राशिफल

Rashifal: इन 3 राशियों के लिए बेहद मंगलकारी रहेगा यह दिन, 11 साल बाद प्रसन्न हो रहे हैं शनिदेव

हम आपको शनिवार 9 नवंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 9 November 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज के दिन माता-पिता के साथ कुछ वैचारिक मतभेद हो सकता हैं। कई वर्षों से रुके हुए कार्य आज तेजी से बनेंगे। मन अशांत रहेगा। सामाजिक सक्रियता बढ़ेगी। खुशियों के लिए किए गए प्रयास सफल रहेंगे। प्रेम-संबंधों के लिए समय शुभ है। अटके हुए कार्य पूरे हो सकते हैं। वकील के पास जाकर कोई भी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन है। भागीदारी में आपके फैसले फायदेमंद हो सकते हैं। सेहत का पूरा ध्यान रखें। वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज धन की कमी दूर होगी। पति पत्नी के बीच अच्छे संबंध रहेंगे और घर में आनंदमय वातावरण रहेगा। प्रॉपर्टी की खरीद के लिए समय उपयुक्त है। पारिवारिक परिवेश तनावपूर्ण रहने के चलते पारिवारिक सदस्य आपकी सफलता का पूर्ण आनंद नहीं ले पाएंगे। चलती नौकरी में भी वेतन वृद्धि की संभावना बन रही है। आप कोई ऐसा फैसला भी कर सकते हैं, जिसका असर दूसरों पर पड़ता हो। दोस्त आपसे संपर्क करते रहेंगे। सोचा हुआ काम समय पर पूर्ण नहीं हो पाएगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आर्थिक दृष्टि से समय उत्तम रहेगा। संतान की तरफ से आपको शुभ समाचार मिलेंगे। भविष्य को लेकर कोई बड़ा फैसला भी ले सकते हैं। शुभचिंतकों और दोस्तों का समर्थन आपके आत्मविश्वास को बढ़ाएगा और आपको समय-समय पर अच्छी सलाह मिलेगी। आप अपने दिल की भावना किसी के साथ बांट सकते हैं। दोस्तों के साथ कहीं घूमने का प्रोग्राम आपको कैंसिल करना पड़ सकता है। वैवाहिक जीवन में किसी बात को लेकर उलझन बनी रहेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपके जीवन से बुरा समय का अंत होगा और खुशहाली आएगी। जीवनसाथी के साथ आपके रिश्तों में मिठास आयेगी। आज आप कुछ नया करने की सोच सकते हैं। इसमें आपको सफलता भी मिलेगी। आपके सारे बिगड़े हुए कार्य पूरे होंगे। आप सफलता के नए कीर्तिमान स्थापित करेंगे। करियर के लिहाज से दिन यादगार है। जो भी प्रस्ताव है, उस पर बातचीत में आप पूरी तरह सफल हो सकते हैं। कार्य समय पर पूर्ण होने से आत्मविश्वास बढ़ेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपकी आर्थिक स्थिति में अचानक बदलाव होने के योग बन रहे हैं। आज पढ़ाई करने वाले विद्यार्थियों के लिए बहुत ही अच्छा समय है अगर आप मन लगाकर पढ़ाई करते हैं तो आपको निश्चित रूप से सफलता की प्राप्ति होगी। आज आप अपनी भावनाएं और टेंशन अच्छी तरह शेयर कर सकेंगे। रोजमर्रा के कुछ काम पूरे हो सकते हैं। पार्टनर से सहयोग मिलने के योग बन रहे हैं। कोई नया प्रेम संबंध भी शुरू होने की संभावना है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज पति से प्रेम सम्बन्धों में मधुरता देखने को मिलेगी, दाम्पत्य जीवन खुशहाल रहेगा। अगर किसी जरूरी काम को पूरा करने की सोच रहे हैं, तो वह आज पूरा हो जाएगा। चोट, चोरी व विवाद आदि से हानि संभव है। किसी एकान्त जगह पर पढ़ाई करने से फायदा होगा। बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद बना रहेगा। जरूरतमंद को वस्त्र दान करें, काम में सफलता मिलेगी। संतान संबंधित कोई अच्छी खबर आपको मिल सकती है। माता-पिता की मदद मिलती रहेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आपको मित्रों का सहयोग मिलेगा। परिवारजनों के साथ अनबन होने की संभावनाएं रहेंगी। नए-नए लोगों से संपर्क बनेगा। आपकी इनकम बढ़ने के भी चांस ज्यादा है। आपका मन काम में लगेगा। वित्तीय मुद्दों को हल करने में भी कुछ समय लग सकता है। कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले अच्छे से सोच लें। विश्वासघात से सावधान रहें। रोजमर्रा के काम बिना किसी रूकावट के पूरे होंगे। पार्टनर के साथ ईमानदारी की बात आपके लिए फायदेमंद रहेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज मित्रों और सगे-संबंधियों के साथ आपका मिलन हो सकता है। मनमाफिक कार्य होने से प्रसन्नाता। संतान की ओर से शुभ समाचार आ सकता है। आज आप व्यावसायिक रूप से सफल रहेंगे और आपका नाम और प्रसिद्धि व्यापक रुप से आगे बढ़ेगी। समाज में मान सम्मान बढेगा एवं शत्रुओ पर विजय प्राप्त होगी। आज आगे बढ़ने के नए रास्ते खुलेंगे। आपको बिजनेस में मुनाफा हो सकता है। स्टूडेंट्स को शिक्षकों का सपोर्ट मिल सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपकी यात्रा सुखद रहेगी। आज परिवारजनों के साथ खुशियों के पल बितायेंगे। प्रभावशाली लोगों का साथ मिलेगा। पुराने कर्ज से निजात मिलेगी। मन प्रसन्न रहेगा। तनाव दूर होगा। रिश्तों में प्रेम बढ़ेगा। आध्यात्म के प्रति आपकी रुचि रहेगी। किसी बात को लेकर आप में उत्सुकता भी हो सकती हैं, अच्छा बोल कर आप अपना काम पूरा करवा सकते हैं। सिंगल लोगों को वैवाहिक प्रस्ताव मिल सकता है। कार्य की वजह से थकान भी महसूस हो सकती हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

