समाचार

जन्मदिन के मौके पर PM मोदी ने शेयर की पुरानी तस्वीरें, देखकर सोच में पड़ जाएंगे आप

बीते मंगलवार यानि 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन न सिर्फ देश में मनाया गया, बल्कि विदेशों में भी सेलिब्रेट किया गया। पीएम मोदी के जन्मदिन पर पूरी दुनिया ने उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हुए ढेर सारी बधाई दी। इस खास मौके पर पीएम मोदी ने जीवनदायिनी और जन्मदायिनी मां का आशीर्वाद लेना नहीं भूलें, जिसकी वजह से पहले वे मंदिर गए और उसके बाद गुजरात अपने घर जाकर अपनी माता का आशीर्वाद लिया। इसके बाद पीएम मोदी ने कुछ अनदेखी तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर शेयर की, जोकि तेज़ी से सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

पीएम मोदी के जन्मदिन पर उनके कुछ पुराने मित्रों ने उन्हें कुछ तस्वीरें भेजी, जिसको उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर किया। इन तस्वीरों में पीएम मोदी काफी अलग नज़र आ रहे हैं। दरअसल, ये तस्वीरें पीएम मोदी के जवानी के दिनों के हैं, जिसमें वे अब के मुकाबले बहुत अलग हैं। इन तस्वीरों को देखने के बाद कोई उन्हें एक झटके में पहचान नहीं सका। बता दें कि पीएम मोदी जब से पूरी दुनिया में लोकप्रिय हुए हैं, तब से इसी लुक में देखा है, जिसकी वजह से उनकी पुरानी तस्वीरों को लोग एक झटके में पहचान नहीं सके।

हंसते हुए पीएम मोदी की अनदेखी तस्वीर

पुराने मित्रों से प्राप्त तस्वीरों को पीएम मोदी ने अपने ट्विटर एकाउंट पर शेयर किया है, जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा कि ये तस्वीरें मुझे कुछ मित्रों ने भेजी, जिसे मैं आप लोगों के साथ शेयर कर रहा हूं। ये पुरानी यादें हैं। साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि यदि आप लोगों के पास भी ऐसी यादें हैं, तो प्लीज मेरे साथ शेयर कीजिए। बता दें कि पीएम मोदी अक्सर सोशल मीडिया पर इस तरह के पोस्ट करते हुए नज़र आते हैं और अपनी जनता से कनेक्ट रहते हैं।

भाषण देते हुए पीएम मोदी की पुरानी तस्वीर

पीएम मोदी ने अपने ट्विटर एकाउंट पर ढेर सारी तस्वीरें शेयर की है, जिसमें से कई तस्वीरों में उनके मुख पर एक अलग ही तेज़ नज़र आ रहा है। इन तस्वीरों में पीएम मोदी बहुत ही ज्यादा शालीन नज़र आ रहे हैं और पहनावा भी उतना हाई फाई नहीं है। इस तस्वीर में पीएम मोदी भाषण देते हुए नज़र आ रहे हैं, जिनके पीछे दुर्गा माता की तस्वीर लगी हुई है। बता दें कि पीएम मोदी ने छोटी सी उम्र में ही आरएसएस ज्वाइन कर लिया था, जिसके बाद वे लगातार किसी न किसी मौके पर भाषण देने लगे और वहीं से उनकी वक्तव्य शैली में निखार आया।

साथियों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी

इस तस्वीर में आप देख सकते हैं नरेंद्र मोदी के सामने कुछ साथी बैठे हैं, जिन्हें वे कुछ समझाते हुए नज़र आ रहे हैं। इस तस्वीर में उनके बगल में एक टीवी रखी हुई और वे अपने भाषण से साथियों को कुछ समझाने की कोशिश कर रहे हैं। मतलब साफ है कि नेतृत्व करने की क्षमता नरेंद्र मोदी में बहुत पहले से ही थी, जिसकी वजह से आज वे भारत के मजबूत प्रधानमंत्री बन चुके हैं, जिनकी पूरी दुनिया में धाक है।

Back to top button