राशिफल

आज पांच राशियों को होगा फायदा, जबकि रोजगार से जुड़े मुद्दों को लेकर ये 3 राशियां रहेंगी चिंतित

हम आपको सोमवार 25 नवंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 25 November 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपका पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। अविवाहित लोगों के प्रेम संबंधों में तनाव हो सकता है। आज रचनात्मक काम से आपको धन लाभ हो सकता है। सेहत के लिहाज से आप खुद को बेहतर महसूस करेंगे। पार्टनर का मूड ठीक नहीं रहेगा। व्यावसायिक प्रयास फलीभूत होंगे। मनोरंजन की गतिविधियों में आप ज्यादा समय बिताएंगे। आपके रास्ते में कोई बाधा नहीं आएगी। विद्यार्थियों का मन किताबों से हट कर अपने दोस्तों के साथ मजे करने को करेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा, स्वस्थ होने के कारण आप मौसम का पूरा आनंद लेंगे। आज आप जितनी मेहनत करेंगे, आपको उतने ही बढ़िया नतीजे भी मिलेंगे। ऑफिस में भी कुछ स्थितियां आपके फेवर में हो सकती हैं। धन संबंधी मामलों में भी आपके लिए दिन अच्छा रहेगा। आज कारोबार बढ़ाने के नए रास्ते आपको मिल सकते हैं। अच्छी खबर मिलने और दिलचस्प या आश्चर्यजनक गतिविधियों के होने की संभावना है। उत्साहवर्धक सूचना मिलेगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप बहुत हद तक व्यस्त रहेंगे। आज आपको किसी भी तरह के वाद-विवाद से बचने की कोशिश करनी चाहिए। सिर्फ़ अक़्लमंदी से किया गया निवेश ही फलदायी होगा इसलिए अपनी मेहनत की कमाई सोच समझ कर लगाएँ। किस्मत आपके साथ रहेगी। आप दूसरों की भावनाओं का सम्मान करते हुए आगे बढ़ सकते हैं। आज आपके कामकाज की रुकावटें खत्म हो सकती हैं। आज आपको किसी अजनबी से कोई ऐसी शिक्षा मिल सकती है, जिसकी आपको जरूरत थी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपके प्रिय का अस्थिर बर्ताव रोमांस को बिगाड़ सकता है। आपका मन पूजा-पाठ में अधिक लग सकता है। आज आपका कोई नया दोस्त बन सकता है। बातचीत या व्यवहार में आप किसी तरह का बदलाव भी ला सकते हैं। लेन-देन में जल्दबाजी न करें। बनते काम बिगड़ सकते हैं। अपनी अलग इमेज बनाने में आपको सफलता मिल सकती है। निजी संबंध प्रगाढ़ होंगे। आज आप अपने दिमाग और व्यक्तित्व को अच्छी तरह से समझने की कोशिश करेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

भाई-बंधुओं के साथ प्रेम-बढे़गा। कारोबार में प्रगति की दिशा में आगे बढ़ेंगे। प्राइवेट जॉब करने वाले लोगों के लिए आज का दिन फायदेमंद है। अधिकारियों से किसी खास मामले पर आपकी बातचीत हो सकती है। बोले कम और काम ज्यादा करें आज यही आपका मूल मंत्र है। अहंकार की स्थिति कष्टदायी हो सकती है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। किसी ऐसे व्यक्ति को लेकर सतर्क रहें, जो आपका फायदा उठाते हुए अपने हित साधने में लगा हुआ है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

