बॉलीवुड

रेखा की 6 बहने जो खूबसूरती में हैं एक से बढ़ कर एक, लोग कम जानते हैं इन के बारे में

अक्सर हम सभी फिल्मी सितारों के बारे मे बात करते हैं लेकिन उनके परिवार के बारे में हम बात करना पसंद नहीं करते हैं या हमें उनके बारे में पता भी नहीं होता है। मगर कभी-कभी उनके बारे में जानना जरूरी होता है और हमें उनके बारे में पता होना चाहिए। उन्हीं में से एक एक्ट्रेस हैं रेखा, जिन्होंने अपने करियर में खूबसूरती के साथ ही फिल्मों के जरिए भी सुर्खियां बटोरी। मगर क्या आप जानते हैं रेखा की 6 बहने हैं कहां और वे क्या काम करती हैं या कहां से कमाती हैं?

क्या आप जानते हैं रेखा की 6 बहने हैं कहां ?

लंबे समय से रेखा किसी फिल्म में नजर नहीं आई लेकिन किसी ना किसी इवेंट के जरिए नजर आ ही जाती हैं। रेखा आज भी अकेले ही अपने घऱ में रहती हैं और उनका काफी बड़ा परिवार है। आज हम आपको उनके भाई-बहनों के बारे में बात करेंगे। रेखा की बहनों के नाम श्रीधर, रेवती स्वामीनाथन, कमला सेलवराज, राधा उस्मान सैयद, नारायणी गणेशन और विजया चामुंडेश्वरी हैं।

इनके पिता साउथ इंडियन सिनेमा के सुपरस्टार जेमिनी गणेशन हैं जो ज्यादातर तमिल फिल्मों स्टार रहे हैं। उनकी पहली पत्नी अलामेलु से चार पत्नियां थीं। उनकी दूसरी पत्नी पुष्पावली से दो बेटियां रेखा और राधा हैं। इसके बाद उनकी तीसरी पत्नी सावित्री से एक बेटी विजया चामुंडेश्वरी और बेटा सतीश कुमार भी हुआ। रेखा के पिता के साथ उनके अच्छे संबंध नहीं रहे हैं लेकिन उनकी बहनों से उनकी बॉन्डिंग काफी अच्छी रही है।सभी एक-दूसरे पर जान छिड़कती हैं और घर में एक्टिंग के माहौल का रेखा पर काफी असर पड़ गया है। मां और घर की जिम्मेदारी उठाने के कारण रेखा छोटी सी उम्र में ही एक्टिंग करके पैसे कमाने लगी थीं। परिवार को संभावने वाला कोई नहीं था तो रेखा ने खुद का और अपनी मां का ख्याल रखा। रेखा की बहनें एक से बढकर एक हैं और सभी अलग-अलग क्षेत्रों में खूब नाम कमा रही हैं। ग्लैमर की दुनिया से दूर लेकिन अपनी फील्ड में सभी सफल हैं।

रेखा की सबसे बड़ी बहन डॉ. रेवती स्वामीनाथन यूएस में पॉपुलर डॉक्टर हैं, दूसरी बहन कमला सेल्वराज भी मशहूर डॉक्टर हैं और चेन्नई में उनका एक अस्पताल भी चलता है। इनकी तीसरी बहन नारयणी गणेश एक जर्नलिस्ट हैं और एक लीडिंग अखबार में काम करती हैं। रेखा की चौथी बहन राधा साउथ फिल्मों में काम कर चुकी हैं लेकिन शादी के बाद फिल्मों से दूर हो गईं। आपको बता दें कि जेमिनी गणेशन का रेखा और उनकी मां से अच्छा संबंध नहीं रहा लेकिन इससे रेखा औरउनके बाकी भाई-बहनों के प्यार में कोई फर्क नहीं आया है।

रेखा भी किसी अप्सरा से कम नहीं

रेखा ने फिल्म अंजाना सफर से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की। इसके बाद इन्होने खून पसीना, मुकद्दर का सिकंदर, सिलसिला, कामसूत्र, आखरी भूल, खूबसूरत, खून भरी मांग, सुहाग, उमराव जान, फूल बने अंगारे, खिलाड़ियों का खिलाड़ी, घऱ, संसार, दो अंजाने, नमक हराम, कोई मिल गया और कृष जैसी फिल्मों में जर आईं। इसके अलावा रेखा अपनी खूबसूरती के लिए आज भी फेमस हैं और इनके पास अरबों की प्रॉपर्टी है।

Back to top button