बॉलीवुड

सलमान खान के नौकर के रुप में पॉपुलर हुआ था ये एक्टर, गुपचुप शादी और फिर गंभीर बीमारी का शिकार

फिल्मों में अभिनेता और अभिनेत्री के अलावा कई ऐसे किरदार होते हैं, जो दर्शकों पर अपनी एक अलग छाप छोड़ देते हैं, जिनके बारे में जानने के लिए लोग बेताब होते हैं। इसी कड़ी में लक्ष्मीकांत बेर्डे का नाम शामिल है। जी हां, लक्ष्मीकांत बेर्डे ने अपनी फिल्मों में शानदार एक्टिंग की है, जिसके आगे कई बार अभिनेता की एक्टिंग भी फीकी पड़ जाती थी, लेकिन वे हमारे बीच नहीं रहे है, पर उनकी फिल्में आज भी हमारे आंखों के सामने है। इन्होंने ढेर सारी सुपरहिट फिल्मों में अहम रोल निभाया था।

लक्ष्मीकांत बेर्डे का नाम याद नहीं आया? अरे भई फिल्म हम आपके है कौन में नौकर का किरदार निभाने वाला शख्स तो याद है न? हां, जी हम उन्हीं की बात कर रहे हैं। इन्होंने अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया है, लेकिन इनका अंत एक गंभीर बीमारी से हुआ। इस वजह से अब ये हमारे बीच में नहीं रहें, लेकिन इनकी फिल्में देखकर आज भी हम हंसते हैं। बता दें कि लक्ष्मीकांत बेर्डे ने कॉमेडी को एक नए स्तर पर लेकर गए और उनके जैसा कॉमेडी कोई और कर ही नहीं सकता है, जिसकी वजह से वे हमारे बीच में आज भी मौजूद हैं।

200 से ज्यादा फिल्मों में किया काम

3 नवंबर में यानि आज लक्ष्मीकांत बेर्डे का जन्मदिन है, जिसकी वजह से उनके फैंस उन्हें याद कर रहे हैं। इसी कड़ी में हम आपके लिए उनकी कुछ जानकारियां लेकर आए हैं, जिसकी वजह से आप उन्हें खुद के पास महसूस कर सकते हैं। बता दें कि लक्ष्मीकांत बेर्डे ने हिंदी और मराठी फिल्में मिलाकर 200 फिल्मों में काम किया, जिसकी वजह से वे हर दिल में बसते हैं। इतना ही नहीं, वे हर किरदार में बहुत ही अच्छे से ढल जाते थे। ज्यादा फिल्में उन्होंने सलमान खान के साथ की है।

सलमान खान के नौकर के रुप में पॉपुलर

फिल्म हम आपके है कौन से लेकर कई फिल्मों में सलमान खान के साथ काम कर चुके लक्ष्मीकांत बेर्डे को लोग उनके नौकर के रुप में जानते हैं। दरअसल, उन्होंने फिल्म में सलमान खान के नौकर का किरदार निभाया, जिसकी वजह से लोग उसी नाम से जानते थे। नौकर के किरदार में भी वे अभिनेता से अच्छी से एक्टिंग करते थे, जिसकी वजह से फिल्में हिट हो जाती हैं। ऐसे में अब जब नहीं है, तो लोग उन्हें याद कर रहे हैं और कई लोग तो उनकी फिल्में भी देख रहे हैं।

इस गंभीर बीमारी से थे पीड़ित

लक्ष्मीकांत बेर्डे ने प्रिया से गुपचुप शादी की थी, जिसके बाद वे लीवर जैसी गंभीर बीमारी से ग्रसित हो गए और फिर वे हमेशा के लिए दुनिया छोड़ के चले गए, जो उनके फैंस को रास नहीं आई। बता दें कि उनके फैंस उन्हें और ज्यादा समय तक फिल्मों में देखना चाहते थे, लेकिन वे हमेशा के लिए हम सभी को छोड़ कर चले गए थे। इतना ही नहीं, उनकी शादीशुदा लाइफ भी काफी रहस्मयी भरी रही, जिसमें कई राज दफन हैं।

Related Articles

Back to top button