दिलचस्प

एक बार फिर मैदान में दिखेगी सचिन-वीरू की जोड़ी, टी-20 खेलेंगे आपके पसंदीदा दिग्गज खिलाड़ी

भारत में सचिन तेंदुलकर की लोकप्रियता किसी से छुपी हुई नहीं है। सचिन तेंदुलकर के फैंस अब भी उन्हें मैदान में खेलते हुए देखना चाहते हैं। हर कोई यही दुआ मांगता है कि काश सचिन तेंदुलकर एक बार फिर से मैदान में आ जाए। इतना ही नहीं, विश्व कप के सेमीफाइनल में जब इंडिया हार रहा था, तो सभी यही चाहते थे कि सचिन तेंदुलकर एक बार मैदान में आ जाये और फिर भारत मैच जीत जाएगा। ऐसे में यदि आप भी मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के फैंस हैं, तो आपके लिए एक बड़ी खबर सामने आई।

क्रिकेट के दीवानों के लिए एक अच्छी खबर है। जी हां, मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर एक बार फिर से क्रिकेट के मैदान में खेलते हुए नज़र आएंगे। ये खबर जानकर आप खुशी से झूम उठे होंगे, लेकिन अभी भी आपके मन में यही सवाल उठ रहा होगा कि आखिर ये कैसे हो सकता है? दरअसल, नियमो के अनुसार ये गलत है, लेकिन अब एक नया नियम बना है, जिसके तहत एक सीरीज होने वाली है और इसी में सचिन तेंदुलकर समेत तमाम संन्यास ले चुके खिलाड़ी एक बार फिर से अपनी पुरानी ज़िंदगी जिएंगे और दर्शकों का मनोरंजन करेंगे।

फरवरी में मैदान में उतरेंगे सचिन तेंदुलकर

रोड सेफ्टी सीरीज में दुनिया भर के तमाम पूर्व क्रिकेटर हिस्सा लेंगे। फिलहाल इसे खेलने के लिए दुनिया के 7 टीम राजी हुए है। अच्छी बात यह है कि यह मुकाबला भारत में होगा, जिसमें दुनिया के कई देश हिस्सा लेंगे। मतलब साफ है कि यह वर्ल्ड कप की तरह रहेगा। ये सीरीज 6 फरवरी से शुरू होगी और केवल 6 दिन चलेगी। इसमें सचिन तेंदुलकर समेत दुनिया के तमाम दिग्गज नजर आएंगे, जिनका क्रिकेट जगत में एक अच्छा खासा नाम है। तो फ्रेंड्स जल्दी से तैयार हो जाइए, सचिन तेंदुलकर को देखने के लिए।

फिर दिखेगी सचिन और वीरू की जोड़ी

सूत्रों की माने तो इस सीरीज में सचिन तेंदुलकर के अलावा वीरेन्द्र सहवाग भी हिस्सा लेंगे। ऐसे में दोनों एक ही टीम के लिए खेलेंगे, जिसकी वजह से दोनों ओपनिंग कर सकते हैं। बता दें कि सचिन और वीरू की जोड़ी काफी ऐतिहासिक रही है। दोनों ने एक साथ मिलकर गेंदबाजों की नींद उड़ा दी थी, ऐसे में देखने वाली बात यह होगी कि क्या एक बार फिर से सचिन और वीरू का जादू लोगों पर चलेगा या फिर नहीं, ये तो वक़्त ही बताएगा।

ब्रेट ली और सचिन होंगे आमने सामने

इस टी-20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन गेंदबाजों की लिस्ट में शुमार पूर्व क्रिकेटर ब्रेट ली भी हिस्सा लेंगे। ऐसे में एक बार फिर से ब्रेट ली के सामने सचिन तेंदुलकर होंगे। इतना ही नहीं, लायरा भी इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे। ऐसे में यह प्रतियोगिता वाकई बहुत खुशनुमा बनी रहेगी। बता दें कि तेंदुलकर समेत सितारों की महफ़िल जुटेगी, तो पुरानी यादें ताज़ा होंगी। इस सीरीज को क्रिकेट की लोकप्रियता को और ज्यादा बढ़ाने के लिए शुरू की गई है, क्योंकि फैंस अपने पुराने खिलाड़ियों को बहुत मिस करते हैं।

Back to top button