राशिफल

Rashifal: सूर्य और चंद्रमा का परिवर्तन, जानिए बुधवार को क्या कहते हैं आपके सितारे? पढ़ें राशिफल

हम आपको बुधवार 18 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 18 September 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपके जीवन में खुशियां ही खुशियां आएंगी। पूजा पाठ में आज आपका मन लगेगा। आपके व्यवसाय हेतु आज का दिन बहुत अच्छा है। आज हर काम सफलतापूर्वक संपन्न होगा। उच्च पदाधिकारियों की आप पर कृपादृष्टि रहेगी। वाहन चलाते समय लापरवाही न बरतें। आपके स्वतन्त्र अस्तित्व को ठेस लग सकती है, सचेत रहें। आपको वरिष्ठ अधिकारियों का पूरा-पूरा सहयोग रहेगा। आज अपनी बातों को बहुत प्रभावशाली ढंग से रखने में सफल होंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज किसी नए कार्य की शुरुआत करने से समाज में अलग पहचान बनायेंगे। इससे आपके माता-पिता को बड़ी खुशी होगी। आय की अपेक्षा खर्च अधिक होगा। मानसिक चिंता के कारण मन व्यग्र रहेगा। अनुचित कार्यो में शक्ति का व्यय होगा। आज आपको अच्छी सलाह मिलने वाली है। किसी करीबी रिश्तेदार से विवाद हो सकता है। आपको अपने गुस्से पर नियंत्रण रखना चाहिए। आप इसे बातचीत के जरिए सुलझाने का प्रयास करें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज कार्य में मन नहीं लगने से दैनिक मुनाफे में कमी आ सकती है। नौकरीपेशा लोगों को अच्छी खबर मिलेगी। वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा। जीवनसाथी का साथ आपके लिए ढाल का काम करेगा। कृषि से जुड़े व्यक्तियों को अचानक धन लाभ होने की संभावना नजर आ रही है। आज आपका मन चंचल रहेगा कुछ नकारात्मकता वाले विचार भी बार-बार मन में आएंगे लेकिन आपको वाणी में मधुरता बनाकर रखनी चाहिए।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज नौकरी में परिवर्तन की संभावना बन रहीं हैं। आप अपने किसी पुराने मित्र से मुलाकात कर सकते हैं। जिससे आपका मन काफी प्रसन्न रहेगा। धन संबंधी एवं लेन-देन संबंधी सभी कार्यों में सावधानी रखें। किसी के साथ विवाद न हो, इसका ध्यान रखें। पिछले कुछ दिनों से जिन आर्थिक संकटों से आप जूझ रहे हैं उनमें कमी आएगी और आज आपको आर्थिक लाभ होगा। आज आपका आत्मविश्वास मजबूत रहेगा। आप खुद को काफी सकारात्मक पाएंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

जीवन खुशहाल रहेगा और स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा वरिष्ठ अधिकारी भी आपकी प्रशंसा करेंगे। मानसिक रूप से आज आप वैचारिक स्थिरता की अनुभूति करेंगे। अपना आर्थिक उत्तदायित्व अच्छी तरह से निभा पाएंगे। आर्थिक योजना बना सकेंगे। आज छोटी-छोटी घटनाओं को आपको अनदेखा करना चाहिए। आज आपकी राशि में खर्च की आशंकाएं भी दिखाई दे रही हैं। आज धर्म-कर्म में आपकी रुचि बढ़ेगी। साथ ही भगवान से अपना रिश्ता जानने की कोशिश भी करेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप अपनी वाणी को अनियंत्रित न होने दें। आपका कोई कार्य बिना योजना जल्दी पूरा हो सकता है, इसकी वजह से आपका मन अति प्रसन्न होगा। व्यवसाय को बेहतर बनाने में कामयाब होंगे और आर्थिक समृद्दि का रास्ता सदैव के लिए खुला रह सकता है। विदेश जाने के योग हैं। विदेश से शुभ समाचार मिल सकता है। आपको छोटे छोटे कार्यों के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। आज आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए।

