राशिफल

अगले साल खुलने वाली है इन 3 राशियों की किस्मत, 2020 लेकर आएगा इनके लिए अच्छे दिन

राशि किसी भी व्यक्ति के जीवन को बहुत प्रभावित करती है. आपके ग्रह ही बताते हैं कि आपका आने वाला टाइम कैसा बीतने वाला है. इसलिए आज हम ऐसी कुछ राशियों के बारे में बात करने जा रहे हैं जिनके लिए आने वाला साल यानी 2020 बेहद आनंदमयी रहने वाला है. साल के पहले 3 महीने में इन राशियों के जीवन में कई बदलाव हो सकते हैं. कौन सी हैं वो राशियां आईये जानते हैं.

कुंभ राशि

2020 में मंगल ग्रह कुंभ राशि के पक्ष में रहेगा. मंगल का अपना भी राशिफल है इस दशा में यह कुंभ  राशि वालों को काफी लाभ पहुंचा सकता है. कुंभ राशि वालों के लिए यह साल धन-संबंधी मामलों के लिए बेहद ही फायदेमंद रहने वाला है. इस साल आपके अटके हुए धन संबंधित कार्य पूरे हो जाएंगे. जो लोग बहुत टाइम से मेहनत कर रहे हैं लेकिन उचित फल प्राप्त नहीं हो रहा उन लोगों के लिए भी यह साल बहुत खुशियां लेकर आएगा. इस साल उन्हें उनकी कड़ी मेहनत का फल प्राप्त हो जाएगा. करियर में आपके लिए नए ऑप्शंस खुलेंगे. बेहतर ऑप्शन को चुनकर आप आगे बढ़ेंगे. सारे वर्ष बुद्धिमानी से लिए गए निर्णय अच्छी ख़बर लाते रहेंगे. वर्ष के आरंभिक 2 महीने स्वास्थ्य के लिहाज़ से बहुत बेहतर नहीं रहेंगे. अगर बात करियर की करें तो इस नज़रिए से यह साल आपको उंचाई पर ले जाएगा. आय में भी वृद्धि होने की प्रबल संभावना है.

वृश्चिक राशि

इस राशि वालों के लिए भी मंगल की दशा अनुकूल होगी. इस कारणवश शुरुवात के तीन महीनों में वृश्चिक का प्रभाव पड़ेगा जिसकी वजह से धन संबंधित सभी मामले निपट जाएंगे. धन की दृष्टि से यह साल काफी अच्छा जाने वाला है. 2020 आप के लिए अब तक का सबसे अच्छा साल साबित होगा. बिज़नेस कर रहे लोगों के लिए भी यह साल खुशियों भरा है. बिज़नेस में अपार सफलता मिलेगी. नौकरी कर रहे लोगों को प्रमोशन मिल सकता है. शनि का वृश्चिक राशि में प्रवेश आपके जीवन पर प्रभाव डाल सकता है. कुल मिलाकर इस साल आप जीवन में प्रगति करेंगे और अपनी दुर्बलताओं को दूर कर आगे बढ़ेंगे. पारिवारिक जीवन में खुशियां बिखरी रहेंगी और रिश्तों में गर्माहट बढ़ेगी. हालांकि, वैवाहिक जीवन में कोई छोटी ग़लतफ़हमी पैदा हो सकती है, जिससे बचने का भरसक प्रयास आपको करना चाहिए.

कन्या राशि

यदि आपके परिवार में काफी समय से टेंशन भरा माहौल चल रहा है तो 2020 के शुरुआत तक सब ठीक हो जाएगा. 2020 के बीच तक आप अपने खुद के घर में प्रवेश कर सकते हैं. लेकिन खर्चों पर थोड़ा ध्यान देने की आवश्यकता है. आने वाले दिनों में खर्चे बढ़ सकते हैं. लेकिन ज्यादा टेंशन लेने की ज़रुरत नहीं है. आपको कोई बहुत बड़ी खुशखबरी भी मिल सकती है. आर्थिक तंगी से गुज़र रहे लोगों की हालत स्थिर हो जायेगी. आपके बॉस आपके काम से इम्प्रेस होंगे. अपने गुस्से पर थोड़ा काबू रखें. खुशियां आपके जीवन में जल्द दस्तक देने वाली हैं. अच्छे समय के लिए तैयार रहें. धार्मिक और आध्यात्मिक क्रिया-कलापों के प्रति आपका रुझान बढ़ेगा. मुमकिन है कि इस दौरान आप तीर्थयात्रा पर भी जाएं. यदि बात प्रेम-संबंधों कि करें तो आपको मिश्रित फल प्राप्त होने वाले हैं. एक तरफ़ कुछ ग़लतफ़हमी होना मुमकिन है, वहीं दूसरी तरफ़ अपने प्रिय के साथ संबंधों की ताज़गी भी महसूस कर सकते हैं.

पढ़ें- Amazon लेकर आया दिवाली धमाका सेल, इस दिन से मिलेगा आपको बंपर डिस्काउंट

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button