विशेष

ये हैं भारत के 5 सबसे फीट पुलिसवाले, इनकी बॉडी देख बॉलीवुड एक्टर्स भी लगते हैं फीके

आज के जमाने में लोग इतने ज्यादा बीजी रहते हैं कि अपनी सेहत और फिटनेस की तरफ ध्यान ही नहीं दे पाते हैं. यही वजह हैं कि इन दिनों लोगो में कई बीमारियाँ कम उम्र में ही पनपने लगती हैं. शरीर को फिट रखने के लिए दो चीजें सबसे ज्यादा जरूरी होती हैं. पहला व्यायाम और दूसरा सेहतमंद डाईट. जो व्यति इन दोनों चीजों को फॉलो करता हैं वे फीट रहता हैं. एक स्वस्थ और फिट शरीर के अपने फायदे होते हैं. खासकर पुलिस की नौकरी की बात की जाए तो आपका फीट रहना काफी काम का साबित हो सकता हैं. आप जितना ज्यादा फिट रहेंगे चोर उच्चकों के पकड़े जाने के चांस भी उतने ही अच्छे रहेंगे. हालाँकि भारतीय पुलिस विभाग में भी बहुत कम लोग ऐसे हैं जो अपनी फिटनेस का ध्यान रखते हैं. हमें यहाँ बड़ी बड़ी तोंद वाले पुलिसकर्मी भी देखने को मिल जाते हैं.

ऐसे में आज हम आपको प्रेरित करने के लिए भारत के 5 सबसे फिट पुलिस वालो से मिलाने जा रहे हैं. ये पुलिस अफसर ना सिर्फ फिट हैं बल्कि आप इनकी शानदार बॉडी देखोगे तो हैरान रह जाओगे. इनके डोले सोले देख बॉलीवुड के अभिनेता भी शर्मा जाएंगे. ये लोग खुद को इतने खतरनाक तरीके से फीट रखते हैं कि इनकी बॉडी देख अपराधी यूं ही डर जाते हैं.

किशोर दांगे

महाराष्ट्र के जालना में रहने वाले किशोर दांगे एक गरीब परिवार से आते हैं. हालाँकि इसके बावजूद वे ना सिर्फ एक बेहतरीन पुलिस वाले बने बल्कि अपनी फिटनेस को लेकर भी उन्होंने कई कीर्तिमान हासिल किए. मसलन किशोर मिस्टर महाराष्ट्र, मिस्टर मराठवाड़ा और कई विदेशी प्रतियोगिताओं में अपनी बॉडी के दम पर पुरष्कृत हो चुके हैं.

नवीन कुमार

2013 में मिस्टर हरियाणा रह चुके नवीन कुमार पुलिस में बतौर SSI तैनात हैं. इनकी बॉडी बड़ी कमाल की हैं. ये जब जॉब करते थे तो साथ में जिम में कई घंटो का व्यायाम भी किया करते थे. बॉडी बिल्डर जैसा शरीर बनाने के लिए नवीन ने खूब मेहनत की हैं.

सचिन अतुलकर

2007 बैच से ताल्लुक रखने वाले IPS सचिन अतुलकर सोशल मीडिया पर काफी छाए रहते हैं. उनकी बॉडी औरपर्सनालिटी इतनी कमाल की हैं कि बड़े से बड़ा बॉलीवुड स्टार भी उनके आगे पानी कम लगे. वे आम जनता के अतिरिक्त पुलिस विभाग में कई अधिकारियों और कर्मचारियों के आइडल हैं. लोग इन्हें देख फिट रहने के लिए प्रेरित होते हैं.

मोतीलाल दायमा

इंदौर पुलिस में बतौर कॉन्सटेबल काम करने वाले  मोतीलाल दायमा की बॉडी हल्क जैसी हैं. इनके बड़े बड़े डोलो का मुकाबला कोई भी बॉलीवुड कलाकार नहीं कर सकता हैं. 27 वर्षीय मोतीलाल जहाँ से भी गुजरते हैं तो लोग उनकी बॉडी देख दंग रह जाते हैं. उन्होंने 2012 में पुलिस विभाग ज्वाइन किया था. ऐसा कहा जाता हैं कि ये अपनी बॉडी को मेंटेन रखने के लिए महीने के एक लाख रुपए डाईट पर ही खर्च कर देते हैं.

तेजेंद्र सिंह

एंगोमे बडीबीडिंग में गोल्ड मैडल में गोल्ड मैडल हासिल करने वाले तेजेंद्र सिंह पुलिस में आने के पहले से ही बॉडी बिल्डिंग किया करते थे. गाँव वाले उन्हें बेस्ट कहकर पुकारा करते थे. पुलिस की जॉब उन्होंने 2006 में स्टार्ट की थी.

Back to top button