समाचार

जन्मदिवस पर मोदी ने किया मां के साथ लंच, जानिए मां ने मोदी को क्या खिलाया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने जन्म दिवस के दिन अपनी मां से मुलाकात की और अपने मां से आशीर्वाद लिया। नरेंद्र मोदी मंगलवार को अपने जन्मदिन के अवसर पर गुजरात राज्य पहुंचे और यहां जाकर इन्होंने सबसे पहले अपनी मां हीराबेन से मुलाकात की और मां के साथ कुछ समय बिताया। मां के साथ समय बिताने के अलावा मोदी जी ने कई जगहों का दौरा भी किया।

मां के साथ खाया खाना

नरेंद्र मोदी ने अपनी मां और परिवार के अन्य लोगों से मुलाकात करने के बाद उनके साथ भोजन भी किया। नरेंद्र मोदी के भोजन करने की तस्वीरें मीडिया पर खूब छाई हुई है और इन तस्वीरों में मोदी जी अपनी मां हीराबेन के साथ बैठे हुए हैं और उनके साथ खाना खा रहे हैं।

खाने में खाई ये चीजें

नरेंद्र मोदी को उनकी मां ने खाने में तुअर दाल, पूरन पोली, देशी चने की सब्जी और आलू भिंडी की सब्जी परोसी और मोदी ने अपनी मां के साथ बैठकर ये खाना खाया। नरेंद्र मोदी ने करीब आधे घंटे तक अपनी मां के साथ समय बिताया और उनसे आशीर्वाद भी लिया।

हुए 69 वर्ष के

गौरतलब है कि आज मोदी जी का 69 वां जन्मदिवस है और मोदी जी हर साल अपने जन्मदिवस पर गुजरात राज्य आकर अपनी मां से आशीर्वाद लिया करते हैं। मोदी जी की मां अपने बड़े बेटे के साथ गुजरात में रहती हैं।

किया इन जगहों को दौरा

नरेंद्र मोदी ने गुजरात राज्य जाकर सबसे पहले सरदार सरोवर बांध का जायजा लिया और यहां पहुंचकर इन्होंने नर्मदा नदी की पूजा की। इसके बाद प्रधानमंत्री केवड़िया में खलवानी इको-टूरिज्म स्थल पर भी गए और इस जगह पर इन्होंने कुछ समय बिताया।

की जीप की सवारी

इको-टूरिज्म स्थल पर कुछ समय तक रहने के बाद मोदी जी ने जीप की सफारी की और केवड़िया में बनें टूरिस्ट पार्क का जायजा लिया। सफारी के बाद मोदी जी इस जगह पर मौजूद कैक्टस गार्डेन भी गए । मोदी के इस दौरे के दौरान उनके साथ गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और राज्यपाल आचार्य देवव्रत भी मौजूद थे।

गौरतलब है कि नर्मदा नदी के पास ही स्टैच्यू ऑफ यूनिटी बना गया है और इस जगह को सरकार एक पर्यटक स्थल बनाना चाहती है। इसलिए स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के पास ही इको-टूरिज्म स्थल बनाया गया है। इस स्थल पर लोगों को दुनिया भर में पाए जाने वाले विभिन्न प्रकार के पौधे एक साथ देखने को मिलेंगे। इस गार्डन में कैक्टस की तकरीबन 5000 प्रकार की प्रजातियां भी मौजूद हैं और ये इको-टूरिज्म स्थल जल्द ही लोगों के लिए खोल दिया जाएगा।

क्या है स्टैच्यू ऑफ यूनिटी

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी भारतीय राजनेता और स्वतंत्रता कार्यकर्ता सरदार वल्लभभाई पटेल की याद में बनाया गया है और सरदार वल्लभभाई पटेल का ये स्टैच्यू  दुनिया का सबसे ऊंचा स्टैच्यू है। जिसकी ऊंचाई 182 मीटर है। इस स्टैच्यू  को बनाने में तकरीबन 2,989 करोड़ का खर्चा आया है। इस स्टैच्यू को बनाने का कार्य साल  2013 में शुरू किया गया था और ये स्टैच्यू 2018 मैें पूरी तरह से बनकर तैयार हुआ था।

Back to top button