राशिफल

Rashifal: आज इन 4 राशियों के जीवन में होंगे ये जरूरी बदलाव, कई नई आर्थिक योजनाओं से होगा सामना

हम आपको रविवार 3 नवंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 3 November 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

मेष राशि वाकों को आज आपको निवेश करने से बचना चाहिए। आलस्य हावी रहेगा। उत्साहजनक सूचना प्राप्त होगी। पूछ-परख रहेगी। व्यावसायिक और सामाजिक दायरे में सम्मान और प्रतिष्ठा हासिल करने के लिए दिन अनुकूल है। अतिरिक्त धन को रिअल एस्टेट में निवेश किया जा सकता है। घर पर मेहमानों का आना दिन को बढ़िया और ख़ुशगवार बना देगा। अपनी नई परियोजनाओं के लिए अपने माता-पिता को विश्वास में लेने का सही समय है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

वृषभ राशि वाले आज जितनी मेहनत करेंगे आपको उतना ही ज्यादा फायदा होगा। यात्रा, नौकरी व निवेश मनोनुकूल लाभ देंगे। भेंट व उपहार की प्राप्ति होगी। आप कुछ महत्वपूर्ण लोगों से संपर्क स्थापित कर आज अधिक प्रभावशाली बन जाएंगे। प्रेम संबंधों के मामले में आप भाग्यशाली रहेंगे। घर में नए वाहन आने के योग बन रहे हैं। दिन आज आपको मिश्रित परिणाम देगा। जेवर और एंटीक में निवेश फ़ायदेमंद रहेगा और समृद्धि लेकर आएगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप कड़ी मेहनत करने वाले हैं। काम को आप बड़ी ही संजीदगी व गंभीरता से अंजाम देंगे। कुसंगति से हानि होगी। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। रिश्ते बेहतर बने रहेंगे। आपकी किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है। चूके मौक़ों की वजह से डरें नहीं। इकतरफ़ा प्यार आपके लिए काफ़ी ख़तरनाक साबित होगा। आपको अपना ध्यान अपने लक्ष्य पर बनाये रखना चाहिए। लंबे वक्त के बाद आप शारीरिक और मानसिक शांति महसूस करेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

दिन आपके लिए बहुत आसान नहीं दिख रहा है। आप घरेलू मामलों के कारण परेशान हो सकते हैं। आज आपको आराम करने की जरूरत है। पुराना भुगतान वापस मिल सकता है। प्रतिद्वंद्वी और प्रतियोगी आपको नुकसान नहीं पहुंचा पाएंगे। आप शुभ स्वास्थ्य का आनंद लेंगे। वैवाहिक जीवन के लिए परिस्थितियां ज्यादा अनुकूल रहेंगी। जीवनसाथी आपकी भावनाओं की कद्र करेगा। किसी पुराने दोस्त से मुलाक़ात आपका मन ख़ुश कर देगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

पढ़ाई के प्रति आपकी रुचि बढ़ सकती है। बेकार के ख्यालों में और अपने विचारों में अपनी ऊर्जा और अपनी शक्ति बर्बाद ना करें, बल्कि इसे एक सही दिशा में लगाए। आज आप अपने जीवनसाथी की सोच को समझने का प्रयास करें, बात का बतंगड़ न बनाएं। आर्थिक रूप से किसी भी फैसले के लिये आपको बड़ा ही सतर्क रहकर काम करना चाहिए। कामकाज के मामलों को सुलझाने के लिए अपनी होशियारी और प्रभाव का इस्तेमाल करें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज एक्स्ट्रा धन आपको मिल सकता है। जिसके दम पर आपको थोड़ी राहत मिलेगी। नई नौकरी की तलाश करने वालों को अपने प्रयास जारी रखें। आज आप थोड़ा आराम कर लें, तो अच्छा रहेगा। शिक्षा के क्षेत्र में आपको कामयाबी हासिल होगी। लोग आपके काम की प्रशंसा करेंगे। कार्यस्थल पर आपका मन प्रसन्न रहेगा। अगर आपको एक दिन की छुट्टी पर जाना है तो चिंता न करें, आपकी ग़ैरहाज़िरी में सभी काम ठीक से चलते रहेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