Rashifal 2 November 2018

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप पुरानी बीमारियों से परेशान हो सकते हैं। आपको आज विदेश में सेवा करने का मौका मिल सकता है। आमदनी अच्छी रहेगी। आप षडयंत्रों के विनाश करने में सक्षम रहेंगे। अगर जीवनसाथी से बिना पूछे योजना बनाएंगे, तो उनकी ओर से नकारात्मक प्रतिक्रिया मिल सकती है। आज धैर्य आपके सारे कार्य पूर्ण करा देगा। इसलिए आज आपको जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए। यदि ग्लैमर या मीडिया जगत से जुड़े हैं तो सम्मान मिल सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज परिवार में हंसी-ख़ुशी का माहौल बना रहेगा। अपरिचितों पर अतिविश्वास न करें। कुसंगति से बचें। चिड़चिड़ापन रहेगा। आने वाले दिनों में आपकी आमदनी स्थिर और बेहतर होने के पूर्ण योग हैं । किन्तु आपको धैर्य से काम लेना होगा। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। वाहन सुख प्राप्त होगा। प्रियजनों से मुलाकात से मन प्रसन्न रहेगा। आज आलस को त्याग दें और अपने कार्यों पर लग जाएं। आज समय की बर्बादी आपके लिए बिल्कुल भी उचित नहीं है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज सोचे हुए कार्यों को अपनी इच्छा के अनुसार पूरा करेंगे। जीवन में संघर्ष का समय शुरू हो रहा है। आपका आत्ममविश्वास ही आपको इस मुश्किल वक्त से निकालने में सक्षम है। बदनामी और निषेधात्मक विचारों से दूर रहना हितकर रहेगा। माता से लाभ होने की संभावना है। जमीन, मकान एवं वाहन आदि के सौदों में ध्यान रखना अतिआवश्यक है। प्रेम संबंधों में भी मधुरता रहेगी। जो लोग पहले से रिलेशनशिप में हैं उनके लिए आज का दिन खास है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आप आत्मविश्वास व ऊर्जा से भरपूर रहेंगे। व्यापारिक दृष्टि से ये दिन आप में से कुछ के लिए आपकी जिंदगी में मील का पत्थर साबित हो सकता है। कुछ नए कार्य आपको आज सौंपे जा सकते हैं। अगर आप नौकरी करते हैं तो नई जिम्मेदारियां भी आज आपको मिल सकती हैं। आपको महत्वपूर्ण निर्णय लेने होंगे, जिसके चलते आपको तनाव और बेचैनी का सामना करना पड़ सकता है। धन खर्च की अधिकता से बचें। पैतृक संपत्ति से लाभ मिल सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज कार्यक्षेत्र में आप बेहतरीन प्रतिभा का परिचय देने में कामयाब होंगे। आज आपके काम को सराहा तो जाएगा, लेकिन उसके लिए आपको धैर्य रखना होगा। सेहत सामान्य रहेगी। वरिष्ठों के साथ संबंधों में सुधार होगा। नौकरीपेशा लोगों को अचानक धन लाभ हो सकता है। प्रमोशन का रास्ता भी खुल सकता है। अत्यधिक खर्च से आर्थिक तंगी अनुभव करेंगे। आज आर्थिक समस्याएं दूर हो जाएंगी। मेहनत करते रहें, फल अवश्य मिलेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप नए कार्य का आरंभ कर सकेंगे। पुरानी समस्याओं पर विजय प्राप्त कर सुखद अनुभूति करेंगे। विवाह योग्य युवक और युवतियों के वैवाहिक सम्बन्ध निश्चित होने के पूर्ण योग हैं। स्वास्थ्य शुभ रहेगा। आपके सामने आने वाली समस्या भावनात्मक तौर पर बहुत गंभीर और महत्वपूर्ण हो सकती है। परिवार के लिए कुछ अधिक खर्च कर सकते हैं। आज आपका पराक्रम और साहस बढ़ा रहेगा। कुछ सफल व्यवसायिक यात्राएं भी होंगी।

आपने Rashifal 18 September 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 18 September 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 18 September 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : मंगलवार को पीपल के वृक्ष के नीचे बोले ये हनुमान मंत्र, बड़े से बड़ा संकट होगा दूर

Back to top button