दिलचस्प

घुटनों के बल बैठकर कोहली ने धोनी के सामने झुकाया सिर, कहा- ‘इस आदमी ने उस रात…’

भारतीय क्रिकेट टीम के ‘रन मशीन’ के नाम से मशहूर कप्तान विराट कोहली ने हाल ही में एक तस्वीर शेयर किया है, जिसमें उनके साथ महेंद्र सिंह धोनी नज़र आ रहे हैं। विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी के बीच की दोस्ती किसी से छिपी हुई नहीं है। दोनों के बीच न सिर्फ प्रोफेशनल रिश्ता है, बल्कि पर्सनल भी रिश्ता है। जी हां, विराट कोहली के महेंद्र सिंह धोनी न सिर्फ एक खिलाड़ी हैं, बल्कि उनके लिए गुरु भी हैं, जिनकी मदद वे लगातार फिल्ड में लेते हुए भी नज़र आते हैं। इतना ही नहीं, महेंद्र सिंह धोनी की इज्जत भी कोहली बहुत करते हैं, जिसकी वजह से उन्होंने एक तस्वीर शेयर की है।

विराट कोहली ने महेंद्र सिंह धोनी के साथ बिताए गए पलों में से एक खास पल को याद करते हुए तस्वीर शेयर की है, जिसमें वे उनके सामने सिर झुकाए हुए नज़र आ रहे हैं। इतना ही नहीं, इस तस्वीर के साथ विराट कोहली ने एक कैप्शन भी दिया है, जोकि काफी ज्यादा चर्चा में है। दरअसल, ये तस्वीर अभी की नहीं है, बल्कि सालों पुरानी है, जिसमें दोनों ही मैदान में खेल रहे थे और तभी अचानक से कोहली धोनी के आगे सिर झुकाकर घुटनों के बल बैठ गए।

धोनी के सामने घुटनों के बल बैठें कोहली

 

View this post on Instagram

 

A game I can never forget. Special night. This man, made me run like in a fitness test ? @mahi7781 ??

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli) on

विराट कोहली ने गुरुवार को इंस्टाग्राम पर थ्रो बैक की एक तस्वीर को शेयर किया, जिसमें उनके साथ महेंद्र सिंह धोनी नज़र आ रहे हैं। इस तस्वीर के साथ विराट कोहली ने कैप्शन लिखा कि एक ऐसा मैच जिसे मैं कभी नहीं भूल सकता। इस आदमी ने मुझे उस रात ऐसे दौड़ाया था, जैसे मेरा फिटनेस टेस्ट चल रहा हो। मतलब साफ है कि विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी ने इस मैच स्ट्राइक रोट्रेट करने के लिए लगातार सिंगल ले रहे थे, जिसकी वजह से खूब दौड़ना पड़ा था।

टी-20 वर्ल्ड कप का है ये मैच

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली द्वारा शेयर की गई ये तस्वीर 2016 वर्ल्ड टी-20 में जीत के बाद की है, जिसमें भारत ने शानदार जीत हासिल की थी। बता दें कि इस मैच को जीतकर भारत सेमीफाइनल में पहुंचा था। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 6 विकेट पर 160 रन बनाए थे, जिसके जवाब में भारत ने 19.1 ओवर में 4 विकेट पर 161 रन बनाकर मैच जीत लिया था, जिसमें कोहली ने 82 रन की शानदार पारी खेली थी।

जीत के लिए 36 गेंद में 67 रन चाहिए थे

बताते चलें कि मैच में 14वें ओवर की आखिरी गेंद पर जब भारत का चौथा विकेट गिरा था, तब जीत के लिए 36 गेंदों पर 67 रन की जरूरत थी और इस समय स्ट्राइक रेट को बढ़ाने की ज़रूरत थी। ऐसे में विराट कोहली उस वक्त 30 गेंदों में 35 रन बनाकर खेल रहे थे और फिर बैटिंग के लिए महेंद्र सिंह धोनी आए। धोनी ने लगातार स्ट्राइक रोट्रेट कर रहे थे, जिसकी वजह से विराट कोहली ने अगले 21 गेंदों पर 47 रन बना दिए और फिर 51 गेंद पर नाबाद 82 रन बनाए और धोनी ने 18 रन बनाए, जिस दौरान दोनों ने मैदान के बीच खूब दौड़ भी लगाई थी।

Back to top button