बॉलीवुड

दबंग 3 के निर्माता प्रभुदेवा ने तलाक के दिए थे इतने करोड़, ये हैं बॉलीवुड के 5 सबसे महंगे तलाक

बॉलीवुड की इस हसीन दुनिया में रिश्तों के बनने और बिगड़ने का सिलसिला चलता रहता है. बॉलीवुड के ये स्टार्स शादी तो अपनी मर्ज़ी से करते हैं, लेकिन उसकी कीमत चुकाने के लिए इनकी मर्ज़ी नहीं चल पाती. कुछ सितारों ने तलाक लेने के लिए अलुमिनी के रूप में इतनी बड़ी रकम चुकाई है जिसे सुनकर आपके पैरों तले जमीन खिसक जायेगी. आज के इस पोस्ट में हम आपको बॉलीवुड इंडस्ट्री के कुछ सबसे महंगे तलाकों के बारे में बताएंगे

करिश्मा कपूर-संजय कपूर

बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर ने साल 2003 में बिज़नेसमैन संजय कपूर से शादी की थी. दोनों की शादीशुदा ज़िंदगी में शुरुवात से ही काफी दिक्कतें थी. बताया जाता है कि करिश्मा अपनी मैरिड लाइफ में खुश नहीं थीं इसलिए उन्होंने तलाक लेने का फैसला किया. ख़बरों के मुताबिक करिश्मा ने संजय से अलुमिनी के रूप में 14 करोड़ रुपये मांगे थे. संजय हर महीने 10 लाख करके करिश्मा को ये रकम देते हैं.

ह्रितिक रौशन-सुजैन खान

बॉलीवुड के हैंडसम एक्टर ह्रितिक रोशन और सुजैन खान की शादी 2000 में हुई थी. दोनों की तलाक की खबरें आई लेकिन अंत तक कुछ साफ़ नहीं हो पाया कि दोनों ने तलाक क्यों लिया. आपको बता दें कि सुजैन ने अलुमिनी के रूप में ह्रितिक से 400 करोड़ रुपये की डिमांड की थी जिसके बाद 380 करोड़ रुपये पर मामला सेटल हुआ.

प्रभुदेवा-रामलता

प्रभुदेवा साउथ और बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के एक जाने माने कोरियोग्राफर हैं. सिर्फ कोरियोग्राफर ही नहीं, वह एक अच्छे निर्माता-अभिनेता भी हैं. प्रभुदेवा ने रामलता से शादी की थी. 16 साल तक शादी चलने के बाद दोनों का यह रिश्ता टूटा. रिश्ता टूटने पर प्रभुदेवा को भारी-भरकम रकम चुकानी पड़ी. प्रभुदेवा ने रामलता को करीब 25 करोड़ रुपये और दो महंगी गाड़ियां दी.

सैफ अली खान-अमृता सिंह

सैफ अली खान और अमृता सिंह का तलाक बॉलीवुड के सबसे महंगे तलाकों में से एक है. उम्र में अमृता सैफ से लगभग 13 साल बड़ी थीं जिस वजह से सैफ के घरवाले इस रिश्ते से खुश नहीं थे. शादी के लगभग 13 साल बाद दोनों अलग हो गए. ख़बरों की मानें तो सैफ ने अमृता को अलुमिनी के रूप में 50  करोड़ रुपये और अपनी आधी ज़ायदाद दी थी. इसके अलावा बच्चों की देखरेख के लिए वह हर महीने 1 लाख रुपये देते हैं.

संजय दत्त-रिया पिल्लई

अभिनेता संजय दत्त ने साल 1998 में रिया पिल्लई से शादी की थी. रिया संजय की दूसरी पत्नी थीं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, संजय दत्त का अफेयर शादी के बाद भी मान्यता के साथ चल रहा था. ख़बरों की मानें तो संजय दत्त ने रिया की शॉपिंग और मोबाइल बिल के खर्चे तक उठाये जब तक दोनों का ऑफिशियली तलाक नहीं हो गया. संजय ने अलुमिनी के रूप में रिया को 8 करोड़ रुपये और एक लक्ज़री कार दी थी.

पढ़ें- संजय दत्त के साथ इस फिल्म में नज़र आ सकते हैं धोनी, क्या अब बनेंगे अभिनेता? जाने पूरा मामला

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button