बॉलीवुड

बेहद ही छोटी उम्र में करोड़ों की मालकिन बन गयीं ये 5 बॉलीवुड एक्ट्रेस, नंबर 4 की उम्र है सबसे कम

अपने जीवन में एक सफल मुकाम पर हर व्यक्ति पहुंचना चाहता है. लेकिन सभी की ये ख्वाइश पूरी नहीं होती. कोई व्यक्ति बेहद ही कम उम्र में सफल हो जाता है तो किसी को सफलता बहुत लेट मिलती है. जबकि कुछ लोग ताउम्र सफलता के लिए तरसते रह जाते हैं लेकिन उन्हें सफलता नसीब नहीं होती. लेकिन जो लोग मेहनती होते हैं और जिनमें हारकर भी जीतने का जज्बा होता है वह अपने जीवन में सफल होकर ही रहते हैं. लेकिन किसी भी क्षेत्र में जगह बनाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है. खासकर, ग्लैमर इंडस्ट्री में जगह बनाने के लिए काफी कड़ी मेहनत करनी पड़ती है. क्योंकि यह एक ऐसी इंडस्ट्री है जहां हर रोज हजारों लोग अपनी पहचान बनाने आते हैं. जहां कुछ लोग बेहद ही कम उम्र में अपनी पहचान बना लेते हैं वहीं कुछ लोगों को पहचान बनाने के लिए काफी लंबा इंतजार करना पड़ता है. ऐसे में आज के इस पोस्ट में हम आपको बॉलीवुड की कुछ ऐसी अभिनेत्रियों से मिलवाने जा रहे हैं जिन्होंने बेहद ही कम उम्र में अपनी पहचान बनाई और करोड़ों की मालकिन बन गयीं.

आलिया भट्ट

आलिया भट्ट कुछ ही सालों में इंडस्ट्री की सबसे मशहूर अभिनेत्री बन गयी हैं. उन्होंने हाईवे, डियर जिंदगी, हंपटी शर्मा की दुल्हनिया, राजी, गली बॉय और कलंक जैसी फिल्मों में कमाल का अभिनय किया है. ये बेहतरीन फिल्में करके उन्होंने साबित कर दिया है कि भले ही उनकी उम्र कम हो लेकिन अभिनय के मामले में वह किसी से पीछे नहीं हैं. बता दें 26 साल की उम्र में आलिया 27 करोड़ की संपत्ति की मालकिन हैं.

कियारा आडवानी

कबीर सिंह में काम करने के बाद कियारा आडवानी बॉलीवुड की नंबर वन एक्ट्रेस बन गयी हैं. कियारा इससे पहले ‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’, ‘मशीन’ जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. कुछ ही फिल्मों में काम करके कियारा करोड़ों की संपत्ति की मालकिन बन गयी हैं. 27 साल की उम्र में कियारा 11 करोड़ की मालकिन हैं.

सारा अली खान

लगातार दो हिट फिल्में देने के बाद सारा अली खान बॉलीवुड की अगली सेंसेशन बन गयी हैं. कुछ दिनों पहले रिलीज़ हुई उनकी फिल्म ‘केदारनाथ’ बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी. उसके बाद उनकी दूसरी फिल्म ‘सिंबा’ रिलीज़ हुई और कुछ ही दिनों में इस फिल्म ने भी 300 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया था. बता दें, 24 साल की उम्र में सारा लगभग 35 करोड़ की मालकिन बन चुकी हैं.

जायरा वसीम

जायरा वसीम आमिर के साथ फिल्म ‘दंगल’ में उनकी बेटी के रोल में नजर आई थीं. जायरा वसीम ने हाल ही में फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने की बात कहकर हंगामा मचा दिया था. जायरा ने कहा था कि फिल्मों में काम करने से वह अपने धर्म और ईमान से काफी दूर हो रही हैं और इसी वजह से उन्होंने इंडस्ट्री छोड़ने का निर्णय लिया है. बता दें, 18 साल की जायरा 7 करोड़ की मालकिन हैं.

दिव्या भारती

दिव्या भारती हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की एक ऐसी एक्ट्रेस थीं जिन्होंने बहुत ही छोटी उम्र में अपनी पहचान बनायी. उन्होंने कई हिट फिल्मों में काम किया. दिव्या खूबसूरत होने के साथ-साथ बेहद टैलेंटेड भी थीं. हालांकि, उनका फिल्मी करियर तो बहुत छोटा रहा लेकिन इस दौरान भी उन्होंने कई हिट फिल्में दी. बता दें, 19 साल की उम्र में दुनिया छोड़ने वाली दिव्या करोड़पति थीं. उस समय इनके पास करीब 18 करोड़ रुपये की संपत्ति थी.

पढ़ें- जिस एक्ट्रेस ने प्रियंका की करी थी बेइज्जती आज वो निक जोनस के है करीब, शेयर की एक खास तस्वीर

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button