राशिफल

आज इन चार राशियों पर रहेगा शनि की ढैया और साढ़ेसाती का प्रभाव, पैसों की तंगी से रहेंगे परेशान

आज 4 राशि के जातकों पर शनि की ढैया और साढ़ेसाती का प्रभाव पड़ेगा। हम आपको शनिवार 7 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 7 September 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपकी मेहनत और कार्यशैली नौकरी में सफलता प्रदान करेगी। आपका बिजनेस अच्छा चलेगा। आज के दिन दोस्तों का साथ आपको राहत देगा। अपने प्रिय से कुछ भी तल्ख़ कहने से बचें नहीं तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। भाइयों से कुछ मनमुटाव हो सकता है। आलस्य की अधिकता रहेगी। आप अपने गुस्से पर काबू रखें। धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। कोर्ट कचहरी के मामलों से दूर रहें। धैर्य से काम लें, आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज यात्रा हानिकारक साबित होगी। प्रिय व्यक्ति को उपहार देंगे। अगर आप नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो जल्द ही आपको कोई अच्छी नौकरी मिल सकती है। घर से जुड़ी योजनाओं पर विचार करने की ज़रूरत है। आपकी आकर्षक छवि मनचाहा परिणाम देगी। दैनिक कार्यों में रुकावट आ सकती है। पैतृक संपत्ति को लेकर कुछ विवाद हो सकता है। अविचारित ढंग से कही गई किसी बात के विस्फोटक परिणाम हो सकते हैं। किसी भी मामले में जल्दबाजी न करें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप एक काम जरूर करें आज की आमदनी में से कुछ पैसा भविष्य के लिए अवश्य बचाकर रखें। अपने काम के प्रति सजग रहें। नौकरी, व्यापार में किसी को तकलीफ ना हो इसका ध्यान रखें। आज आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है। अपने ई-मेल आदि को बार-बार देखते रहें। आज भविष्य के लिए कुछ निवेश करें। आज किया गया छोटा निवेश आपको कल बड़ा लाभ देगा। आपके विदेश जाने की संभावना है इसलिए तैयार रहें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज से आय में स्थिति में सुधार आना प्रारंभ होगा। खान-पान में विशेष ध्यान रखिएगा। संभव हो तो प्रवास टालिएगा। आज आप लापरवाही ना करें। काम में सजक रहें। आज काफी मेहनत और संघर्ष के बाद आपको परेशानियों से कुछ राहत मिलेगी। योग-ध्यान से मानसिक शांति मिलेगी। दाम्पत्य जीवन में कुछ उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी हुई है, पर धैर्य से काम लें तो सम्बंधो में मधुरता बनी रहेगी। साहसिक फैसलों के कारण आपको सफलता मिल सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज के दिन आपकी सेहत अच्छी रहेगी। चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में फँसने से बचें, निवेश करने में काफ़ी सावधानी बरतें। आप अपने स्वभाव से ज्यादातर कार्य पूरे कर सकते हैं। परंतु आप को वाहन चलाते समय सावधान रहने की जरूरत है। अगर आप आज कोई प्रेम प्रस्ताव देते हैं, तो वह सिरे से विफल हो सकता है। इससे आप गहरी निराशा भी महसूस कर सकते हैं। आज आपको कारोबार में मुनाफा मिलेगा। नौकरी में तरक्की के योग हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको अपनी और संतान की तंदुरुस्ती का ध्यान रखना होगा। