राजनीति

चुनावी जनसभा में बोलें योगी आदित्यनाथ- ‘धारा 370 हटने से दो लोगों का दर्द हुआ, एक पाक और दूसरा’

केंद्र की मोदी सरकार द्वारा धारा 370 को हटाने का ऐतिहासिक फैसला लिया गया, जिसके बाद देश से कई तरह के सुर निकल कर आए, लेकिन ज्यादातर सुर सरकार के इस फैसले के साथ ही रहे। इसी कड़ी में योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर से धारा 370 का ज़िक्र करते हुए कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को आड़े हाथों लिया। जी हां, हरियाणा के हिसार में चुनावी सभा के दौरान योगी आदित्यनाथ ने राहुल गांधी को निशाना बनाते हुए धारा 370 का ज़िक्र किया। इतना ही नहीं, इस दौरान उन्होंने बीजेपी के कामों को भी गिनाया।

हरियाणा में वोटिंग के लिए अब कुछ ही दिन बचे हुए हैं, ऐसे में बीजेपी के स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ ऐड़ी चोटी का बल लगा रहे हैं। बता दें कि हरियाणा में बीजेपी के तमाम स्टार प्रचारक चुनावी रैली करते हुए नज़र आ रहे हैं, जिसमें योगी आदित्यनाथ का नाम प्रमुख है। जी हां, हिसार के आदमपुर मंडी में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने जनता को संबोधित करते हुए राहुल गांधी पर निशाना साधा है। इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान का भी नाम लिया। मतलब साफ है कि एक बार फिर राहुल और पाकिस्तान का नाम एक साथ लिया जा रहा है।

मोदी है तो मुमकिन है- योगी आदित्यनाथ

हिसार में चुनावी जनसभा में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मोदी है तो मुमकिन है। इसका ज़िक्र करते हुए उन्होंने धारा 370 को हटाने का भी ज़िक्र किया। साथ ही कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने ऐतिहासिक फैसला लिया, जिससे कुछ लोगों के पेट में दर्द हुआ। मतलब साफ है कि योगी आदित्यनाथ एक तीर से दो निशाना चला रहे थे। साथ ही उन्होंने एक बार फिर कांग्रेस पर परिवारवाद का आरोप लगाया। इतना ही नहीं, उन्होंने कहा कि धारा 370 का हटना तभी संभव हो सका, जब मोदी है तो मुमकिन है।

धारा 370 से दो लोगों को हुआ दर्द- योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि धारा 370 के हटने के बाद जहां एक तरफ पूरा देश खुश है, तो वहीं कुछ लोगों के पेट में दर्द हो रहा है। इस कड़ी में उन्होंने राहुल गांधी और पाकिस्तान का नाम लिया। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि धारा 370 के हटने से राहुल गांधी और पाकिस्तान को बहुत दर्द हुआ, जिसकी वजह से वे लोग बार बार देश की सुरक्षा को तार तार करने पर तुले हुए, ऐसे में फैसला आपको लेना है।

अपनी बात को जनसभा के समक्ष रखते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोग लगातार देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करते रहे हैं, ऐसे में मैं आपसे सवाल पूछता हूं कि क्या आप देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने वालों को वोट देंगे? क्या आप कांग्रेस को वोट देना पसंद करेंगे? मतलब साफ है कि योगी आदित्यनाथ 370 के सहारे बीजेपी को हरियाणा में भारी जीत दिलाने की भरपूर कोशिश कर रहे हैं, जिसकी वजह से एक बार फिर से कांग्रेस का इतिहास लोगों को बताया जा रहा है।

Back to top button