बॉलीवुड

बुढ़ापे की दहलीज छूने के बाद इन सितारों ने रचाई शादी, एक ने तो 70वें जन्मदिन पर लिए थे सात फेरे

प्यार की कोई उम्र नहीं होती हैं’  ये कहावत आप लोगो ने कई बार सुनी होगी. वैसे यही बात शादी पर भी लागू होती हैं. इंसान को जब सच्चा प्यार मिले तब उससे शादी करने में कोई हर्ज नहीं हैं. फिर कुछ मामलो में ऐसा भी होता हैं कि लोगो की पहली शादी टिकती नहीं हैं ऐसे में वो बाद में दूसरी शादी कर लेते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे बॉलीवुड सितारों से मिलाने जा रहे हैं जिन्होंने बुढ़ापे की दहलीज पर कदम रखने के बाद सात फेरे लिए. यानी कि ये लोग जब 40 की उम्र का आकड़ा पार कर गए तो इन्होने शादी रचाई.

1. सुहासिनी मुले

टीवी और फिल्म दोनों ही जगह अपने अभिनय का जलवा बिखेर चुकी सुहासिनी मुले ने 60 वर्ष की उम्र में शादी रचाई थी. उन्होंने अपने जीवनसाथी के रूप में प्रोफ़ेसर अतुल गुर्तु  को चुना था. सुहासिनी ने बताया था कि जब उन्हें सच्चा प्यार मिला तभी शादी के लिए हाँ कही, इसके लिए उम्र कोई मायने नहीं रखती हैं.

2. नीना गुप्ता

बॉलीवुड का जाना माना चेहरे रह चुकी नीना गुप्ता ने 46 साल की उम्र में दिल्ली के विवेक मेहरा से शादी की थी. विवेक एक सीए हैं. दोनों की शादी अमेरिका में हुई थी. बताते चले कि इसके पहले नीना के वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी विवियन रिचर्डस के साथ गहरे ताल्लुकात थे. हालाँकि दोनों की शादी नहीं हुई थी. लेकिन नीना को विवियन रिचर्डस से मसाबा नाम की एक बेटी भी हैं.

3. मनीषा कोइराला

90 के दशक में अपनी खूबसूरती से लोगो का दिल जितने वाली मनीषा कोईराला ने 41 साल की एज में अपने से 7 साल छोटे सम्राट दहल से शादी रचाई थी. इनकी शादी बड़े गुपचुप तरीके से हुई थी. हालाँकि शादी के कुछ ही महीनो बाद दोनों का तलाक भी हो गया.

4. प्रीति जिंटा

बॉलीवुड की डिंपल गर्ल प्रीति जिंटा ने 40 साल की एज में अमेरिका बिजनेसमैन गुडइनफ से शादी रचाई थी. प्रीति अपने पति गुडइनफ से उम्र में 10 साल बड़ी भी हैं. ये दोनों शादी के पहले कई सालों से साथ में रिलेशनशिप में थे.

5. उर्मिला मातोंडकर

उम्रिला मातोंडकर ने भी 90 के दशक में अपने अभिनय और डांस से बहुत धूम मचाई थी. बॉलीवुड की ‘रंगीला’ गर्ल ने 43 की उम्र में शादी करना मुनासिफ समझा. उन्होंने खुद से 9 साल छोटे मोहसिन अख्तर मीर से शादी रचाई थी. मोहसिन कश्मीर के रहने वाले हैं जो पैसे से एक मॉडल और बिजनेसमैन हैं.

6. कबीर बेदी

कबीर बेदी की शादी ने सबसे ज्यादा अटेंशन ली थी. इसकी वजह उनकी 70 की उम्र में तीसरी शादी करना था. उन्होंने ये शादी अपने 70वें जन्मदिन पर करीबी दोस्त परवीन दुसांज के साथ रचाई थी. परवीन कबीर से उम्र में 28 वर्ष छोटी हैं. इस शादी से कई लोग हैरान हुए थे.

7. सैफ अली खान

सैफ ने भी 40 की उम्र पार करने के बाद करना कपूर से दूसरी शादी रचाई थी. करीना उम्र में सैफ से 13 साल छोटी हैं. सैफ ने इसके पहले अमृता सिंह से शादी रचाई थी जो उम्र मेंसैफ से 12 साल बड़ी थी.

वैसे आपको क्या लगता हैं बुढ़ापे में शादी करना सही हैं या गलत?

Back to top button