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा तनावपूर्ण रहेगी। आपको महसूस होगा कि आपका वैवाहिक जीवन बहुत ख़ूबसूरत हैं। कला और रचनात्मक क्षेत्र से जुड़े लोग तारीफ पाएंगे। बच्चों की ओर से शुभ समाचार मिलेंगे। मित्रों के साथ भेंट आनंददायी होगी। कोई पुराना मामला, पुराना दुश्मन सामने आ सकता है या कोई विपरीत स्थिति आपके साथ बन सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज माता-पिता के साथ अपनी ख़ुशियाँ साझा करें। उन्हें महसूस करने दें कि आपके लिए उनकी कितनी अहमियत है। यात्रा करना आपके लिए फ़ायदेमंद तो रहेगा, लेकिन यह महंगा साबित हो सकता हैं। आपके जीवनसाथी की बेरुख़ी दिन भर आपको उदास रख सकती हैं। युवा वर्ग अपने करियर में संतुष्टि का अनुभव करेंगे। भाई बहन के बीच प्रेम बढ़ेगा। जीवनशैली में सुधार आएगा। आज अपने लिए कुछ समय निकालें। बौद्धिक विचारों का अनुभव कर पाएंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको महत्वपूर्ण मामलों पर ध्यान लगाने की ज़रूरत है। आपका आकर्षक और चुम्बकीय व्यक्तित्व सभी के दिलों को अपनी तरफ खींचेगा। सहयोगी आप की कार्यशैली पर सवाल उठा सकते हैं। विदेश से शुभ समाचार मिलेंगे। हितशत्रुओं पर विजय प्राप्त हो सकती है। सम्मान प्राप्त होगा। मनोबल मजबूत रहेगा। पिता का महत्वपूर्ण सहयोग मिलेगा। आज आप अपने स्वास्थ्य के बारे में चिंतित होंगे और इसे बेहतर बनाने के लिए कदम उठाएंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपका कला व साहित्य के क्षेत्र में रुझान बढ़ेगा। पत्नी व बच्चों पर ध्यान केंद्रित करेंगे। अनावश्यक नकारात्मक विचारधारा के लोगों से भी दूर रहें। धनहानि और मानहानि का योग है। आज आध्यात्मिकता की ओर रुझान रहेगा। कोर्ट-कचहरी के कार्य में असफलता मिल सकती है। अपने कामकाज में और अपनी मित्र मंडली में कुछ बदलाव करने की कोशिश आज न करें। संपत्ति से संबंधित निर्णय लेने के लिए आज का दिन शुभ नहीं है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज सामाजिक व आर्थिक रुप से सम्मान प्राप्त होगा। परिवार के लोगों के साथ अच्छा समय बिताएंगे घर में भी सुख शांति का वातावरण बना रहेगा। नौकरी में आगे बढ़ने की कोशिश करें। कुछ उलझनें सुलझ सकती हैं। समय अच्छा हो सकता है। करियर में आगे बढ़ने के मौके मिल सकते हैं। व्यक्तिगत मामलों में भाग्य आज आपका पूरा साथ देगा और आपकी राशि के कई अविवाहितों का अकेलापन आज समाप्त हो सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज कार्यक्षेत्र और बिजनेस से जुड़ी यात्राएं हो सकती हैं। आपकी धार्मिक गतिविधियों में रुचि बढ़ेगी। कोई अशुभ समाचार मिल सकता है। जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। विद्यार्थियों को अच्छे परिणाम मिलेंगे। आज के दिन आप रोमांटिक ख़यालों और सपनों की दुनिया में खोए रहेंगे। आज के दिन कुछ नए सम्पर्क व दोस्त बनाएँ। झूठ बोल कर आप परेशानी में आ सकते हैं। आज आप अपनी नियमित दिनचर्या को छोड़ कर कुछ नया करें, हो सके तो आज आराम करें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज प्रॉपर्टी या किसी तरह की संपत्ति के मामले में बड़े फैसले आ सकते हैं। आज के दिन आपको अपने जीवनसाथी का सख़्त व रुखा पहलू देखने को मिल सकता है, जिसके चलते आप आज असहज महसूस करेंगे। कार्यक्षेत्र में वृद्धि हो सकती है। शुभ समाचार प्राप्त होंगे। धन लाभ होने की संभावना बन रही है। काम ज्यादा रहेगा। नौकरीपेशा लोगों के लिए भी समय अच्छा है। आज आपको अपने खान-पान पर नियंत्रण रखने में विशेष सावधानी बरतनी चाहिए।

आपने Rashifal 7 September 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 7 September 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 7 September 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : जानिये क्यों गणेश जी को तुलसी चढ़ाना होता है वर्जित, पढ़ें तुलसी ना चढ़ाने से जुड़ी ये कथा

Back to top button