ऐसी थी आपके फेवरेट टीवी स्टार्स की शुरुआत, एंकरिंग तो किसी ने फैक्ट्री में काम करके कमाए पैसे

कोई भी व्यक्ति शुरू से ही कामयाब नहीं होता. कामयाब होने से पहले हर व्यक्ति का एक पास्ट होता है. लोगों को लगता है कि फिल्म और टीवी में रोल पाने के लिए केवल स्टार किड ही होना काफी है. लेकिन उनकी यह सोच बिलकुल गलत है. बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री में कुछ स्टार्स ऐसे भी हैं जिनका सफर फर्श से लेकर अर्श तक का रहा है. आज हम ऐसे ही कुछ टीवी सितारों के बारे में जानेंगे जिन्होंने शुरुआती दिनों में काफी स्ट्रगल किया था. आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि टीवी इंडस्ट्री में नाम कमाने से पहले हम सब के चहेते स्टार्स क्या काम किया करते थे और उनकी पहली कमाई कितनी थी.

कपिल शर्मा

कपिल शर्मा एक ऐसा नाम है जिन्हें आज लोग घर-घर में पहचानते हैं. कपिल शर्मा आज जिस मुकाम पर हैं वहां पहुंचने के लिए उन्होंने कड़ा संघर्ष किया है. यह उनकी मेहनत का ही नतीजा है जो आज लोग उन्हें दुनियाभर में पहचानते हैं. हाल ही में अपने शो पर कपिल ने बताया था कि उनकी पहली कमाई मात्र 1500 रुपये थी और उन्होंने यह पैसे प्रिंटिंग फैक्ट्री में काम करके कमाये थे.

हिना खान

बिग बॉस 9 की रनर अप रह चुकी हिना खान भी छोटे पर्दे पर एक बड़ा नाम हैं. हिना खान को पॉपुलरिटी स्टार प्लस पर आने वाले सीरियल ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ से मिली. इस सीरियल के बाद वह घर-घर में अक्षरा नाम से जानी जाने लगीं. हाल ही में ‘कांस’ में भाग लेकर उन्होंने खूब सुर्खियां बटोरी थीं. रिपोर्ट्स के मुताबिक हिना खान की पहली सैलरी 45 हजार रुपये थी, जो उन्हें सीरियल ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में काम करने के दौरान मिले थे.

दिव्यांका त्रिपाठी

दिव्यांका त्रिपाठी का नाम टीवी की सबसे मशहूर अभिनेत्रियों में शामिल होता है. फ़िलहाल वह स्टार प्लस के शो ‘ये है मोहब्बतें’ में इशिता भल्ला का किरदार निभा रही हैं. आज उनकी फैन फॉलोइंग किसी मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री से कम नहीं है. दिव्यांका त्रिपाठी ने अपने करियर की शुरुआत ‘बनूं में तेरी दुल्हन’ सीरियल से की थी. बता दें, दिव्यांका को कमाई के रूप में सबसे पहले केवल 250 रुपये मिले थे, जो उन्होंने भोपाल में ऑल इंडिया रेडियो के एक कार्यक्रम में एंकरिंग करके कमाए थे.

कविता कौशिक

38 साल की कविता कौशिक छोटे पर्दे की मशहूर अभिनेत्री हैं. वह ‘FIR’ सीरियल में इंस्पेक्टर ‘चंद्रमुखी चौटाला’ का मशहूर किरदार निभाकर घर-घर में फेमस हुई थीं. ये एक कॉमेडी शो था और इसमें कविता के बोलने का अंदाज़ सबको बहुत पसंद आता था. इसके अलावा, वह ‘कहानी घर घर की, ‘झलक दिखला जा’ और ‘कुमकुम- एक प्यारा सा बंधन’ जैसे शोज में काम कर चुकी हैं. कॉलेज के दौरान कविता ने अपनी पहली नौकरी की थी. एक चैनल में होस्ट करके उन्होंने 1500 रुपये कमाए थे.

शिखा सिंह

शिखा सिंह जीटीवी के मशहूर सीरियल ‘कुमकुम भाग्य’ में काम कर चुकी हैं. शिखा ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि उन्हें आठ साल पहले कमाई के रूप में सबसे पहले 50 हजार रुपये मिले थे. ये रुपये उन्हें ‘सलाम जिंदगी’ शो के लिए मिले थे.

मुस्कान अरोरा

मुस्कान अरोरा सीरियल ‘माता की चौकी’ से मशहूर हुई थीं. मुस्कान ने मात्र 14 साल की उम्र में अपना पहला टीवीसी शूट किया था, जिससे उन्होंने मात्र 1500 रुपये कमाए थे.

पढ़ें 19 साल की उम्र में ही जुआ खेलने लगे थे दिव्यांका के पति विवेक, तीन साल बाद मिला था छुटकारा

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Share this