राशिफल

गणेशजी की कृपा से इन 7 राशियो का होगा भाग्योदय, नौकरी में सफलता के योग, पराक्रम में होगी वृद्धि

हम आपको बुधवार 11 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 11 September 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपकी एकाग्रता बढ़ेंगी। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा कुछ जरूरी योजनाएँ क्रियान्वित होंगी और आर्थिक मुनाफ़ा पहुँचाएंगी। संतान को लेकर चिंता रहेगी। आज किसी पारिवारिक परेशानी में उलझने बढ़ सकती हैं। हर मामले की गहराई में जाने से बचें। दूसरों की जरूरतों को पूरा करने की आप कोशिश करेंगे। गंभीरता से की गई चर्चा से कुछ खास मामले सुलझने के योग हैं। खुद पर भरोसा करें और आगे बढ़कर काम करें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। लेकिन आत्मसंयत रहें। घर और ऑफिस में किए जाने वाले बदलावों से आप सहमत हो सकते हैं। अटके कामों के बावजूद रोमांस और बाहर घूमना-फिरना आपके दिलो-दिमाग़ पर छाया रहेगा। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुँचा सकते हैं। कीमती वस्तु गुम हो सकती है। पुराना रोग उभर सकता है। दूसरों के झगड़ों में न पड़ें। आज वाहन चलाते समय लापरवाही न करें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

मिथुन राशि के जातकों को खुशी के अवसर मिल सकते हैं। अपनी भावनाओं को वश में रखें। जीवनसाथी से नोंकझोंक हो सकती है। वाहन के रखरखाव पर खर्च बढ़ेंगे। अपनी सभी क्षमताओं को निखारकर औरों से बेहतर बनने की कोशिश करें। स्‍वयं को भ्रमित परिस्थितियों से घिरा पाएंगे। अविवाहितों को वैवाहिक प्रस्‍ताव मिल सकते हैं। अपनी भावनाएं जताने की कोशिश करेंगे तो प्रेमी आपके मन की बात समझ सकता है। आज नौकरीपेशा वर्ग को नए अवसर मिलेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज जो भी आपसे मिले, उसके साथ विनम्र और सुखद व्यवहार करें। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। आज के दिन आप किसी क़ुदरती खूबसूरती से ख़ुद को सराबोर महसूस करेंगे। आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है। पार्टनर के साथ आपका सामंजस्य बेहतर होगा। अच्छे लोगों से आपकी मुलाकात हो सकती है। जिससे आपको फायदा भी होगा। आज जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें अथवा परेशानी हो सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

