रिलेशनशिप्स

गुस्से में बीवियां करती हैं ये 7 अजीबोगरीब काम, जाने तब हस्बैंड को क्या करना चाहिए

इस दुनियां में सबसे खतरनाक और प्यारी चीज बीवी ही हैं. जब वो अच्छे मूड में होती हीन तो उससे ज्यादा प्यार आप से कोई नहीं कर सकता हैं. हालाँकि जब उसका मूड खराब हो तो उससे ज्यादा गुस्सा भी कोई नहीं करता हैं. बीवी को जब गुस्सा आता हैं तो वो शेरनी बन जाती हैं, वहीं पति की हालत भीगी बिल्ली जैसी हो जाती हैं. गुस्सा होने पर पत्नियाँ कई तरह की हरकतें करती हैं. ऐसे में आज हम आपको ना सिर्फ उनके बारे में बता रहे हैं बल्कि उस स्थिति में पतियों का क्या करण चाहिए इसका भी जिक्र कर रहे हैं.

1. चीखना चिल्लाना: गुस्सा आने पर धर्मपत्नी का ये सबसे पहला रिएक्शन होता हैं. वो जोर जोर से या चिल्ला के बाते करने लगती हैं. वो जब बोलती हैं तो पति की हिम्मत नहीं होती हैं कि उसे पलट के जवाब दे या जुबान लड़ाए. ऐसी स्थिति में हस्बैंड का चुप रह कर बीवी की बात सुन लेना ही समझदारी का काम होता हैं.

2. बातचीत बंद: गुस्सा आने पर कई बार बीवियां अपने पतिदेव से बात करना बंद कर देती हैं. ये बात ना करने का सिलसिला कुछ दिनों से लेकर हफ़्तों तक चल सकता हैं. ऐसे में पति को एक दो दिन का समय देने के बाद मना लेना चाहिए. यानि तब जब उसका दिमाग शांत हो जाए.

3. भोजन ना करना: कई पत्नियाँ जब गुस्सा होती हैं तो खाना पीना छोड़ देती हैं. ये उनका विरोध प्रकट करने का अपना तरिका होता हैं. इस स्थिति में पति को खुद खाना बनाना चाहिए या बाहर से ले आना चाहिए. इसके बाद बीवी को मनाते हुए अपने हाथो से खिलाना चाहिए.

4. बर्तन फेकना या पटकना: बहुत सी पत्नियाँ यही करती हैं कि जब उन्हें गुस्सा आता हैं तो जोर जोर से बर्तन पटकने लगती हैं. कई बार सामन की तोड़ फोड़ भी कर देती हैं. तब पति को उसे प्यार से शांत करने की कोशिश करनी चाहिए.

5. मायके जाने की धमकी: बीवियों का ये रामबाण होता हैं. पति से ज्यादा झगड़ा हो जाए या घर में ससुराल वाले गुस्सा दिलाए तो वो तुरंत मायके चली जाती हैं या इसकी धमकी देती है. उस दौरान पति को उसे मानाने का प्रयास करना चाहिए. या मायके चली जाए तो खुद लेने जाना चाहिए.

6. बच्चों को डांटना या पीटना: पति का गुस्सा बच्चों पर निकालने की आदत भी कुछ पत्नियों में होती हैं. उस दौरान उसका दिमाग बहुत गर्म रहता हैं. ऐसे में वो बच्चे की जरा सी गलती पर ही उसे डांट या पिटाई लगाकर अपना गुस्सा शांत करती हैं. ऐसी सिचुएशन में पति को बच्चो को बचाना चाहिए.

7. तलाक की धमकी: यदि लड़ाई हद से ज्यादा बढ़ जाए या उसके गुस्सा होने की वजह बहुत बड़ी हो तो फिर बीवियां तलाक की धमकी भी देती हैं. कुछ तो बाद में तलाक लेकर ही दम लेती हैं. इस स्थिति में यदि गलती आपकी हैं तो उसे स्वीकार करते हुए माफ़ी मांगे और दोबारा शुरुआत करे.

दोस्तों वैसे आपकी बीवी गुस्सा आने पर क्या करती हैं हमें कमेंट में जरूर बताए.

Back to top button