अध्यात्म

गुरुवार को विष्णु भगवान के सामने 3 नारियल रख करे ये काम, प्रेम संबंधित हर समस्यां होगी हल

प्रेम एक ऐसी चीज हैं जो इंसान को बड़ा तड़पाता हैं. इसके चक्कर में लोग जान दे भी सकते हैं और ले भी लेते हैं. प्यार होने पर जितना सुख मिलता हैं उससे ज्यादा दुःख उस प्यार के खोने पर होता हैं. हर किसी की यहाँ प्यार को लेकर अलग ही समस्यां हैं. मसलन किसी की प्रेमी या प्रेमिका शादी के लिए मान नहीं रही हैं, तो किसी के घर वाले राज़ी नहीं होते. वहीं धोखे और शादी के बाद रिश्ते खट्टे होने के मामले भी सामने आते हैं. फिर कुछ वे लोग भी हैं जिन्हें अपनी तक अपना कोई जीवनसाथी ही नहीं मिल रहा हैं. यदि आप इनमे से किसी भी समस्यां से परेशान हैं तो टेंशन ना ले. आज हम आपको भगवान विष्णु का एक ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं जिसे आजमाने के बाद आपकी प्रेम संबंधित हर परेशानी ख़त्म हो जाएगी.

इस उपाय को करने के लिए आप गुरुवार के दिन सुबह जल्दी स्नान कर ले. अब लाल रंग के वस्त्र धारण करे. इसके बाद तीन पूजा के नारियल ले और उन्हें भगवान विष्णु के समीप रख दे. यहाँ हर नारियल के सामने आपको एक घी का दीपक भी जलाना होगा. इसके बाद केसरी रंग का सिंदूर ले और तीनो नारियल पर अपने प्रेमी या प्रेमिका का नाम लिखे. यदि आपको नाम नहीं पता और आप उसकी तलाश कर रहे हैं तो नारियल पर अपना ही नाम लिख दे.

अब एक नारियल अपने हाथ में ले और इस मंत्र का जाप करे – ऊँ नारायणाय विद्महे, वासुदेवाय धीमहि। तन्नो विष्णु प्रचोदयात्।।  ये बोलने के बाद दूसरा और तीसरा नारियल बारी बारी से ले और दोबारा इस मंत्र का जाप करे. अब इन सभी नारियल को पुनः अपने स्थान पर रख दे. इसके बाद आपको भगवान विष्णु की आरती करनी हैं. आरती समाप्त होने पर पहली आरती स्वयं भगवान को, दूसरी नारियलों को और तीसरी खुद को दे. अब विष्णु जी के सामने माथा टेके और हाथ जोड़ उन्हें अपनी प्रेम से संबंधित परेशानी बताए.

अब जो तीन नारियल हैं उसमे से एक आप किसी मंदिर में चढ़ा दे. ये मंदिर किसी भी देवी या देवता का हो सकता हैं. दूसरा नारियल आप स्वयं फोड़कर खा ले. एक बात का विशेष ध्यान रहे कि ये नारियल आपको अकेले ही समाप्त करना हैं. इसे किसी और को ना दे. तीसरे नारियल को आप विष्णु जी के सामने ही रहने दे और अगले गुरुवार इसे खाए. इस तीसरे नारियल को आप चाहे तो अपने प्रेमी, प्रेमिका या आपके प्रेम में बाधा बनने वाले शख्स को खिला सकते हैं. यह उपाय आपकी प्रेम की समस्यां जरूर हर कर देगा. वैसे एक और बात आप चाहे तो गुरुवार को विष्णुजी के नाम का व्रत भी रख सकते हैं.

हमें उम्मीद हैं कि आपको ये उपाय जरूर पसंद आया होगा. यदि हाँ तो इसे दूसरों के साथ साझा करना ना भूले. आपका एक शेयर किसी बिछड़े प्रेमियों को मिला सकता हैं. इससे आपको भी पुण्य लगेगा. इस तरह की और भी रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे साथ जुड़े रहीए. हम इसी तरह आपकी सहायता करते रहेंगे.

Back to top button