राशिफल

Rashifal: आज इन 5 राशिवालों पर कृपा करेंगे शनिदेव, पलट जाएगी इनकी तकदीर, मिलेगी मनचाही खुशी

हम आपको शनिवार 2 नवंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 2 November 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपकी नौकरी में सैलरी बढ़ सकता है। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। आज आप मेहनत करने के लिए तैयार रहिए, क्योंकि आज कोई भी कार्य बिना पसीना बहाए पूरा नहीं होगा। अपने शत्रुओं से आपको थोड़ा सा दूर रहने की आवश्यकता है। यदि भवन, जमीन, जायदाद के कागजों की कार्यवाही बाकी है तो वह आज अवश्य पूर्ण होगी। दैनिक कार्यों में थोड़ा अवरोध आएगा। वाहन दुर्घटना से संभलकर रहें। ऑफिशियल कार्यों में सावधानी बरतें। बहसबाजी से बचें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज विदेश से आपको लाभ मिलने के संकेत हैं। आज महिलाओं की भावनाओं का खास ख्याल रखें। आज हेल्थ से रिलेटड मामलों में जागरूक रहेंगे। यदि आपने विदेशों में निवेश किया है अथवा विदेश से किसी अच्छे समाचार की प्रतीक्षा है, तो आपकी इच्छा पूरी होगी। विद्यार्थियों की पढ़ाई में कठिनाइयां आएंगी। आकस्मिक धन खर्च आ सकता है। शेयर-सट्टे से दूर रहने की गणेशजी की सलाह है। किसी लापरवाही से समस्या उत्पन्न हो सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको ऑफिस में कोई अच्छी खबर मिल सकती है। तीर्थ यात्रा की भी संभावना है। बिजनेस में निवेश करने के लिए समय अच्छा है। अत्यधिक काम का बोझ थकान और ऊबन का अनुभव कराएंगे। मौज-मस्ती और मनोरंजन की प्रवृत्तियों में समय व्यतीत होगा। इसके साथ ही विपरीत लिंगीय व्यक्ति के साथ रोमांचक मुलाकात से सुख अनुभव करेंगे। उलझनों से ग्रस्त रहेंगे, काम का प्रेशर ज्यादा रहेगा। अभ्यास, विद्या प्राप्ति, परीक्षा व प्रवास में अनुकूलता रहेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप कार्यों को करने में आगे रहेंगे। वाहन चलाते समय सावधान रहने की जरुरत है। आज आपके बहुत से टल रहे काम पूरे हो सकते है। आप परिवार को समय देने की कोशिश करेंगे। अपने स्वास्थ्य को लेकर होशियार रहें। किसी व्यक्ति पर अधिक विश्वास न करें वरना धोखा खा सकते हैं। आज कानूनी समस्या से रूबरू हो सकते हैं, सरकारी अधिकारियों से संपर्क होगा। आज आमतौर पर आपका कोई भी कार्य रुकेगा नहीं, यश प्राप्ति के साथ सफलता भी मिलेगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको अधिकारी पक्ष से सहयोग मिल सकता है। आकस्मिकता पर अंकुश के लिए अनुशासन बढ़ाएं। आर्थिक उन्नति के योग बन रहे हैं। परिवार पर ध्यान देंगे। संतान के साथ समय बिताने से खुशी मिलेगी। धन लाभ होगा। प्रमोशन या बड़े फायदे में मन उलझ सकता है। गरिमा गोपनीयता का ध्यान रखें। रचनात्मक कार्य हेतु प्रयासरत रहेंगे, शाम तक पैसे की स्थिति में सुधार आएगा। आपके नजदीकी लोगों एवं परिचितों तथा मित्रों पर संशय या शंका न करें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज हर क्षेत्र में सफलता के साथ साथ प्यार में सफलता हासिल करेंगे। पैसों से जुड़ा कोई मामला आपको टेंशन दे सकता है। व्यापार-धंधे के सम्बंध में प्रवास होगा और उसमें लाभ होगा। व्यवसाय के क्षेत्र में आपको लाभ, मान और प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी। पुराने विवाद आज आपके सामने आ सकते हैं। नकारात्मक चिंताओं का त्याग कर अपनी क्षमताओं पर भरोसा करें। जीवन साथी का भावनात्मक सहयोग प्राप्त होगा। आपके हितशत्रुओं में आपका भय या प्रभाव बना रहेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

