राशिफल

Rashifal: बुधवार को हीरे-मोती की तरह चमकेगी इन 4 राशियों की किस्मत, खुशियों की होगी बारिश

हम आपको बुधवार 30 अक्टूबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 30 October 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

दाम्पत्य जीवन में प्रेम और विश्वास बढ़ेगा। दूसरे लोग आपसे जो बात कहें, उस पर भरोसा न करें। व्यावसायिक एव आर्थिक सदंर्भ में यात्रा आपको नवीन अवसर प्रदान कर सकती है। आज आप किसी पुराने परिचित से अचानक ही मिल सकते हैं। नए मित्र बनेंगे व ऐसे लोगों से संपर्क होगा जो कि भविष्य में आपके लिए लाभदायी साबित होंगे। छात्रों के लिए यह दिन थोड़ा मुश्किल भरा हो सकता है, पढ़ते समय एकाग्रता बनाने के लिए मेहनत करनी पड़ेगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज पारिवारिक सदस्यों के मध्य सामंजस्य रहेगा और पारिवारिक उत्सव आपको व्यस्त रखेंगे। आप अपने प्रिय के साथ सुखद क्षणों का आनंद लेंगे। ऑफिस में महत्त्वपूर्ण मुद्दों के सम्बंध में उच्च पदाधिकारियों के साथ विचार-विमर्श होंगे। ऑफिस के कामकाज के हेतु बाहर जा सकते हैं। प्रेम-संबंधो में आप दीर्घकालिक प्रतिबद्धताओं पर विचार कर सकते हैं। बिगड़े रिश्ते सुधर सकते हैं, पत्नी के साथ कहीं घूमने भी जा सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप अपने जीवन में कुछ सकारात्मक बदलाव लाने की कोशिश करेंगे। अगर आप अकेले रह रहें हैं तो आपकी सेहत पूरी तरह आपके हाथों में हैǀ आमदनी का मार्ग प्रशस्त होगा पूर्व में आपने जो भी कार्य किए हैं उसका परिणाम भी आज आपको प्राप्त होगा। दूसरों की बातें सुनना आपके हित में रहेगा। काम भाव पर संयम रखें। अधिक खर्च होने से हाथ तंग रह सकता है। वाणी पर संयम रखेंगे तो विवाद से बचेंगे। किसी कारण समयानुसार खान-पान की व्यवस्था नहीं हो पाएगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

व्यापार में इस दिन हानि की संभावना बहुत कम है। और छोटी-मोटी ऋतु सम्बंधित समस्या से बचें। व्यापार और कारोबार में सब अच्छा रहेगा। सामाजिक गतिविधियों में आप महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। आपकी आय में बढ़ोतरी होगी। घर परिवार की आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। पैसों से जुड़े मामले निपट सकते हैं। आप महत्वपूर्ण लोगो को प्रभावित एवं उनसे संपर्क स्थापित कर पाएंगे। वित्तीय रूप से आज का दिन आपके लिए दिन अच्छा रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज किसी काम को अटकाकर रखने से बचें। व्यापार में धन का बड़ा लाभ हो सकता है, जो आपकी वित्तीय स्थिति को मजबूत करेगा। मित्रों, सगे-संबंधियों की तरफ से भेंट सौगात मिलेगी। शारीरिक और मानसिक रूप से प्रसन्न रहेंगे। नौकरी व्यवसाय में अनुकूल परिस्थिति रहेगी। आपका मन प्रसन्न रहेगा। आपके जरूरी कार्य आपके बेहतरीन समय पर खत्म हो सकते हैं। धन में वृद्धि के अवसर के रूप में आप में से कुछ लोग नया व्यवसाय शुरू कर सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपकी किस्मत खुलने वाली है बहुत बड़ा धन लाभ होगा। कारोबार सम्बन्धी कोई योजना यदि आपके मन में चल रही है तो इसे आज पूरा किया जा सकता है। विदेश स्थित स्नेहीजनों या मित्रों का समाचार मिल सकता है। व्यापारियों को कारोबार में धन लाभ होगा। नए आयोजन हाथ में ले सकेंगे। मित्रों तथा सगे-संबंधियों का घर पर आगमन होने से आनंद होगा। आध्यात्मिक तथा गूढ़ विद्याओं के अध्ययन में रुचि होगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज सेहत को लेकर साकारात्मक कदम उठाए जाने के संकेत हैं। कुछ लोग आप से करीबी बढ़ाने के चक्कर में है। आपको अपनी प्राथमिकताओं के बारे में अच्छे से पता है और आप अपने रास्ते में आने वाली हर समस्या से निपटने के लिए भी तैयार हैं। कार्य स्थान को पुनर्गठित करना या घर पर को पुन: व्यवस्थित करने की योजना पर आप काम कर सकते हैं। भाई-बहनों के बीच तनाव बढ़ सकता है। जिस कारण पारिवारिक माहौल तनावग्रस्त रह सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

