ट्विंकल खन्ना ने शेयर की स्कूल के दिनों की ग्रुप फोटो, क्या एक्ट्रेस को पहचान पाएं आप?

ट्विंकल खाना बॉलीवुड की एक जानी-मानी एक्ट्रेस हैं. हालांकि, ट्विंकल खन्ना ने अक्षय कुमार से शादी के बाद बॉलीवुड से दूरी बना ली थी. बता दें, ट्विंकल अपने जमाने के मशहूर कलाकार राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की बेटी हैं. अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना अपने बेबाक नेचर के लिए जानी जाती हैं. उन्हें जो भी कहना होता है वह खुले आम बिना किसी बात की परवाह किए कह देती हैं. इस वजह से वह अक्सर सुर्खियों का हिस्सा बनी रहती हैं. 17 जनवरी 2001 को अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना की शादी हुई थी. आज दोनों की शादी को 18 साल हो गए हैं. शादी के 18 साल के बाद भी ट्विंकल आज भी बेहद खूसूरत नजर आती हैं.

हाल ही में ट्विंकल ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर बचपन को याद करते हुए अपने बचपन के दिनों की एक तस्वीर शेयर की है. इस तस्वीर के जरिये उन्होंने गर्ल चाइल्ड एजुकेशन की महत्ता के बारे में बताया है. दरअसल, ट्विंकल ने जो तस्वीर शेयर की है वह उनके स्कूल के दिनों की तस्वीर है. उन्होंने एक ग्रुप फोटो शेयर की है, जिसमें कई सारे बच्चे नजर आ रहे हैं.

इस ग्रुप फोटो को शेयर करते हुए ट्विंकल ने लिखा, “आप देख सकते हैं कि केवल मैंने अपनी टीचर जैसा हेयरस्टाइल बनाया हुआ है. मेरे लिए पढ़ना और अच्छा करना भी बहुत जरूरी था. क्योंकि पढ़ाई की वजह से मैं एक आत्मनिर्भर महिला बनी हूं. लेकिन 5 में से 2 लड़कियां आज भी स्कूल पूरा नहीं कर पाती हैं”.

इस फोटो को शेयर करते हुए ट्विंकल ने अन्य बॉलीवुड सेलेब्स जैसे सोनम कपूर, आयुष्मान खुराना, ताहिरा कश्यप और अपने पति अक्षय कुमार को टैग किया. साथ ही उन्होंने ‘सेव द चिल्ड्रेन’ नाम के एक संस्थान को भी टैग किया. वहीं, फैन्स भी ट्विंकल की इस तस्वीर को बहुत पसंद कर रहे हैं और जमकर तारीफ कर रहे हैं. कुछ फैन्स तो अब भी ग्रुप फोटो में ट्विंकल को ढूंढने में लगे हैं.

जानकारी के लिए बता दें पिछले साल से ट्विंकल खन्ना ‘सेव द चिल्ड्रेन’ नाम के एक संस्थान से जुड़ी हैं, जो बच्चों के हेल्थ, खानपान और पढ़ाई की देखरेख करते हुए उनकी लाइफस्टाइल को बेहतर बनाने का काम करता है. ऐसे में ट्विंकल की भी यही कोशिश रहती है कि वह बच्चों के भविष्य को सुनहरा बना सकें. ट्विंकल आये दिन वीमेन एंपॉवरमेंट को बढ़ावा देती रहती हैं.

भले ही ट्विंकल फिल्म इंडस्ट्री से दूर हो गयीं हो लेकिन अपनी निजी लाइफ में वह खुद को काफी व्यस्त रखती हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि ट्विंकल काफी अच्छा लिख लेती हैं और एक ऑथर के तौर पर बहुत अच्छा काम कर रही हैं. उनकी किताब ‘द लेजेंड्स ऑफ़ लक्ष्मी प्रसाद’ और ‘पायजामस आर फॉरगिविंग’ ने अच्छी-खासी कमाई की है. इतना ही नहीं, ट्विंकल खन्ना एक बेहतरीन इंटीरियर डिज़ाइनर भी हैं और फिल्म प्रोड्यूसर भी. अपने पति अक्षय कुमार की फिल्म ‘टॉयलेट- एक प्रेम कथा’ और ‘पैडमैन’ की प्रोड्यूसर ट्विंकल खन्ना थीं.

पढ़ें अक्षय कुमार के बेटे आरव को लगा ऐसा अजीबोगरीब नया शौक, मां ट्विंकल हो गयी हैं परेशान

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.