अध्यात्म

शनिवार को घर की महिलाएं करे ये 5 काम, मिलेगी शनिदेव की कृपा, सुरक्षित रहेगा आपका परिवार

हर महिला यही चाहती है कि उसका घर परिवार और उसमे रहने वाले सदस्य सुरक्षित रहे. परिवार में खुशियाँ तभी होती हैं जब किसी को सेहत या किसी अन्य चीज की वजह से कोई खतरा ना हो. आप बेफिक्र होकर अपना जीवन व्यापन कर सके. हालाँकि जब मुसीबत आती हैं तो उस पर किसी का बस नहीं चलता हैं. ऐसे में इस मुसीबत से निपटने हेतु शनिदेव आपकी सहायता कर सकते हैं. शनिदेव में इतनी अधिक शक्ति होती हैं कि वो आपको सभी मुसीबतों से दूर रख सकते हैं. हालाँकि इनका आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए घर की महिलाओं को शनिवार के दिन कुछ ख़ास प्रकार के पांच काम करना होंगे. ये काम इस प्रकार हैं..

लोहे का दान:

शनिवार के दिन घर की महिला को लोहे की कोई वस्तु दान जरूर करनी चाहिए. ऐसा करने से आपके घर की मुसीबतें टल जाती हैं. ये दान आप किसी गरीब व्यक्ति, ब्राह्मण या जरूरतमंद इंसान को कर सकती हैं. इसे किसी मंदिर, स्कूल या अनाथालय में भी दान किया जा सकता हैं. एक बात का ध्यान रहे कि ये दान आप घर की महिला द्वारा ही कराए. इससे आपको अधिक लाभ होगा.

घोड़े की नाल:

शनिवार के दिन आप अपने घर में घोड़े की नाल जरूर लटकाए. इसे आप घर की दक्षिण या पश्चिम दिशा में लगा सकते हैं. इससे आपके घर की नेगेटिव एनर्जी समाप्त होगी. साथ ही बुरी शक्तियां आपके घर से दूर रहेगी. इतना ही नहीं लोगो की बुरी नज़र से भी ये आपकी रक्षा करेगी.

शनिदेव के नाम का दीपक:

शनिवार के दिन परिवार की स्त्री को सुबह और शाम शनिदेव की पूजा अवश्य करना चाहिए. इस दौरान आप शनिदेव के नाम का दीपक प्रज्वलित करे. ये दीपक तेल का होना चाहिए. इससे निकली पॉजिटिव एनर्जी आपकी और पुरे घर की रक्षा करेगी. एक तरह से आपके घर में एक सुरक्षा कवच बन जाएगा. इसलिए शनिवार के दिन दीपक लगाना ना भूले.

शनि मंदिर जाए:

शनिवार के दिन महिलाओं को शनि मंदिर भी चले जाना चाहिए. मंदिर जाकर आप अपने घर परिवार की समस्यां शनिदेव के साथ साझा कर सकती हैं. शनिदेव के सामने साथ जोड़ माथा टेके और अपनी प्रॉब्लम हल करने कि उनसे विनती करे. जल्द ही आपकी समस्यां का समाधान हो जाएगा.

कौए को भोजन:

घर की महिलाओं को शनिवार के दिन कौए को भोजन के रूप में दाना या चावल जरूर डालना चाहिए. ऐसा करने से आपके ऊपर कभी कोई बुरी मुसीबत नहीं आती हैं. आपके परिवार का स्वास्थ अच्छा रहता हैं. साथ ही आप अचानक होने वाले हादसे से भी बच सकते हैं.

आशा करते हैं कि आपको ये जानकारी जरूर पसंद आई होगी. इन पांच कामों के साथ आप शनिवार को शनिदेव के नाम का उपवास भी रख सकती हैं. हालाँकि ये एक वैकल्पित काम हैं. यदि आप ना भी रख पाए तो व्रत के लिए किसी मर्द को भी बोल सकती हैं. हालाँकि ऊपर बताए गए काम महिलाएं ही करे. इससे ज्यादा लाभ होगा. साथ ही इस जानकारी को दूसरों के साथ शेयर करना ना भूले ताकि वे भी इसका लाभ ले सके.

Show More

Related Articles

Back to top button
Close