दांपत्य जीवन के विवादों का समाधान होगा। एकाग्रता से जुड़ी समस्याओं से जूझना पड़ सकता है। आज आप कुछ ठोस कदम उठाएंगेए जिससे आपकी वित्तीय वृद्धि की संभावनाएं बढ़ेंगी। आप भौतिक वस्तुओं पर खर्च कर सकतें हैं। किसी प्रोजेक्ट पर काम करने से पहले आपको पहले वर्क प्लान तैयार करना चाहिए। आपको फायदा मिलेगा। रुपये-पैसे की अधिक चिन्ता नहीं रहेगी। प्रभावशाली लोगों का सहयोग आपके उत्साह को दोगुना कर देगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

वृश्चिक राशि वाले पैसा बढ़ाने के लिए शॉर्टकट का उपयोग न करें। किसी व्यक्ति से मतभेद हो सकते हैं। परीक्षा व साक्षात्कार आदि में सफलता मिलेगी। उन्नति होगी। आज का दिन माताओं को संतान से सुख मिलेगा। यदि आप किसी शिक्षा-प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे हैं, तो भाग्य और आपकी मेहनत दोनों आपका साथ देंगें। आपकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी। माता-पिता आपकी मेहनत से खुश रहेंगे। आपको सभी काम में उनका सपोर्ट भी मिलेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज कोई नया गठबंधन, अनुबंध व करार हो सकता है। काम में मन लगेगा और मेहनत के अनुसार परिणाम भी आएगा। इस समय पूरे दिल से किया हुआ कोई भी कार्य आपको परिणाम अवश्य देगा। ऑफिस में किसी सहकर्मी के साथ बहस करने से आपको बचना चाहिए। स्थिति आपके विपरित हो सकती है। शिक्षा के क्षेत्र में आज थोड़ी परेशानी उठानी पड़ सकती है। आर्थिक योजनाएं भी सफलतापूर्वक संपन्न कर सकेंगे। नैतिक रूप से मजबूत महसूस करेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज संपत्ति के बड़े सौदे बड़ा लाभ देंगे। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। लाभ के अवसर टलेंगे। दूसरों के झगड़े में न पड़ें। आप घर पर किसी कार्यक्रम या उत्सव के आयोजन में शामिल होंगे। आज के दिन लाभकारी यात्रा भी हो सकती है। भाग्योन्नति के प्रयास सफल रहेंगे। यात्रा सफल रहेगी। लेकिन आज दिन खत्म होते-होते आपको ऐसा लग सकता है कि आपका कोई काम पूरा नहीं हो पाया है, जिससे आपको कुछ तनाव महसूस हो सकता है।

नवरात्रि उपवास

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आप संपत्ति निवेश कर सकते हैं या वाहन खरीद सकते हैं। कई मामले ऐसे हैं जिन पर आपकी राय नहीं मानी जाएगी। आज आप थोड़े उदास भी हो सकते हैं। कार्य संबंधी यात्रा आपके लिए लाभकारी होगी। आपको बिजनेस संबंधी नये लोगों से जुड़ने का मौका मिल सकता है। सूर्यदेव को जल अर्पित करें, जीवन में लोगों का सहयोग मिलता रहेगा। आपका करियर आगे बढ़ेगा लेकिन निर्णय लेते समय आपको भावुक होने की आवश्कता नही है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आय के साधनों में वृद्धि होगी। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। धन प्राप्ति सुगम होगी। योजना फलीभूत होगी। संपत्ति या वाहन की बिक्री या खरीद संभव है। नौकरीपेशा जातकों को कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने की आवश्यकता पड़ सकती है। विवाहितों के लिये आज का दिन बढ़िया है। आपको अपने जीवनसाथी से पूरा सपोर्ट मिलेगा। काम के लिये आपकी ऊर्जा बनी रहेगी। प्रेमी शादी करने का निर्णय ले सकते हैं। मित्रों के साथ आनंदपूर्वक समय बिता सकते हैं।

आपने Rashifal 3 November 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 3 November 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 3 November 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : शनिवार को घर की महिलाएं करे ये 5 काम, मिलेगी शनिदेव की कृपा, सुरक्षित रहेगा आपका परिवार

Back to top button