दिलचस्प

विराट-रोहित के बीच बढ़ी अनबन की खबरें वायरल, यूजर्स ने कोहली पर लगाया ये गंभीर आरोप

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच एंटीगा के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेला जा रहा है, जिसमें शानदार प्रदर्शन में चल रहे रोहित शर्मा को जगह नहीं दी गई। रोहित शर्मा का टेस्ट मैच में नहीं खेलना उनके फैंस को रास नहीं आया, जिसकी वजह से सभी ने विराट कोहली को कठघरे में खड़ा किया है। जी हां, रोहित शर्मा को टेस्ट मैच में जगह नहीं देने पर लोगों ने विराट कोहली की क्लास तो लगाई, लेकिन फिर भी उन्हें बाहर क्यों किया गया, इसकी वजह किसी को समझ में नहीं आ रही है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

वर्ल्ड कप के बाद से ही विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच के रिश्ते को लेकर खटास की खबरें सामने आ रही है, जिसकी वजह से इसे भी आपसी विवाद का एक हिस्सा माना जा रहा है। रोहित शर्मा के फैन विराट कोहली के इस फैसले से काफी नाराज हैं। दरअसल, रोहित शर्मा ने अभ्यास मैच में शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन टीम इलेवन में उन्हें जगह नहीं मिली और उनकी जगह रहाणे को टीम में शामिल किया गया, जिसके बाद तरह तरह के अटकलें लगाई जा रही हैं।

विराट कोहली ने रोहित को क्यों नहीं खिलाया?

वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज के पहले मैच में रोहित शर्मा को जगह नहीं दी गई, जिसके पीछे कप्तान के साथ उनका मतभेद बताया जा रहा है। रोहित शर्मा के फैन सीधा सीधा विराट कोहली पर आरोप लगा रहे हैं कि उन्होंने आपसी विवाद की वजह से ही हिटमैन को टीम में नहीं खिलाया, क्योंकि उनके पास दो ऑप्शन था। मतलब साफ है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच कुछ ठीक ठाक नहीं चल रहा है, लेकिन यह भी कहना गलत होगा कि विवाद की वजह से उन्हें बाहर किया गया है।

रोहित शर्मा को ब्रेक की ज़रूरत थी

साल 2019 के शुरुआत से ही लगातार रोहित शर्मा एक के बाद एक मैच खेल रहे हैं। फिर चाहे आईपीएल हो या फिर वर्ल्ड कप, इसके बाद उन्होंने वेस्टइंडीज में वनडे और टी-20 भी खेला, जिसकी वजह से उन्हें ब्रेक की ज़रूरत है। क्रिकेट विशेषज्ञों की माने तो रोहित शर्मा को आराम करने के लिए एक ब्रेक दिया गया है, ताकि वे फिट हो सके। बता दें कि रोहित शर्मा काफी समय से बिना ब्रेक लिए बड़े बड़े टूर्नामेंट खेल रहे हैं, ऐसे में माइंड फ्रेश करने के लिए एक ब्रेक बनता था।

तो क्या सच में है विराट-रोहित में मतभेद?

वर्ल्ड कप के बाद से ही एक माहौल बनाया गया है, जिसमें रोहित शर्मा की सोशल एक्टिविटी आग में घी डालने काम कर रही है। दरअसल, कहा जा रहा है कि विराट कोहली और रोहित के बीच कुछ भी ठीक नहीं है, जिसके पीछे की वजह कप्तान के फैसले बताए जा रहे हैं। सूत्रों की माने तो वर्ल्ड कप में विराट कोहली के कुछ फैसले से रोहित शर्मा नाखुश थे, जिसकी वजह से दोनों के बीच दरार बढ़ती गई, लेकिन दोनों ने कभी खुलकर इस पर बात नहीं की।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close