बॉलीवुड

पहली फिल्म की रिलीज के वक़्त रानी मुखर्जी के साथ हुआ था कुछ ऐसा, आज तक नहीं भूल पायी

रानी मुखर्जी बॉलीवुड की बहुत ही खूबसूरत और सक्सेसफुल अभिनेत्री हैं. रानी मुखर्जी की पहली फिल्म “राजा की आएगी बारात” आज से 23 साल पहले रिलीज हुई थी. एक इंटरव्यू के दौरान पुरानी यादों को ताजा करते हुए रानी मुखर्जी बहुत इमोशनल हो गयी और उन्होंने बताया कि जब यह फिल्म रिलीज हुई थी तब वह एक बहुत ही बड़े पारिवारिक संकट का सामना कर रही थी. रानी ने बताया कि “राजा की आएगी बारात” मेरी सबसे फेवरेट और यादगार फिल्म है. जिस दिन यह फिल्म रिलीज होने वाली थी उस दिन मेरे स्वर्गीय पिताजी (फिल्म निर्माता राम मुखर्जी) की बाईपास सर्जरी होने वाली थी. उस समय मेरे पिता दिल का दौरा पड़ने की वजह से ब्रिज कैंडी हॉस्पिटल में एडमिट थे.

फिल्म की रिलीज के कारण वह उस दिन ऑपरेशन करवाना नहीं चाहते थे. वह मेरी फिल्म के रिलीज होने का इंतजार करना चाहते थे. तब मैंने उनसे कहा था कि सर्जरी ज्यादा जरूरी है इसलिए उन्हें सर्जरी करवानी चाहिए. रानी मुखर्जी की पहली फिल्म को अशोक गायकवाड ने निर्देशित किया था. यह फिल्म 1996 में रिलीज हुई थी. “राजा की आएगी बारात” आज के सबसे गंभीर विषय बलात्कार पर आधारित थी. रानी मुखर्जी ने बताया कि उनके पिताजी सर्जरी के लिए गए और करीब 2 से 3 दिनों तक आईसीयू में बेहोश रहे. जब उन्हें होश आया तो उन्होंने सबसे पहले फिल्म की रिलीज के बारे में सवाल किया. उन्होंने मुझसे पूछा कि फिल्म कैसी चल रही है. फिल्म में रानी की एक्टिंग को देखकर उनके पिता की आंखों में आंसू आ गए थे.

आजकल रानी मुखर्जी अपनी आने वाली फिल्म “मरदानी 2” की रिलीज की तैयारी में लगी है. “मरदानी 2” का निर्देशन गोपीपूरथान ने किया है, और यह फिल्म 13 दिसंबर को रिलीज होने वाली है. “मरदानी 2” में रानी मुखर्जी ने आईपीएस ऑफिसर के किरदार में नज़र आएगी. इस फिल्म के प्रोड्यूसर रानी के पति आदित्य चोपड़ा है. मर्दानी 2 में रानी के किरदार का नाम शिवानी शिवाजी राय है.

इस फिल्म में शिवानी एक ऐसे विलेन से के साथ सामना करती हैं जो बहुत ही डरावना है. जिसका नाम सुनते ही लोगों की आत्मा कांप उठती है. आपको याद होगा कि मर्दानी का फर्स्ट पार्ट वर्ष 2014 में रिलीज हुआ था. जिसमें रानी शिवानी राय नाम की आई पी एस ऑफिसर बनी थी. जो नाबालिक लड़कियों की स्मगलिंग रैकेट को खत्म करती हैं.

रानी ने मरदानी 2 के अलावा अपने किसी नए प्रोजेक्ट को लेकर खुलासा नहीं किया है. रानी मुखर्जी ने 2014 में आदित्य चोपड़ा से शादी की थी. इनकी शादी इटली में बहुत ही धुमधाम के साथ हुई थी. लंबे समय तक ब्रेक लेने के बाद रानी मुखर्जी हिचकी फिल्म से बॉलीवुड में कमबैक किया था.

हिचकी फिल्म के बाद रानी मुखर्जी ने एक बार फिर बहुत लम्बा लिया. अब रानी एक बार फिर से मर्दानी 2 में नजर आने वाली हैं. देखते हैं रानी मुखर्जी की आने वाली फिल्म मर्दानी 2 बॉक्स ऑफिस पर क्या धमाल मचाती है. बता दें कि रानी इससे पहले मर्दानी में नज़र आई थी, जिस फ़िल्म को काफी पसंद किया गया था. इसलिए फ़िल्म निर्माताओं ने इसका दूसरा पार्ट बनाने का निर्णय लिया.

Back to top button