बॉलीवुड

PM मोदी से मिली शाहरुख-आमिर और कंगना समेत कई बॉलीवुड हस्तियां, प्रधानमंत्री से किया ये खास वादा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी के 150 वें जन्मदिन के मौके पर अपने घर में एक बहुत बड़े कार्यक्रम का आयोजन किया. इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री जी कला और मनोरंजन जगत के बड़े-बड़े दिग्गजों से मिले. इस कार्यक्रम का आयोजन लोक कल्याण मार्ग में मौजूद प्रधानमंत्री जी के निवास स्थान पर हुआ. इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए बॉलीवुड के बड़े-बड़े स्टार्स शाहरुख खान, आमिर खान, सोनम कपूर, कंगना रनौत, जैकलिन फर्नांडिस, इम्तियाज अली, एकता कपूर, अनुराग बसु के साथ-साथ और भी कई एक्टर और प्रोड्यूसर नजर आए.

प्रधानमंत्री मोदी ने कलाकारों से की अपील

प्रधानमंत्री ने कलाकारों को संबोधित करते हुए कहा कि “गांधीजी सादगी के पर्याय हैं. गांधीजी के विचार दूर-दूर तक बोलते हैं. मोदी जी ने कहा कि रचनात्मक की शक्ति बहुत ज्यादा होती है और हमारे देश के लिए रचनात्मकता की इस भावना का दोहन करना जरूरी है” जब प्रधानमंत्री मोदी जी ने महात्मा गांधी के विचारों को मशहूर करने के लिए कहा तो फिल्म और टेलीविजन जगत के कई लोगों ने शानदार काम किया. इस इवेंट के दौरान प्रधानमंत्री मोदी जी ने बॉलीवुड सुपरस्टार से दांडी में बने म्यूजियम और स्टैचू ऑफ यूनिटी की यात्रा पर जाने की गुजारिश भी की. इवेंट के दौरान प्रधानमंत्री बोले महात्मा गांधी के विचारों को फैलाने के लिए फिल्म और टेलीविजन जगत बहुत अच्छा काम कर रहे हैं.

शाहरुख खान, आमिर खान, कंगना और एकता कपूर ने एक वीडियो में प्रधानमंत्री मोदी की ओर से की गई इस पहल की बहुत प्रशंसा की. अभिनेता आमिर खान ने कहा “बापू के आदर्शों को मशहूर बनाने की सोच रखने के लिए मैं प्रधानमंत्री मोदी जी की सराहना करता हूं और उन्हें धन्यवाद देता हूं. रचनात्मक लोगों के रूप में ऐसा बहुत कुछ है जो हम सभी लोग कर सकते हैं. मैं प्रधानमंत्री जी को इस बात के लिए आश्वस्त करता हूं कि हम सभी इस बात पर अधिक फोकस करेंगे”

गांधी जी की 150वीं सालगिरह पर किया याद

शाहरुख खान ने ट्विटर पर लिखा कि “एक मंच पर सभी को जमा करने के लिए मैं प्रधानमंत्री मोदी जी का धन्यवाद करना चाहता हूं. मुझे ऐसा लगता है कि हमें इंडिया के साथ-साथ पूरी दुनिया को फिर से एक बार गांधीजी के विचारों से परिचित कराना होगा” इसके अलावा आनंद एल रॉय ने कहा कि “प्रधानमंत्री मोदी जी ने गांधी जी के आदर्शों को मशहूर बनाने के लिए हमें उनके जन्मदिन में शामिल करके इसके प्रति जिम्मेदारी की भावना को भी जोड़ा है”

इससे गांधी जी की 150वीं सालगिरह पर प्रधानमंत्री जी बोले कि “बापू के सपनों का भारत जो सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के आदर्श पर चलेगा. बापू के राष्ट्रवाद के यह सभी तत्व पूरी दुनिया के लिए आदर्श है और आगे जाकर सभी के लिए प्रेरणा स्रोत बनेंगे” गांधीजी के मूल्यों को फिर से एक बार प्रतिष्ठित करने के लिए मानवता की भलाई के लिए सभी हिंदुस्तानियों को राष्ट्रवाद के सभी संकल्पों को सिद्ध करने का संकल्प लेना चाहिए. मैं आज देश के सभी लोगों से 1-1 संकल्प लेने का निवेदन करता हूं. बता दें कि इस दौरान स्टार्स के बीच पीएम संग सेल्फी लेने की काफी होड़ देखी गई.

Back to top button