विशेष

क्या आपको भी एक रिश्ते में रहते हुए हो गया है किसी दूसरे से प्यार? हां, तो ये लेख जरूर पढ़ें

रिश्ते बेहद नाज़ुक होते हैं और हमारे देश भारत में तो यह और भी नाज़ुक हो जाते हैं. दो लोगों के बीच प्यार का रिश्ता सारे रिश्तों में सबसे ऊपर होता है. लेकिन जब आपका दिल एक नहीं बल्कि दो लोगों के लिए एक साथ धड़कने लगे तो क्या ये मुमकिन है? जी हां, ये पूरी तरह मुमकिन है कि एक रिश्ते में होते हुए भी आपको किसी दूसरे इंसान से बेइंतेहा मोहब्बत हो जाए और आपका दिल उसके लिए भी आहें भरने लगे. तो क्या आप चीटर कहलायेंगे? समाज तो यही कहता है. खैर, मामला जितना सच है उतना ही पेचीदा भी. इसिये चलिए यह जानने की कोशिश करते हैं जब एक रिश्ते में होते हुए भी किसी और से प्यार हो जाए तो क्या करना चाहिए.

हॉलीवुड अभिनेत्री कीरा नाइटली की राय

कुछ समय पहले हॉलीवुड की चर्चित अभिनेत्री कीरा नाइटली ने कहा था कि किसी महिला के लिए एक साथ दो लोगों से प्यार करना संभव है. उनका मानना है कि महिला के मन में एक समय में दो पुरुषों के लिए रोमांटिक भाव हो सकते हैं. यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप किससे प्यार कर रहे हैं और आपकी ज़िंदगी कैसे दौर से गुज़र रही है. अगर ऐसे हालात आपके सामने भी हैं तो आपके लिए यह फ़ैसला कर पाना बेहद मुश्किल हो जाता है कि आपको प्यार हुआ है या महज़ एक आकर्षण है.

मिलिंद सोमन की राय

एक्टर और मॉडल मिलिंद सोमन का भी नाम बहुत सारी लड़कियों से जुड़ा है. हालांकि, अब वह अंकिता नाम की लड़की के साथ शादीशुदा हैं. मिलिंद के अनुसार आप कई लोगों को देखकर रोमांटिक महसूस करते हैं लेकिन रिलेशनशिप केवल दो लोगों के बीच मुमकिन है. आप एक साथ दो लड़कियों से प्यार कैसे महसूस कर सकते हैं! अगर आप ऐसा करते हैं तो यह प्यार नहीं बल्कि चीटिंग है.

मनोचिकित्सक का ये है मानना

क्या करें जब एक रिश्ते में रहते हुए भी हो जाए किसी और से प्यार..

वहीं, दूसरी ओर इस तरह के दौर से गुज़र चुके लोगों का कहना है कि दो लोगों के लिए स्पेशल  फीलिंग्स रखने पर वे खुद ही नहीं समझ पाते हैं कि यह प्यार है या आकर्षण. मनोचिकित्सक समीर कलानी के मुताबिक, वैसे एक व्यक्ति दो लोगों की तरफ आकर्षित हो सकता है लेकिन हमेशा दोनों के साथ नहीं रहा जा सकता. आखिर में आपको अपनी दिल की आवाज़ सुनकर अपने प्यार का फ़ैसला लेना ही पड़ेगा.

वहीं, इस दौर से गुज़र चुकी एक महिला के मुताबिक, दो लड़कों से प्यार की भावनाएं महसूस करने की कुछ वजहें होती हैं. आप किसी से प्यार तो करते हैं लेकिन उस दौरान आपको कोई दूसरा हैंडसम लड़का मिल जाए तो आप उसकी तरफ भी आकर्षित हो सकते हैं. वाकई यह पूरी तरह मुमकिन है. लेकिन दोनों में से एक के साथ ज़िंदगी बीताने का फ़ैसला जल्दी न करने पर आप बड़ी परेशानी में भी पड़ सकते हैं.

पढ़ें- सलमान खान के प्यार में दीवानी हुई बॉलीवुड की ये खूबसूरत एक्ट्रेस, शादी के लिए खुद भेजा रिश्ता

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.  

Back to top button