सिंह राशि वालों के रुके हुए कार्य संपन्न हो गए। कुछ खरीदने से पहले उन चीज़ों का इस्तेमाल करें, जो पहले से आपके पास हैं। सभी कामों में आपको सफलता मिलेगी। व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी। रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे। आपको कई नये काम करने के मौके मिलेंगे, जिनमें आप सफल भी होंगे। आप दूसरों की मदद के लिये तैयार रहेंगे। परिवार में लाभ की स्थिति बनेगी। पारिवारिक जिम्‍मेदारियों को बखूबी निभाएंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कन्या राशि वाले स्वभाव में आक्रामकता का अनुभव कर सकते हैं, जिसका असर आपके ऊपर निगेटिव रहेगा, इससे बचें। प्रेम संबंध के मामले में आज बहुत खास होगा। दूसरों के उकसाने में न आकर महत्वपूर्ण निर्णय स्वयं लें, लाभ होगा। प्रेम-प्रसंग में आपको सफलता मिल सकती है। आपका मन प्रसन्न रहेगा। कोई नई बात आप सीख सकते हैं। व्‍यवसाय परिवर्तन की योजना बनेगी। कार्यक्षेत्र में अधिकारियों के साथ मनमुटाव हो सकते हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको पैसों की स्थिति में सुधार लाने के मौके मिल सकते हैं। आपको बढ़िया परिणामों को पाने के लिए अपनी तरफ़ से बेहतरीन प्रयास करने की आवश्यकता है। पैसों को लेकर ज्यादा जोखिम न लें। वैवाहिक जीवन में सुख शांति स्थापित होगी। आपकी कोशिशों में कुछ न कुछ कमी आ सकती है। कोई चीज कहीं रखकर आप भूल सकते हैं, इसलिए चीजों को आपको ध्यान से रखना चाहिए। छोटी मोटी परेशानियों से बिलकुल न घबराएं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको व्यापार में काफी मदद मिलने वाली है और धन की प्राप्ति का बेहतरीन योग बन रहा है। मन में निराशा एवं असन्तोष के भाव रहेंगे। भाइयों से विवाद की स्थिति बन सकती है। सम्पत्ति के रख-रखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। रोजगार के संबंध में नए अवसर बनेंगे। प्रतिद्वंद्विता कम होगी। शत्रु सक्रिय रहेंगे। जीवनसाथी के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी। वाहन व मशीनरी के प्रयोग में लापरवाही न करें। अपने क्रोध व भावनाओं पर नियंत्रण रखें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज नौकरी और व्यापार कुछ मामलों में भाग्य कर सकते हैं। प्यार के मामले में आज आप ग़लत समझे जा सकते हैं। आज आपके पास अपनी धनार्जन की क्षमता को बढ़ाने के लिए ताक़त और समझ दोनों ही होंगे। सोचा काम पूरा करने के लिए योग किया जा रहा है। रुकावटों और हर तरह की परिस्थितियों के बावजूद आपका ध्यान काम पर ही रहेगा। किस्मत का साथ मिल सकता है। घर परिवार में खुशहाली का वातावरण रहेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको पुराने कर्ज को वापस करने में कई समस्याएं आ सकती हैं। अपने प्रिय की ख़ामियों को ढूंढने में समय बर्बाद न करें। अगर आप अपने काम पर ध्यान दें तो क़ामयाबी और प्रतिष्ठा आपकी होगी। कोई बड़ी समस्या से सामना हो सकता है। कार्यप्रणाली में सुधार होगा। किसी विशेष क्षेत्र में सामाजिक कार्य करने की इच्छा रहेगी। किसी काम को पूरा करने के लिए जरूरत से ज्यादा कोशिश करेंगे। राजकीय कार्यों में सफलता मिलेगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप अपना खुद का नया बिजनेस शुरू करने का प्लान बना सकते हैं। बेकार बातों में समय नष्ट न करें। निवेश शुभ रहेगा। नौकरी में तरक्की के योग हैं। अपने नजरिए को दूसरों पर न थोपें, विवाद से बचने के लिए दूसरों की बातें भी ग़ौर से सुनें। करियर में जल्दी ही कुछ अच्छे मौके मिलने के योग हैं। पैसों के मामलों में आप शांति से कोई फैसला लें। दोस्तों से मेल-जोल बढ़ सकता है। कार्यस्‍थल पर आपका वर्चस्‍व बना रहेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

मीन राशि वाले अपने मूल्यों को दरकिनार करने से बचें और हर फैसला तार्किक तरीके से लें। यात्रा और शिक्षा से जुड़े काम आपकी जागरूकता में वृद्धि करेंगे। वैवाहिक जीवन में चीज़ें हाथ से निकलती हुई मालूम होंगी। व्यावसायिक क्षेत्र में आर्थिक रूप से लाभ होगा। भाई-बन्धुओं के साथ धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। सन्तान को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। मान सम्‍मान व प्रतिष्‍ठा में बढ़ोतरी होगी। आय में बढ़ाेतरी होगी।

आपने Rashifal 11 September 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 11 September 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 11 September 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : महीने के इस दिन सोने के बिस्किट खरीदना होता हैं अत्यंत शुभ, घर की तरक्की पे तरक्की होती हैं

Back to top button