कोहली-रोहित के बीच अनबन की खबरों पर रवि शास्त्री का जवाब, कहा- ‘ये सही है कि दोनों…’

वर्ल्ड कप के बाद से ही विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच अनबन की खबरें लगातार सामने आ रही हैं, जिस पर टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने बड़ा बयान दिया है। जी हां, विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच कथित झगड़े को लेकर रवि शास्त्री पहले भी अपनी राय रख चुके हैं, लेकिन इस बार उन्होंने पूरे मुद्दे को बिल्कुल साफ कर दिया। इतना ही नहीं, रवि शास्त्री ने इस दौरान विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच वर्ल्ड कप में हुई साझेदारी और शतकों का भी ज़िक्र किया, जिसके बाद उन्होंने आलोचकों से सीधा सवाल कर डाला।

विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच पनपी मतभेद को सोशल मीडिया में झगड़े का नाम दिया जा रहा है, जिस पर रवि शास्त्री ने सफाई देने की कोशिश की है, लेकिन अभी भी फैंस को तसल्ली नहीं हुई। दरअसल, रोहित शर्मा ने विराट कोहली और अनुष्का शर्मा को इंस्टाग्राम पर फॉलो करना बंद कर दिया, जिसके बाद अनबन की खबरों को बल मिलता गया। इतना ही नहीं, वेस्टइंडीज दौरे पर जाने से पहले दोनों ने एक अलग अलग तस्वीर शेयर की थी, जिसमें दोनों ही एक दूसरे के तस्वीर में नज़र नहीं आए थे।

रवि शास्त्री ने दिया ये जवाब

विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच कथित झगड़े पर रवि शास्त्री ने बयान देते हुए कहा कि टीम में 15 खिलाड़ी होते हैं और हर कोई एक ही रणनीति पर राजी हो जाए, ये संभव नहीं है। ऐसा ही कुछ विराट कोहली और रोहित शर्मा के साथ भी हुआ। वे दोनों एक ही रणनीति पर राजी नहीं हुए, जोकि खेल में स्वाभाविक है। रवि शास्त्री ने कहा कि दोनों के बीच कोई झगड़ा नहीं है, ये सब बकवास बातें हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि मैं 5 सालों से ड्रेसिंग रुम का हिस्सा हूं और मैंने देखा है कि कैसे लड़के अपनी जिम्मेदारी को निभा रहे हैं और टीम को मजबूत बना रहे हैं।

ये सब बकवास बाते हैं- रवि शास्त्री

रवि शास्त्री ने कहा कि विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच कोई अनबन नहीं है, बस कभी कभी नज़रिया अलग अलग होता है, जोकि हर खिलाड़ी का अधिकार है। साथ ही उन्होंने कहा कि यदि दोनों के बीच झगड़ा होता तो रोहित 5 शतक कैसे बनाता? या फिर विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच साझेदारी कैसे होती? मतलब साफ है कि रवि शास्त्री ने पूरे मामले को रफा दफा करने की कोशिश की है, लेकिन दोनों खिलाड़ियों की तरफ से कोई बयान नहीं आया है।

भले ही टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री टीम में सबकुछ ठीक होने का दावा कर रहे हैं, लेकिन दोनों ही खिलाड़ी के बीच की एक्टिविटी पर गौर किया जाए तो साफ पता चलता है कि दाल में कुछ काला है। इतना ही नहीं, विराट कोहली द्वारा रोहित शर्मा को टेस्ट नहीं खिलाने पर भी सवाल उठे थे और कई तरह के सवाल जनता के मन में चल रहे हैं, जिसे रवि शास्त्री के जवाब भी शांत नहीं कर पाए। बता दें कि 15 सितंबर से साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत मैच खेलेगा।