धार्मिक यात्रा का योग बन रहा है। दुश्मनों पर जीत मिल सकती है। आपके जीवन में आपको नई सफलता मिलने के योग हैं। कारोबार में ज्यादा तरक्की करते हुए नजर आने वाले हैं। आय के नए स्त्रोत विकसित हो सकते हैं। नए संपर्क विकसित होने की संभावना है और आप सामाजिक और व्यावसायिक समारोहों में भी शामिल होंगे। यात्रा फलदायी साबित होगी। कारोबार में आई सभी मुश्किलें दूर होने के योग बन रहे हैं। निद्रा अपूर्ण रहने से मानसिक परेशानी हो सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज दांपत्य जीवन में कहीं ना कहीं मतभेद तथा रुठना-मनाना चलता रहेगा। आप की मनोकामनाएं पूर्ण होंगी। महालक्ष्मी की कृपा दृष्टि बनी रहेगी। आप किसी के साथ वैवाहिक संबंध स्थापित करने से पूर्व भली-प्रकार सोच-विचार कर लें। बच्चे अपने-अपने क्षेत्र में अच्छा प्रर्दशन करेंगे, आप उन पर गर्व करेंगे। परिवार आपका पूर्ण सहयोग करेगा तथा परिवार में सदस्यों के मध्य स्नेही वातावरण बना रहेगा। बातचीत में तार्किक एवं बौद्धिक चर्चा से दूर रहने का प्रयास करें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

परिवार के साथ मनोरंजन करने के लिए यह दिन बहुत उपयुक्त है। जो लोग नौकरी की तलाश में है उनके लिए बहुत ही अच्छी खबर मिलने वाली है। आप विचारों को विकसित करने के लिए अवसरों की खोज में समय और ऊर्जा का निवेश कर सकते हैं। परिवार के साथ बहुप्रतीक्षित यात्रा स्थगित करनी पड़ सकती है। रोजगार के क्षेत्र में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। शेयर मार्केट से जुड़े हुए लोगों को अच्छा लाभ मिल सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपकी योग्यताओं व सफलताओं के लिए आपको पहचान मिलेगी। जो लोग शेयर मार्केट से जुड़े हुए हैं उनको अच्छा लाभ मिल सकता है। आप अपनी आर्थिक स्थिति सुधार करने में कठिन मेहनत करेंगे। तीर्थस्थान पर जाने के योग हैं। संतान पक्ष के कारण चिंता रहेगी। यदि कोई कानूनी मामला लंबित है तो आज आपको सफलता मिल सकती है। आपको आपके भाइयों का सहयोग भी प्राप्त होगा। प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। व्यावसायिक क्षेत्र में लाभदायी दिन है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज प्रत्येक कार्य में आपको सफलता प्राप्त होगी। ऊपरी अधिकारी आप पर प्रसन्न रहेंगे। आपके साथ कुछ ना कुछ अच्छा होगा। नौकरी और बिजनेस में अचानक बदलाव होगा। यह बदलाव आपके लिए लाभकारी साबित होगा। रुका हुआ पैसा आपको वापस मिल सकता है। विभिन्न सामाजिक कार्यों में आपका समय बितेगा। परिवार और दोस्त खुशी के समय और यादगार अवसरों को मनाने के लिए इकट्ठा होंगे।

आपने Rashifal 30 October 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 30 October 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 30 October 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : 1500 किलो सोने से बना है श्रीपुरम मंदिर, यहां स्थापित है लक्ष्मी मां की सोने की मूर्ति

Back to top button