कामकाज के दौरान तनाव आपकी मानसिक शान्ति भंग कर सकता है। गलतफहमी के कारण वाद-विवाद हो सकता है। घर में धार्मिक अथवा मांगलिक प्रसंग का आयोजन हो सकता है। लंबी दूरी की यात्रा का योग है। तीर्थ यात्रा की भी संभावना है। अत्यधिक काम का बोझ थकान और ऊबन का अनुभव कराएंगे। आज के दिन पारिवारिक क्लेश से मानसिक परेशानी बढ़ेगी। आज आप अपनी बुद्धि व कल्पना शक्ति के जरिये व्यापार में नई योजना बना पाएंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपका दिन यादगार पलों के साथ व्यतीत होगा। दोस्तों से मुलाकात आनंददायी होगी। धन हानि होने की संभावना है। आपका मन दूसरों को हराने या नीचा दिखाने में लगा रहेगा, ये ठीक नहीं है। अपने आत्मविश्वास का इस्तेमाल करके अपने जीवन को सकारात्मक बनाने की कोशिस करेगे। लम्बे समय से बीमार चल रहे लोगों के स्वास्थ में अच्छा सुधार देखा जा सकता है। वृश्चिक राशि के जातकों का मन आध्यात्म के प्रति आकर्षित होगा, धर्मस्थल की यात्रा होगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

नए आयोजनों को हाथ में ले सकेंगे। इसके अतिरिक्त आर्थिक लाभ भी प्राप्त कर सकेंगे। आज सोच समझकर ही कोई भी फैसला करें क्योंकि किसी छोटे बदलाव से कारोबार में बढ़ोत्तरी होगी। आज रिश्तेदारों के साथ कोई गलतफहमी होने से आप थोडा सा उदास रहेंगे। जमीन-जायदाद से सम्बंधित चर्चाओं में सावधानी रखने की आवश्यकता है। व्यापार-वाणिज्य में आसानी से आर्थिक लाभ हो सकेगा। अत्यधिक खर्च से आर्थिक तंगी अनुभव करेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज लेन-देन के कारण टेंशन होगी। विदेश में रहने वाले मित्रों या स्वजनों का समाचार आपको भाव-विभोर करेगा। नई प्रॉपर्टी या नया वाहन खरीदने के लिए आज एक बढ़िया दिन है। स्कूल में बच्चों की तरक्की से मन प्रसन्न रहेगा। दाम्पत्य सम्बन्ध मधुर रहेगा। पारिवारिक सदस्य और ऑफिस में सहकर्मियों के साथ मनमुटाव या विवाद के प्रसंग बनेंगे, जिसके कारण मन खिन्न रहेगा। वांछित वस्तु की प्राप्ति व खरीददारी होगी। स्टूडैंट्स का पढ़ाई में मन लगेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

नौजवान आज अपने किसी नए शौक को लेकर उत्साहित रहेंगे पर्यटन स्थल की सैर आपको रोमांचित करेगी। पारिवारिक मामलों में जितना हो सके विवाद की स्थिति को टालें। परेशानी में फंसे किसी मित्र की सहायता कर सकते हैं जिससे समाज में आपका सम्मान बढेगा। अगर सूझ-बूझ से काम लेंगे तो कार्यक्षेत्र में पकड़ बनेगी। आज आपको छोटे-मोटे आर्थिक कष्ट व उपाधि आ सकते है, जिन्हें आपको अपनी तेज बुद्धि से निपटने होंगे। पार्टनर संग शाम अच्छी बीतेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप अपने आपको समय देना चाहेंगे। कार्यों को शांत वातावरण में निपटाने से राहत मिलेगी। बहुत दिनों से भागदौड़ में लगे होने के कारण आप थका हुआ सा महसूस करेंगे। माता का आपको पूरा सहयोग मिलेगा। पर्सनैलिटी में सुधार लाने का प्रयास करें। व्यापारियों के लिए समय शुभ है। परिवार के कई मामलों पर ध्यान देना होगा। परिवार को आपकी मदद की जरूरत है। नए लोगों से मेलजोल बढ़ाना फायदेमंद रहेगा। फोन पर जरूरी खबर मिलने पर यात्रा होगी।

आपने Rashifal 2 November 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 2 November 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 2 November 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : द्रौपदी के इस राज को जानकर हैरान रह गए थे पांडव!, द्रौपदी के ऐसे राज हैं जो बहुत कम लोग जानते हैं

Back to top button