वाणी में कठोरता का प्रभाव हो सकता है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। इस राशि के छात्रों को मेहनत करने की आवश्यकता है। सारे काम अपनी इच्छा के अनुसार पूरे होने में थोड़ी परेशानी आ सकती है। आपका वर्चस्ववादी स्वभाव आलोचना की वजह बन सकता है। सोचे हुए काम और आपकी बनाई हुईं योजनाएं भी आज पूरी होने के योग हैं। कार्य की बाधा दूर होकर लाभ की स्‍थिति बनेगी। अच्छा होगा कि आप कुछ मनोरंजक गतिविधियों में भाग लें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप अपने बिजनेस में कुछ नया करने की योजना बना सकते हैं। आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आया है। व्यावसायिक और आर्थिक प्रगति के लिए दिन अनुकूल है। अविवाहित लोग जो प्यार का इजहार करना चाहते हैं उनके लिए दिन अच्छा है। रोजमर्रा के कामों में थोड़ी मेहनत और बढ़ाएंगे तो फायदा मिलेगा। आज आप मानसिक शांति से वंचित रहेंगे। कार्यक्षेत्र में लोगों से खास बातचीत हो सकती है। आज किसी से किसी भी प्रकार का वादा न करें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको अपनी जिंदगी से डर को निकाल देना चाहिए।आप अपनी अधूरी इच्छाएं पूरी करने के लिए लगातार कोशिश करते रहे आपको उसमें सफलता जरूर मिलेगी। साझेदार आपका भरपूर समर्थन करेगा और आप आर्थिक लाभ के अवसर जुटा पाएंगे। कुछ लोगों को धोखा मिल सकता है। आज आप कोई भी बड़ा फैसला पार्टनर की सहमति से ही लें। हर तरह की कठिन परिस्थिति में आपको सकारात्मक रहना होगा। पारिवारिक सहयोग मिलेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपके आस-पास के लोग आपकी सराहना करेंगे। आप दूसरों के लिए मददगार होंगे और लोग इसके लिए आपका सम्मान करेंगे। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। आप काफी समय से जिस काम को करने की सोच रहे थे, वह आज से शुरू कर दें। जो छात्र हाई एजुकेशन पाना चाहते हैं, उनके लिये आज का दिन अनुकूल है। सफलता आपके कदम चूमेगी। जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें। विवेक से कार्य करें। अगर स्वास्थ्य की कोई चिंता है, तो उसे दूर करें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज मन को सकारात्मक बनाए रखना है। इससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और व्यापार में विस्तार भी हो सकता है। रिश्तेदारों से एक बड़ा उपहार प्राप्त किया जा सकता है। यात्राएं आपके लिए लाभदायक रहेंगी। किन्तु थकावट से स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में आशातीत सफलता मिलेगी। संतान के कारण प्रतिष्ठा बढ़ेगी। पार्टी व पिकनिक का आनंददायक कार्यक्रम बन सकता है। रचनात्मक कार्य सफल रहेंगे। दिल से जुड़े मामलों में आप गंभीर होंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज जितनी अधिक मेहनत करेंगे, उतनी ही अधिक सफलता मिलेगी। छात्रों को अपना शैक्षिक और व्यावसायिक कौशल बढ़ाने के अवसर मिलेंगे। वित्तीय मामलों में आज का दिन आपके लिए अच्छा है। तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे। रचनात्मक कार्यों में प्रगति होगी। किसी वरिष्ठ व्यक्ति का मार्गदर्शन प्राप्त होगा। बुद्धि कौशल से किया गया कार्य सफल होगा। स्वास्थ्य और रोजगार से जुड़े मुद्दे चिंतित कर सकते हैं। आपकी सोच भिन्न हो सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपके स्वास्थ्य के बारे में चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है। आपको कुछ बेहतरीन अवसर मिल सकते है, जो आपकी वित्तीय स्थिति को काफी मजबूत करेंगें। पुराने दोस्त या परिवार के साथ बाहर जाओ और वार्तालाप का आनंद लें। परिवार में उत्साह बना रहेगा। संतान पक्ष से आज आपको खुशी मिल सकती है। यात्रा देशाटन की स्थिति आ सकती है। राजनैतिक कार्यों में व्यस्त होंगे। यात्रा का कार्यक्रम बनेगा। कारोबार अच्‍छा चलेगा।

आपने Rashifal 25 November 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 25 November 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 25 November 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : शनिदेव की आरती समाप्त होते ही बोले ये 3 मंत्र, दुःख और परेशानी छू भी नहीं पाएगी

Back to top button