राशिफल

24 अगस्त जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर बन रहा है महासंयोग, इन 4 राशियों को मिलने वाला है विशेष लाभ

कल यानी 24 अगस्त को जन्माष्टमी है. जन्माष्टमी का पर्व बहुत धूम-धाम से मनाया जाता है. लेकिन कुछ लोगों का मानना है कि इस बार जन्माष्टमी 23 अगस्त को है. मान्यता की मानें तो भगवान श्रीकृष्ण का जन्म भाद्रपद यानी कि भादो माह की कृष्ण पक्ष को हुआ था, जो कि इस बार 23 अगस्त को पड़ रही है. वहीं, ज्योतिर्विदों के अनुसार भगवान श्रीकृष्ण रोहिणी नक्षत्र में जन्मे थे इसलिए जन्माष्टमी रोहिणी नक्षत्र में मनाया जाए तो सर्वोत्तम है. पंचांग के मुताबिक, रोहिणी नक्षत्र का आरंभ 23 अगस्त रात 11.56 से शुरू हो जाएगा. 23 अगस्त को रोहिणी नक्षत्र 44 घड़ी का है इसलिए कृष्ण का जन्मदिन इस घड़ी में मनाना शुभ माना गया है. जन्माष्टमी का दिन श्री कृष्ण के भक्तों के लिए बेहद ही ख़ास दिन है. 24 अगस्त को जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर महासंयोग बन रहा है. इस महासंयोग की वजह से 4 राशियों में बड़े-बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे. कौन सी हैं वो राशियां, आईये जानते हैं.

मेष राशि

मेष राशि वालों को अब अपने करियर को लेकर चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है. बांके बिहारी की कृपा से अब आपका करियर चरम सीमा पर पहुंचने वाला है. आप अपने करियर में एक अलग ही मुकाम हासिल करने वाले हैं. कोई नया काम शुरू करने का ये सबसे शुभ मुहूर्त है. नौकरी करने वालों के प्रमोशन के पूरे-पूरे चांसेस हैं. परिवार का भी सहयोग आपके साथ रहेगा. इतना ही नहीं, अगर पार्टनर के साथ आपकी अनबन चल रही है तो वह भी जल्दी दूर हो जायेगी.

वृष राशि

श्री कृष्ण की कृपा से वृष राशि के जातकों के मान और सम्मान में बढ़ोत्तरी होगी. इस राशि के जातक यदि किसी बीमारी से जूझ रहे हैं तो उन्हें राहत मिलेगी. नौकरी और बिज़नेस कर रहे लोगों की आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा. विपरीत परिस्थितियों के बावजूद आपके फैसले सही साबित होंगे. दुश्मनों पर जीत मिलेगी. संतान आपको कोई खुशखबरी दे सकती है. किसी बहुत पुराने साथी के साथ आपकी मुलाकात हो सकती है. बेरोजगारों को नौकरी मिलेगी.

कर्क राशि

श्री कृष्ण की कृपा से इस राशि के जातकों के जीवन में किसी ऐसे प्रतिष्ठित व्यक्ति का आगमन होगा जिनकी वजह से उनका मुनाफा दोगुना हो जाएगा. किसी खास बात को लेकर परेशान रहने वाले लोगों की चिंता दूर होने वाली है. बड़े बुजुर्ग काम को लेकर जरूरी सुझाव देंगे, उनके सुझाव को नजरअंदाज न करें. परिवार में आपकी जिम्मेदारियां बढ़ने वाली हैं जिसे आप बखूबी निभाएंगे. मुश्किल की घड़ी आने पर पार्टनर का पूरा सहयोग मिलेगा जिससे आपका प्यार और विश्वास बढ़ेगा.

कन्या राशि

आज के बाद से आपको किसी की मदद की आवश्यकता नहीं पड़ेगी. ज्यादातर काम आप खुद ही पूरे कर लेंगे. किसी ऐसे व्यक्ति से मिल सकते हैं जिनसे आपको अलग हुए बहुत ज्यादा टाइम हो गया है. बिछड़े लोगों से मिलकर अच्छा लगेगा. कुंवारों की शादी पक्की हो सकती है. सिंगल लोगों को उनका मनचाहा प्यार मिलने वाला है. अचानक से कहीं धन लाभ के योग बन रहे हैं. आय के साधन में भी बढ़ोत्तरी होगी.

पढ़ें  जन्माष्टमी पर अपनी राशि के अनुसार करें इस तरह करें श्रीकृष्ण की पूजा, मिलेगा दोगुना फल

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Show More

Related Articles

Back to top button
Close