बॉलीवुड

बिलकुल घमंडी नहीं हैं ये 3 बॉलीवुड सितारे, एक ने तो अपनी सारी प्रॉपर्टी कर दी है किसानों को दान

कहते हैं कि जब व्यक्ति सफलता की ऊंचाइयों को चूमता है तो उसके पैर हमेशा जमीन पर ही रहने चाहिए. क्योंकि अक्सर देखा गया है कि सफल हो जाने पर व्यक्ति भूल जाता है कि इस मुकाम तक पहुंचने के लिए उसने किन-किन कठिनाइयों का सामना किया है. यह बात किसी ने बिलकुल सच कही है कि व्यक्ति को उसका बुरा दिन कभी नहीं भूलना चाहिए. क्योंकि यदि उसे याद रहेगा कि वह किन हालातों से गुजर चुका है तभी वह जमीन से जुड़ा रहेगा और किसी दूसरे साथ गलत व्यवहार नहीं करेगा.

शोहरत का नशा सबसे खराब नशा होता है. यह अच्छों-अच्छों का दिमाग खराब कर देता है. लेकिन सही मायने में सफल वही व्यक्ति कहलाता है जो सफल होने के बाद भी जमीन से जुड़ा होता है और अपने जीवन में मौजूद लोगों की इज्जत करता है. सफल वही व्यक्ति होता है जो रिश्तों की अहमियत को जानता है और जिसके दिमाग पर शोहरत का नशा नहीं चढ़ता. आज के इस पोस्ट में हम आपको फिल्म इंडस्ट्री के कुछ ऐसे कलाकारों से मिलवाने जा रहे हैं, जो फेमस और सक्सेसफुल होने के बाद भी बिलकुल घमंडी नहीं हैं.

जॉन अब्राहम

फिल्म ‘जिस्म’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाले जॉन अब्राहम आज बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता हैं. जॉन बॉलीवुड में एंट्री करने से पहले फेमस मॉडल हुआ करते थे. हाल ही में रिलीज़ हुई जॉन की फिल्म ‘बटला हाउस’ बॉक्स ऑफिस पर अच्छी खासी कमाई कर रही है. बता दें, मस्कुलर दिखने वाले जॉन बेहद शांत स्वभाव के हैं. आज उनके पास पैसों की कमी नहीं है इसके बावजूद वह जमीन से जुड़े रहना पसंद करते हैं. उन्हें फालतू के पैसे उड़ाना पसंद नहीं है. वह किसी भी छोटे-बड़े काम को करने में झिझकते नहीं हैं. कुछ दिनों पहले वायरल एक तस्वीर में जॉन खुद अपने ऑफिस का दरवाजा साफ़ कर रहे थे. इतना ही नहीं, जॉन बेहद सिंपल रहना पसंद करते हैं और आये दिन लोगों को फिटनेस के प्रति जागरूक करते हैं.

शाहरुख़ खान

बॉलीवुड का किंग खान शाहरुख़ खान को कहा जाता है. उन्हें किंग खान कहने के पीछे एक नहीं बल्कि अनेकों कारण है. शाहरुख़  एक ऐसा नाम है जिसे परिचय की ज़रूररत नहीं है. दुनिया भर के लोग उन्हें बॉलीवुड का बादशाह या किंग खान के नाम से जानते हैं. इतने सालों में उन्होंने इस बात को साबित भी किया है कि वहीं बॉलीवुड के असली किंग हैं और उनकी जगह कोई और नहीं ले सकता. शाहरुख़ खान एकलौते ऐसे कलाकार हैं जिन्होंने हर तरह की फिल्मों में काम किया है. लेकिन इतना नाम कमाने के बाद भी शाहरुख़ में जरा भी घमंड नहीं आया. शाहरुख़ आज भी अपने विनम्र व्यवहार के लिए जाने जाते हैं और अपने फैन्स से मिलते समय बिलकुल डाउन टू अर्थ रहते हैं. एक इंटरव्यू में शाहरुख़ ने कहा था कि वह अपनी पत्नी के बेडरूम में भी दरवाजा नॉक करके जाते हैं. उनके अनुसार सबकी अपनी प्राइवेसी होती है. इतना ही नहीं, शाहरुख़ कई तरह के चैरिटी संस्थान से भी जुड़े हुए हैं.

नाना पाटेकर

वैसे तो दुनियाभर में अमीर लोगों की कमी नहीं है लेकिन जब गरीब की मदद करने की बात आती है तो सारे अमीर पीछे ही रह जाते हैं. अगर अमीर लोग थोड़े मेहरबान हो जाएं तो भारत देश से हमेशा के लिए गरीबी को खत्म किया जा सकता है. लेकिन ऐसा केवल सोचा जा सकता है. असलियत में बहुत कम लोग ऐसे होते हैं जो दूसरों की मदद करते हैं. उन्हीं में से एक हैं बॉलीवुड के अभिनेता नाना पाटेकर. नाना पाटेकर का नाम इंडस्ट्री के सबसे मशहूर एक्टर में शुमार होता है. पर्दे पर कई बार आपने उन्हें गरीबों के हक़ के लिए लड़ते देखा होगा. आपको जानकर हैरानी होगी कि असल जिंदगी में भी नाना गरीबों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहते हैं. नाना को समाज सेवा करना बहुत अच्छा लगता है और आप जानकर हैरान रह जायेंगे कि उन्होंने अपनी सारी प्रॉपर्टी महाराष्ट्र के किसानों को दान दे दी है.

पढ़ें 9 साल के रिश्ते में जॉन ने प्रिया से रचाई थी गुपचुप शादी, बिपाशा को भी नहीं हो पाई थी भनक

Back to top button