रयोग करेंगे। प्रतियोगी परीक्षाओं में किए गए प्रयास आपके हित में आ सकते हैं। आपको अपने सपनों को सच करने के लिए प्रोत्साहित करने की जरूरत है। आपको अपने गुस्से पर भी विशेष नियंत्रण रखने की आवश्यकता है।

आपने Rashifal 29 November 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 29 November 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 29 November 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : लक्ष्मी मां की बड़ी बहन हैं अलक्ष्मी, करतीं हैं इन घरों में वास, मानी जाती है दरिद्रता की देवी

Back to top button