शैक्षणिक कार्यों में आज आपका मन लगेगा। आज का दिन आपके लिए सामान्य होने वाला हैं,लव पार्टनर से किसी बात को लेकर विवाद हो सकता हैं। राजनीति के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। सेहत अच्छी रहेगी, तली-भुनी चीज़ों से दूर रहें और नियमित व्यायाम करते रहें। आपका पारिवारिक जीवन थोड़ा समस्याग्रस्त हो सकता है, जिस कारण आप दु:खी हो सकते हैं। अपनी योजनाओं के बारे में किसी को कुछ ना बताएं। धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। आर्थिक पक्ष मजबूत बनेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज के दिन अपने खर्च को नियंत्रित करना आपके लिए बेहतर होगा। नई शुरू की परियोजनाएँ उम्मीद के मुताबिक़ परिणाम नहीं देंगी। पारिवारिक वातावरण खुशहाल रहेगा। आप में से कुछ लोग आज रिश्तेदारों या दोस्तों के साथ अच्छा दिन बिताएंगे। प्यार के मोर्चे पर कुछ प्रयास करने से भाग्य का भी साथ मिलने की संभावना है। आज आपको छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा आ सकता है। आपको अपने गुस्से को कंट्रोल में रखना चाहिए। जिन्दगी के प्रति नई जोश व ऊर्जा रहेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज जीवनसाथी और घर के बड़ों के साथ संबंधों का आनंद लेंगे। आज मेहनत के बल पर आपको धन लाभ हो सकता है। स्वास्थ्य के मोर्चे पर पेट की बीमारियों से आप पीड़ित हो सकते हैं। नौकरी या महत्वपूर्ण कागजात से जुड़ी यात्रा हो सकती है। यात्रा के दौरान ही कई नई बातें आपको पता चल सकती है। किसी कार्य की वजह से आज आप व्यस्त रहेंगे, प्रेमी से फोन पर बात हो सकेगी। रुकावट से कार्य पूर्ण होंगे। नौकरीपेशा वर्ग को विशेष लाभ मिलेगा।

आपने Rashifal 9 November 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 9 November 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 9 November 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : तुलसी विवाह में शालिग्राम शिला के शामिल करने से मिलते हैं ये 11 ख़ास लाभ, भगवान होते हैं प्रसन्न

Back to top button