अध्यात्म

रविवार सुबह नदी में डूबकी लगा बोले ये सूर्य मंत्र, अगले 7 सालों तक चमकता रहेगा भाग्य

भाग्य, किस्मत, लक, नसीब ये सब कुछ ऐसे शब्द हैं जिसकी जरूरत लाइफ में हर किसी को होती हैं. यदि ये आपके साथ हो तो जिंदगी बहुत आसान बन जाती हैं. एक अच्छा भाग्य आपके सभी कामों को जल्दी और आसानी से पूर्ण कर देता हैं. वहीं बुरा भाग्य वही काम बिगाड़ देता हैं या उसमे कई बाधाएं उत्पन्न कर देता हैं. अब अच्छा और बुरा समां हर किसी के जीवन में आता हैं. ऐसे में ये आपको डिसाइड करना हैं कि आप इस बुरी किस्मत को स्वीकार कर बैठ जाते हैं या इसके लिए कुछ ठोस कदम उठाते हैं. वैसे अपना भाग्य चमकाने का सबसे बढ़िया तरीका हैं आप सूर्यदेव को प्रसन्न कर दे.

सूर्यदेव एक प्रभावशाली देवता हैं. इनके पास किसी भी व्यक्ति की किस्मत चमकाने की शक्ति मौजूद होती हैं. इनसे निकलने वाली सूर्य किरणें भी कई पॉजिटिविटी से भरी होती हैं. ऐसे में एक सही उपाय कर आप इन किरणों से भी अपनी किस्मत चमका सकते हैं. इस काम के लिए आपको सूर्य की रौशनी में नहाते हुए एक ख़ास मंत्र का जाप करना होगा. इस काम के लिए बेस्ट यही हैं कि आप किसी नदी या तालाब में जाकर सूर्य को अर्ध्य देने के दौरान इस मंत्र का जाप करे. एक सलाह हम यही देंगे कि आप किसी सुरक्षित स्थान पर जाकर ही ऐसा करे. आमतौर पर कुछ धार्मिक स्थानों पर इसी काम की स्पेशल जगह बनी होती हैं. इसलिए आप किसी खतरनाक नदी या तालाब में इस उपाय को ट्रॉय ना करे.

एक और चीज हम बता दे कि यदि आप नदी में ना भी जा पाए तो अपने घर की छत या बालकनी में नहाते हुए इस मंत्र का जाप कर सकते हैं. बस कोशिश यही करे कि जब आप इस मन्र का जाप करे तो सूर्य की रौशनी आपके शरीर पर पड़ रही हो. तो चलिए अब बिना किसी देरी के आपको बताते हैं कि इसे कैसे करना हैं.

आप किसी भी रविवार सुबह जल्दी उठ जाए. इसके बाद पीले या सफ़ेद वस्त्र धारण कर ले. अब नदी, तालाब या किसी अन्य पानी वाली जगह में उतरे और एक डुबकी लगाए और बाहर आ जाए. इसके बाद उसी नदी से थोड़ा पानी ले और सूर्य को अर्ध्य दे. इस दौरान आपको इस मंत्र का जाप करना होगा – ऊँ खखोल्काय शान्ताय करणत्रयहेतवे। निवेदयामि चात्मानं नमस्ते ज्ञानरूपिणे।। त्वमेव ब्रह्म परममापो ज्योती रसोमृत्तम्। भूर्भुव: स्वस्त्वमोङ्कार: सर्वो रुद्र: सनातन:।।

आप जितनी बार सूर्य को अर्ध्य दे उतनी बार इस मंत्र को जपे. आमतौर पर एक से तीन बार काफी हैं. इस उपाय को करने के बाद आपको अपनी लाइफ में कई सारे परिवर्तन होते दिखेंगे. अचानक से आपको महसूस होगा कि आपका भाग्य धीरे धीरे स्ट्रांग बनने लगा हैं. आपके सभी काम बिना किसी परेशानी के संपन्न हो रहे हैं. इतना ही नहीं इस उपाय का लाभ आप अगले 7 सालों तक ले पाएंगे. बीच में यदि आपको लगता हैं किआपका भाग्य कमजोर पड़ रहा हैं तो इन मंत्रों का उपयोग दोबारा किया जा सकता हैं. पर जैसा कि हमने आप सभी को पहले भी बताया कि आप इसे किसी अच्छे सुरक्षित स्थान पर ही करे. जहाँ तक हो सके किसी की देखरेख में करे.

Back to top button