बॉलीवुड

राष्ट्रगान के दौरान खड़े नहीं होने पर भड़का ये एक्टर, कहा- ‘जरा देखो इन लोगों को बिल्कुल भी..’

कन्नड़ फिल्मों के अभिनेता अरुण गौड़ा और अभिनेत्री ऐश्वर्या का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो को दोनों ने ही अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर किया था, लेकिन विवाद होने के बाद डिलीट कर दिया। इस वीडियो में दोनों ही सबको राष्टभक्ति सिखाते हुए नज़र आ रहे थे। जी हां, इस वीडियो में राष्ट्रगान के दौरान खड़े न होने वाले लोगों को खूब खरी खोटी सुनाया गया, जिसे बाद में डिलीट कर दिया, लेकिन तब तक वीडियो तेज़ी से वायरल हो चुका था।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ यह वीडियो किसी सिनेमाघर का बताया जा रहा है। यह वीडियो सिनेमाघर में उस वक्त बनाया गया, जब वहां पर राष्ट्रगान चल रहा था, जिसकी वजह से एक्टर और एक्ट्रेस दोनों ही उस परिवार पर भड़कते हुए नज़र आए। दरअसल, राष्ट्रगान के दौरान कुछ लोग खड़े नहीं हुए, जिसकी वजह से विवाद हो गया। हालांकि, यह वीडियो अक्टूबर महीने के शुरुआत का है, लेकिन दिन ब दिन इसकी लोकप्रियता बढ़ती गई और फिर सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

वीडियो में क्या है?


दरअसल, एक्टर और एक्ट्रेस द्वारा शेयर किए गए इस वीडियो में राष्ट्रगान के दौरान कुछ लोग अपनी सीट से खड़े नहीं हुए, जिसके बाद ये लोग उस पर भड़क गए। इस दौरान ये उनसे कहते हुए नज़र आ रहे हैं कि देश के लिए कुछ मिनट खड़े नहीं हो सकते हैं और फिल्म देखने के लिए तीन घंटे बैठे रहोगे। कैसे देशभक्त हो तुम। मामला इतना ही नहीं, बल्कि आगे भी कोई शख्स ये चिल्लाते हुए कह रहा है कि तुम लोग देश के लिए इतना नहीं कर सकते हो, पाकिस्तानी आतंकवादी हो क्या? यह वीडियो तेज़ी से वायरल हो गया।

बैंगलोर का है ये वीडियो

ख़बरों की माने तो यह वीडियो बैंगलोर एक सिनेमाघर का है, जहां कन्नड़ फिल्म के दौरान राष्ट्रगान बजने पर कुछ लोग खड़े नहीं हुए, जिसकी वजह से एक्टर और एक्ट्रेस को गुस्सा आ गया। बता दें कि इस वीडियो को लेकर सोशल मीडिया पर काफी बवाल हो गया था, जिसके बाद एक बार फिर से राष्ट्रवाद के नाम पर जंग छिड़ती हुई नज़र आई। वीडियो को वायरल होता देख एक्ट्रेस ने डिलीट कर दिया, लेकिन अब भी ये वीडियो लोगों के फोन और आदि में पड़े हुए हैं।

सिनेमाघरों में राष्ट्रगान अनिवार्य

पिछले कुछ सालों से सिनेमाघरों में राष्ट्रगान को अनिवार्य कर दिया है, जिसकी वजह से अब फिल्म शुरु होने से पहले राष्टगान बजाया जाता है, जिसमें सभी को सम्मान के लिए खड़ा होना पड़ता है। ऐसे में इस वीडियो में कुछ लोग नहीं खड़े हुए, जिसकी वजह से साउथ अभिनेता और अभिनेत्री को गुस्सा आ गया और उन्होंने उस परिवार को जमकर सुना दिया। सोशल मीडिया पर इस वीडियो को देखने वालों ने तरह तरह की प्रतिक्रिया दी है। बता दें कि राष्ट्रगान का सम्मान करना हर भारतीय का न सिर्फ फर्ज है, बल्कि उनके लिए अनिवार्य भी है, ऐसे में इसका सम्मान ज़रूर करना चाहिए।

Back to top button