समाचार

पीएम मोदी की आलोचना करने वाले पत्र पर नसीरूद्दीन शाह ने तोड़ी चुप्पी, कहा- ‘मुझे सबसे ज्यादा..’

पिछले कुछ दिनों से ही फिल्म मेकर, लेखकों और थियेटर कलाकारों की ओर से पीएम मोदी के खिलाफ लिखे गए पत्र की चर्चा जोरो से है। इस पत्र के बाद इससे जुड़े सभी लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है, जिस पर पहली बार नसीरुद्दीन शाह का बयान आया है। जी हां, पीएम मोदी को पत्र लिखने वालों में नसीरुद्दीन शाह भी शामिल हैं, जिन्होंने पहली बार इस मुद्दे पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए बड़ा बयान दिया है, जिसके बाद यह मामला एक बार फिर से सुर्खियों में आ गया।

फिल्म हस्तियों की तरफ से 180 लोगों ने पीएम मोदी के खिलाफ लिखे गए पत्र का समर्थन किया था, जिसमें से 49 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। इसके बाद से ही इस पूरे मसले को समय समय पर बल दिया जाता है। इसी सिलसिले में एक कार्यक्रम में पहुंचे नसीरुद्दीन शाह से इस मुद्दे पर सवाल किया गया, तो उन्होंने अपने ही अंदाज में एक बार फिर से इस विवाद को छेड़ दिया। इतना ही नहीं, उनका बयान सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है, जिसके बाद संभावना जताई जा रही है कि यह मामला अभी नहीं थमने वाला है।

कार्यक्रम में पहुंचे नसीरुद्दीन शाह से जब पीएम मोदी के खिलाफ लिखे गए पत्र के संदर्भ में हुई कार्रवाई के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैंने उस प्रक्रिया में शामिल सभी लोगों से ज्यादा गाली सुनी है। मुझे नहीं पता कि लोग मुझसे इतनी खुली नफरत क्यों करते हैं, लेकिन ये सच है कि पत्र लिखने वालों में से मैंने सबसे ज्यादा गालियां सुनी है। इस दौरान उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को लेकर भी अपने बारे में बात की और कई गंभीर खुलासे किए।

इस दौरान नसीरुद्दीन शाह ने कहा कि फिल्म इंडस्ट्री में मेरा कभी किसी से ज्यादा करीबी रिश्ता नहीं रहा, जिसका असर मेरे करियर पर भी पड़ा। उन्होंने कहा कि मुझे बहुत कम फिल्मों में काम करने का मौका मिला, जिसकी वजह मेरा स्वभाव है। मतलब साफ है कि नसीरुद्दीन शाह ने एक से बढ़कर एक फिल्म में काम किया है, लेकिन फिर उन्हें अभी किसी बड़ी फिल्म का इंतजार है, जिसके लिए उन्हें काफी मलाल भी है। बता दें कि नसीरुद्दीन शाह एक बेहतरी कलाकार के रुप में जाने जाते हैं।

तीन महीने पहले फिल्म मेकर, लेखकों और थियेटर कलाकारों ने देश में बढ़ रही भीड़ हिंसा के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ पत्र लिखा था, जिसके बाद जमकर आलोचना हुई थी। ऐसे में एक बार फिर से इन कलाकारों ने एक साथ मिलकर पीएम मोदी को चिठ्ठी लिखा है, लेकिन इस बार उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है और उन पर राज्यद्रोह का आरोप भी लगाया है, जिसकी वजह से देश भर में जमकर आलोचना भी हो रही है।

Back to top button