राजनीति

राहुल गांधी से जुड़े सवाल का जवाब नहीं दे पाया यूपी का पुलिसवाला, बीजेपी ने ऐसे ली चुटकी

अमिताभ बच्चन की अगुवाई में कौन बनेगा करोड़पति इन दिनों सुर्खियों में हैं। इस शो की वजह से राहुल गांधी भी चर्चा में आ गए। इतना ही नहीं, इस शो में राहुल गांधी से जुड़ा एक सवाल पूछा गया, जिसका सही जवाब कंटेस्टेट नहीं दे पाया और फिर बीजेपी के एक सांसद ने चुटकी ले ली। जी हां, अमिताभ बच्चन ने कंटेस्टेंट से राहुल गांधी से जुड़ा एक सवाल पूछा, जिसका सही जवाब नहीं देने की वजह से उसे शो से बाहर जाना पड़ा, जिसके बाद बीजेपी सांसद ने इस मुद्दे को हवा देते हुए बड़ा बयान दे दिया।

टेलीविजन का मोस्ट पॉपुलर क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति में आए दिन अलग अलग कंटेस्टेंट आते हैं, जो यहां से ढेर सारी राशि जीतने में कामयाब होते हैं। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के मथुरा में पुलिस कांस्टेबल के पद पर तैनात नरेंद्र कुमार भी आए। उन्होंने खेल को बड़े ही शानदार तरीक से आगे बढ़ाया, लेकिन 6 लाख के सवाल पर अटक गए और फिर उन्होंने गलत जवाब दे दिया, जिसकी वजह से उन्हें शो से बाहर जाना पड़ा और फिर बीजेपी सांसद की तरफ से राहुल गांधी का मजाक बनाया गया।

क्या था सवाल?

अमिताभ बच्चन ने कंटेस्टेंट से पूछा कि 17वीं लोकसभा के इनमें से कौन से सदस्य जापानी मार्शल आर्ट ‘आइकिडो’ में ब्लैक बेल्ट धारक हैं? इसके लिए चार ऑप्शन दिए गए, जिसमें A. गौतम गंभीर, B. राहुल गांधी, C. अनुराग ठाकुर और  D. तेजस्वी सूर्या। इसमें सही जवाब राहुल गांधी है, लेकिन कंटेस्टेंट ने जवाब में तेजस्वी सूर्या कहा और उन्हें सिर्फ 3 लाख 20 रुपये में ही खुश होना पड़ा। इस सवाल के बाद सोशल मीडिया पर राहुल गांधी को लेकर कई तरह के मीम्स बनने लगें।

बीजेपी सांसद ने ऐसे ली चुटकी

कंटेस्टेंट के जवाब को शेयर करते हुए उन्होंने कहा कि भाई, मुझे तुम्हारे लिए बुरा लग रहा है। मैं दुआ करता हूं कि मेरे पास आइकिडो में ब्लैक बेल्ट होता तो तुम आज अमीर आदमी होते। मतलब साफ है कि इशारों ही इशारों में उन्होंने राहुल गांधी को घेर लिया। बता दें कि तेजस्वी सूर्या बैंगलोर से बीजेपी सांसद है, जिन्होंने राहुल गांधी पर चुटकी लेते हुए ट्वीट किया। उनका ये ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसके बाद यूजर्स ने तरह तरह के मौज ली।

राहुल गांधी ने दिया था ये बयान

एक कार्यक्रम में राहुल गांधी ने विजेंद्र से बात करते हुए कहा था कि उनके जीवन में खेल का बहुत ही ज्यादा महत्व है, जिसकी वजह से वे अक्सर खेलों में भाग लिया करते हैं। इसी कड़ी में उन्होंने आइकिडो में ब्लैक बेल्ट का ज़िक्र किया था, जिसके बाद सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें वायरल हुई थी, जिसके उनके फैंस द्वारा खूब पसंद की गई थी, लेकिन बीजेपी द्वारा इस तस्वीर का भी जमकर मजाक उड़ाया गया था, ऐसे में उन्हें इसका फायदा मिल नहीं सका। मतलब साफ है कि राहुल गांधी का चुनावी स्टंट अक्सर फेल हो जाता है।

Back to top button