विशेष

पद्मावत में खिलजी के खूंखार रोल को इस सुपरस्टार ने किया था रिजेक्ट, वजह जानकर चौंक जाएंगे

जैसा कि हम सभी जानते हैं संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ काफी विवादों के बाद रिलीज़ हुई थी. जिसने भी ये फिल्म देखी उसने दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर के काम की तारीफ़ की. जैसा कि आपने देखा है फिल्म ‘पद्मावत’ में ‘अलाउद्दीन खिलजी’ का रोल रणवीर सिंह ने निभाया है और शाहिद कपूर ‘राजा रत्न सिंह रावल’ बने हैं. वहीं दीपिका पादुकोण ने महारानी पद्मावती की भूमिका निभाई है. तीनों की मंझी हुई कलाकारी ने दर्शकों का दिल जीत लिया था. फिल्म में तीनों की अदाकारी देखने के बाद आप इन रोल्स में किसी और की कल्पना नहीं कर पाएंगे. लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अलाउद्दीन खिलजी का फेमस किरदार पहले रणवीर सिंह को नहीं बल्कि किसी और अभिनेता को ऑफर किया गया था. ये रोल बॉलीवुड के सबसे बड़े एक्टर को मिला था लेकिन कुछ वजहों से उन्होंने ये रोल करने से मना कर दिया.

खिलजी बनने से इस एक्टर ने किया इनकार

बता दें, फिल्म ‘पद्मावत’ में ‘अलाउद्दीन खिलजी’ का रोल सबसे पहले शाहरुख़ खान को मिला था. लेकिन शाहरुख़ ने इस रोल के लिए मना कर दिया था. रिपोर्ट्स की मानें तो शाहरुख़ को पहले से ही इस बात का अंदाज़ा था कि खिलजी के रोल को लेकर बवाल हो सकता है. इसके अलावा वह फिल्म ‘रईस’ में भी नकरात्मक भूमिका निभा चुके थे जिसमें दर्शकों ने उन्हें कुछ खास पसंद नहीं किया था इसलिए उन्हें डर था कि खिलजी के नकरात्मक किरदार में भी लोग उन्हें पसंद नहीं करेंगे. बता दें, फिल्म ‘रईस’ में भी उनके द्वारा निभाए गए रोल पर काफी विवाद हुआ था इसलिए उन्होंने खिलजी का दमदार किरदार निभाने से भी मना कर दिया. वहीं एक और रिपोर्ट की मानें तो शाहरुख़ ने ये फिल्म एक और वजह से छोड़ी थी.

ये भी है वजह

एक और रिपोर्ट की मानें तो शाहरुख़ ने फिल्म करने के लिए 90 करोड़ रुपये की डिमांड की थी. जितना पैसा उन्होंने मांगा था वह पूरी फिल्म का बजट का आधा था. मन मुताबिक फीस न मिलने पर शाहरुख़ ने ये फिल्म छोड़ दी और बाद में रणवीर सिंह को साइन किया गया. ये कहना गलत नहीं होगा कि इस फिल्म को हिट कराने में रणवीर सिंह की बहुत बड़ी भूमिका है.

इस जोड़ी को करना चाहते थे कास्ट

डायरेक्टर संजय लीला भंसाली के लिए ये फिल्म ड्रीम प्रोजेक्ट थी. इस फिल्म की कास्टिंग के लिए संजय को बहुत पापड़ बेलने पड़े थे. पहले उनकी इच्छा थी कि फिल्म ‘पद्मावत’ सलमान खान और ऐश्वर्या राय को लेकर बनाई जाए. लेकिन ऐश्वर्या ने ‘पद्मावती’ के रोल के लिए मना कर दिया क्योंकि वह सलमान के साथ स्क्रीन शेयर नहीं करना चाहती थीं.

पढ़ें- शूटिंग छोड़कर स्ट्रीट डॉग्स को बिस्किट खिलाने लगीं श्रद्धा कपूर, तेज़ी से वायरल हुआ वीडियो

पढ़े- ब्रेकअप के तीन साल बाद फिर करीब आए कटरीना-रणबीर कपूर, वीडियो देख आग बबूला हो सकती हैं आलिया

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button